Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Market: शॉपिंग का बन रहा है मूड तो दिल्ली के इन 8 मार्केट्स को जरूर करें एक्सप्लोर, सर्दियों में रौनक होती है खास

Delhi Famous Market: अगर आप घूमने के साथ-साथ शॉपिंग का प्लान बना रहे हैं तो दिल्ली के इन खास मार्केट को जरूर एक्सप्लोर करें. 

Delhi Market: शॉपिंग का बन रहा है मूड तो दिल्ली के इन 8 मार्केट्स को जरूर करें एक्सप्लोर, सर्दियों में रौनक होती है खास

शॉपिंग का बन रहा है मूड तो दिल्ली के इन 8 मार्केट्स को जरूर करें एक्सप्लोर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली में वैसे तो घूमने और शॉपिंग करने के लिए कई खास जगहें हैं (Delhi Famous Places). घूमने के लिए यहां कई ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल हैं और शॉपिंग (Shopping) की बात करें तो यहां कुछ खास मार्केट्स हैं, जहां आपके मनमुताबिक चीजें बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगी. अक्सर लोग घूमने फिरने के बाद शॉपिंग करना पसंद करते हैं. ऐसे में आज हम आपको दिल्ली (Delhi) के 8 ऐसे बेहतरीन मार्केट्स (Top Delhi Markets For Shopping) के बारे में बताने वाले हैं, जहां आप जी-भर के शॉपिंग (Shopping) कर सकते हैं. दिल्ली के ये मार्केट्स बेहद फेमस हैं, इसलिए दिल्ली के अलावा दिल्ली के बाहर के लोग भी दिल्ली आकर इन मार्केट्स को एक बार जरूर एक्सप्लोर करते हैं. चलिए जानते हैं दिल्ली के इन बेहतरीन मार्केट्स के बारे में..

खान मार्केट (Khan Market)

दिल्ली का खान मार्केट सबसे पुराना और पॉपुलर बाज़ार है. अगर आपको डिज़ाइनर क्लोथ्स ख़रीरदने हैं तो खान मार्केट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होगा. यहां पर आपको हर ब्रैंड के कपड़े मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां कुछ फ़ेमस रेस्टोरेंट भी हैं जो शॉपिंग के बाद आपकी भूख मिटाने के काम आएंगे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर के इन मार्केट में करें शादी की शॉपिंग, कम दामों में मिलेगा डिजाइनर कलेक्शन

कनॉट प्लेस (Connaught Place)

दिल्ली का कनॉट प्लेस घूमने और शॉपिंग के लिहाज से बेस्ट है. यहां आपको बुक्स से लेकर गैजेट्स तक और कपड़ों से लेकर फ़ूड तक सब चीजें बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगी. इसके अलावा राष्ट्रीय ध्वज के साथ साथ यहां की कई खूबसूरत जगहों पर आप सेल्फ़ी भी ले सकते हैं. 

दिल्ली हाट (Dilli Haat)

अगर आपको हाथ से बने कपड़े, एंटीक पीस, सजावट का सामान और मसाले लेने हैं तो दिल्ली हाट जरूर जाएं. यहां पर आपको अलग-अलग राज्यों का फ़ूड, म्यूज़िक और सामान आदि ख़रीद सकते हैं. इसके अलावा यहां आए दिन कई इवेंट भी होते रहते हैं. आपको यहां किसी फ़ंक्शन या सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने के लिए शानदार आउटफ़िट भी मिल जाएंगे.

अमर कॉलोनी फ़र्नीचर मार्केट (Amar Colony Furniture Market)

दिल्ली का यह मार्केट फर्नीचर के लिए सबसे बेस्ट है. यहां पर आप किफायती दाम में बेहतरीन एंटीक और खूबसूरत फर्नीचर खरीद सकते हैं. इसके अलावा यहां पर आपको नए और सेकेंड हैंड दोनों तरह के फर्नीचर का भी ऑप्शन मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ें- ये हैं दिल्ली-नोएडा की सबसे सस्ती जींस की मार्केट, 300 रु में मिल जाएंगे ब्रांडेड जैसे कॉम्बो ट्राउजर

चंपा गली (Champa Gali)

साकेत की चंपा गली आर्ट और कल्चर का प्रतीक बन गई है. यहां पर आप अपने खूबसूरत घर को सजाने के लिए यूनीक आइटम खरीद सकते हैं. इसके अलावा आपको यहां कपड़ों के भी कूल ऑप्शन दिख जाएंगे. साथ ही यहां पर कैफे और स्पेशल व्यंजनों का लुत्फ़ उठाया जा सकता है.

मोनेस्ट्री मार्केट (Monastery Market)

ISBT शाहदरा लिंक फ़्लाईओवर के नीचे स्थित इस मार्केट को लोग तिब्बतियन मार्केट भी कहते हैं. क्योंकि इस मार्केट के अधिकतर दुकानदार बौद्ध धर्म को मानने वाले हैं. यहां पर आपको इन दिनों विंटर कलेक्शन मिल जाएंगे. जिसमें लेदर जैकेट और बूट्स आदि शामिल हैं. इसके अलावा पास में एक बौद्ध मठ भी है जहां आप दर्शन के लिए जा सकते हैं. 

शाहपुर जाट (Shahpur Jat)

शहरी और ग्रामीण शैली में बसा हौज़ खास का ये गांव बहुत  ही सुंदर है. यह बाजार स्पेशल बुटीक और वेडिंग ड्रेस के लिए फ़ेमस है. अगर आपको आपकी शादी या किसी फंक्शन के लिए पारंपरिक कपड़ों की तलाश है तो आप इस जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं. शाम के समय यह बाजार बेहद ही खूबसूरत लगता है. ऐसे में शॉपिंग न भी करने का मन हो तब भी यहां घूमने के लिए जरूर जाएं.

संतुष्टि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (Santushti Shopping Complex)

चाणक्यपुरी का ये शॉपिंग कॉम्प्लेक्स Air Force ऑफ़िर्सस की पत्नियों द्वारा संगठित एक संगठन द्वारा चलाया जाता है. सुंदर लॉन से घिरे इस शॉपिंग कॉम्पलेक्स में कई शॉप हैं. यहां आप अपने घर के लिए एंटीक पीस से लेकर शानदार कपड़े तक सभी चीजें खरीद सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement