Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lips Care Tips: गर्मियों में रूखे-फटे होंठ कर रहे हैं परेशान? आजमाकर देखें ये आसान टिप्स, मिनटों में दूर होगी समस्या

Dry Lips Care Tips: अगर आप कटे-फटे होंठों की समस्या से परेशान हैं, तो ये आसान टिप्स जरूर अपनाएं. इससे आपके होंठों की नमी बरकरार रहेगी. 

Lips Care Tips: गर्मियों में रूखे-फटे होंठ कर रहे हैं परेशान? आजमाकर देखें ये आसान टिप्स, मिनटों में दूर होगी समस्या

गर्मियों में फट रहें हैं होंठ तो अपनाएं ये टिप्स, तुरंत दिखेगा असर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः गर्मी हो या सर्दी होंठ का ध्यान दोनों ही मौसम में रखना जरूरी होता है. क्योंकि होंठ की देखभाल में जरा सी भी लापरवाही होंठ को रूखा और बेजान बना देती है. इतना ही (Dry Lips Care Tips) नहीं कुछ लोगों के होंठों से तो खून तक आने लगता है. इसलिए होंठ फटने से पहले उसके लिए जरूरी देखभाल शुरू कर देनी (Summer Care Tips) चाहिए. होंठों की देखभाल के लिए कई लोग कई तरह के नुस्खे या (Lips Care Tips)  बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन फिर भी इस समस्या से छुटकारा नहीं मिलता है. 

ऐसे में आज हम आपको गर्मी के मौसम में अपने होंठों की खूबसूरती को कैसे बरकरार रखें इससे जुड़े टिप्स (How to care lips in summer) बताने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं इसके बारे में...

गर्मी में ऐसे रखें होंठ का ध्यान

कई बार सन प्रोटेक्शन का इस्तेमाल न करने के कारण भी स्किन ड्राई (Dry skin) होती है. इसलिए गर्मी के मौसम में लोशन जरूर लगाएं. इसके अलावा पोषक तत्वों (Lack of nutrients) की कमी भी लिप्स को ड्राई कर देती है. ऐसे में अच्छा होगा कि आप विटामिन ई और विटामिन सी फूड का सेवन बढ़ा दें. 

यह भी पढ़ें- Kidney खराब है तो बढ़ सकता है कैंसर का खतरा, डाइट का रखें खास ख्याल, इन चीजों को ना करें नजरअंदाज

खुद को रखें हाइड्रेटेड 

अगर आप चाहते हैं कि आपके होंठ सुंदर और मुलायम बनें रहें तो खुद को हाइड्रेट रखें. क्योंकि पानी की कमी (Dehydration) की वजह से भी लिप्स सूखने लगते हैं.

नारियल का तेल लगाएं

अगर आप ड्राई होंठ से निजात पाना चाहते हैं तो अपने होंठ पर नारियल का तेल लाएं. क्योंकि यह नेचुरल मॉइश्चराइजर होता है. जिसे रोज रात में लगाकर सोने से कुछ दिन में होंठ मुलायम होने लग जाते हैं. 

यह भी पढ़ें- Cholesterol Reduce Tips : वसा से सिकुड़ी नसें चौड़ी कर देगा ये बीज, बैड कोलेस्‍ट्रॉल का होगा खत्‍मा   

शहद लगाएं

शहद एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है जिसे होंठों पर लगाने से होंठों की नमी बरकरार रहती है. इसलिए रोजाना अपने लिप्स पर शहद 15 मिनट लगाकर रखें इसके बाद गरम पानी से साफ कर लीजिए. इससे जल्द ही आपके होंठ खिले-खिले लगने लगेंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement