Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने और ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं Tomato Face Pack, बढ़ जाएगी चेहरे की चमक

Tomato Face Pack: लोगों को अक्सर रूखी और बेजान त्वचा और स्किन के दाग-धब्बों से परेशान रहते हैं और इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं. इसके लिए आप टमाटर से बने फेस पैक इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने और ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं Tomato Face Pack, बढ़ जाएगी चेहरे की चमक

Glowing Skin Facepack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Dark Spots Removal: चेहरे पर कील-मुंहासों की समस्या आम है. इन्हें दूर करना बहुत ही मुश्किल होता है. कील-मुंहासों अगर खत्म हो भी जाते हैं तो चेहरे पर निशान छोड़ देते हैं. इन दाग-धब्बों की वजह से चेहरे की खूबसूरती कम होती है. चेहरे के इन दाग-धब्बों को दूर करने के लिए लोग बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कई बार इनसे भी फायदा नहीं होता है. ऐसे में महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बजाय टमाटर से फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे दाग-धब्बे दूर होंगे और चेहरे पर निखार आएगा.

टमाटर से बने फेस पैक
शहद और टमाटर

स्किन पर लगाने के लिए आप टमाटर और शहद को मिक्स कर लें. इससे न सिर्फ दाग-धब्बे दूर होंगे बल्कि, कील -मुंहासों से भी छुटकारा मिलेगा. चेहरे पर टमाटर और शहद को मिक्स करके लगाएं और 15-20 मिनट बाद चेहरा धो लें.


10 रुपये की ये सब्जी हड्डियों और खून से यूरिक एसिड निकाल देगी, ज्वाइंट्स का दर्द होगा दूर


बेसन और टमाटर

स्किन केयर के लिए बेसन का इस्तेमाल भी किया जाता है. यह स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. यह चेहरे से कील मुंहासों और दाग-धब्बों को दूर करता है. इसे बनाने के लिए एक टमाटर का पेस्ट बनाकर इसमें बेसन मिक्स करें. इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर मुंह धो लें.

दही और टमाटर

दही स्किन को एक्सफोलिएट करने का काम करता है. दही और टमाटर का फेस पैक स्किन केयर के लिए अच्छा होता है. इसे बनाने के लिए एक टमाटर लें और इसका गुदा निकाल लें. इसमें दही मिलाक पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें. इससे चेहरे की रंगत में भी सुधार आएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement