Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tips To Beat Laziness:सर्दियों में सुस्ती को मात देंगे ये 4 टिप्स, पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक

Tips To Beat Tiredness: सर्दियों में डेली रूटीन के कुछ बदलाव से आलस को दूर कर सकते हैं. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

Latest News
Tips To Beat Laziness:सर्दियों में सुस्ती को मात देंगे ये 4 टिप्स, पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक

Tips To Get Rid Of Laziness

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्दियों का मौसम शुरू होती ही शरीर में सुस्ती (Tiredness In Winter) आने लगती है. इन दिनों सुस्ती और आलस के मारे बिस्तर छोड़ने का भी मन नहीं करता है. हालांकि आप डेली रूटीन में कुछ बदलाव करके इस आलस को दूर (Tips To Beat Tiredness In Winter) कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे इस सुस्ती भरे मौसम के बीच अपनो को एनर्जेटिक और एक्टिव रख सकते हैं. इसके लिए आपको इन टिप्स (Tips To Get Rid Of Laziness And Tiredness) को फॉलो करना चाहिए.

सर्दियों की सुस्ती और आलस को ऐसे करें दूर
कसरत है जरूरी

रोज कसरत और एक्सरसाइज करने वाले लोग भी सर्दियों में ठंड के कारण इससे दूर भागते हैं. यह आलस की सबसे बड़ी वजह है आपको डेली रूटीन में कसरत करते रहना चाहिए. डेली एक्सरसाइज करने से सुस्ती दूर होती है और मेंटल हेल्थ भी अच्छी रहती है.

सर्दियों में शरीर को गर्म करने के लिए पीते हैं रम तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना होगा नुकसान

चाय से करें दिन की शुरुआत
अक्सर लोगों के दिन की शुरुआत चाय के साथ होती है. कई लोगों की चाय पीने के बाद ही नींद खुलती है. आपको सर्दियों में एक कप चाय से दिन की शुरुआत करनी चाहिए. आप अदरक, तुलसी, मुलेठी और लौंग से चाय को स्वादिष्ट और सेहतमंद बना सकता है. यह बंद नाक, बदन दर्द, अकड़न जैसी समस्याओं को दूर करेगी.

धूप में टहलें
सर्दियों में लोग अक्सर पूरा दिन घरों में ही रहते हैं जिसकी वजह से धूप न मिलने से विटामिन डी की कमी हो सकती है. सर्दियों में थोड़ी देर धूप में टहलना चाहिए. इससे विटामिन डी मिलता है जो हड्डियों को मजबूत बनाता है और जोड़ों के दर्द की समस्या को दूर करता है. आपको रोज करीब 30 मिनट तक धूप में टलना चाहिए.

शादी-पार्टी में जमकर खाएं बिल्कुल नहीं बढ़ेगा वजन, सिर्फ इन टिप्स को करें फॉलो

इन आदतों को करें फॉलो
लोगों को सुस्ती और आलस को दूर रखने के लिए कई बातों का ध्यान रखना चाहिए. सोशल मीडिया से थोड़ी दूर रहें ऐसा करने से आपका दिमाग फ्रेस रहेगा. मेडिटेशन और योग से मेंटल हेल्थ का ख्याल रखें. आलस से बचे रहने के लिए पोषण से भरपूर डाइट लेनी चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement