Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Travel Tips: घूमने का बना रहे हैं प्लान तो बैग में तुरंत रख लें ये 5 चीजें, इमरजेंसी में आएंगी काम

Travelling Tips For Hill Station: बच्‍चों और परिवार के साथ ट्रिप पर जा रहे हैं तो बैग पैक करते समय इन चीजों को जरूर रख लें.

Latest News
Travel Tips: घूमने का बना रहे हैं प्लान तो बैग में तुरंत रख लें ये 5 चीजें, इमरजेंसी में आएंगी काम

Travelling Tips For Hill Station

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः इन दिनों सभी लोग घूमने के लिए हिल स्टेशन (Travel Tips For Hill Station) जा रहे हैं. आपको भी बर्फबारी देखने और घूमने के लिए हिल स्टेशन (Travelling Tips In Winter) जाना है तो कई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए. आप बच्‍चों और परिवार के साथ ट्रिप पर जा रहे हैं तो बैग पैक करते समय कई चीजों (Winter Travel Tips) को अपने बैग में जरूर रखें. हिल स्टेशन पर यह चीजें बहुत ही काम आने वाली हैं. हालांकि सिर्फ हिल स्टेशन ही नहीं बल्कि कहीं भी घूमने (Travelling Tips) जा रहे हैं तो इन चीजों को अपने बैग पैक में रख लें. चलिए आपको इन चीजों के बारे में बताते हैं.

घूमने जा रहे हैं हिल स्टेशन तो अपने साथ जरूर रखें ये चीजें (Travel First Aid Tips For Hill Station)
उल्‍टी-दस्‍त और पेट दर्द की दवा

मैदानी इलाकों से पहाड़ों में जाने से मौसम और पानी बदलने से उल्टी-दस्त की समस्या हो सकती है. ऐसे में इससे बचने के लिए दवाएं अपने साथ जरूर रखें. पेट दर्द के लिए भी दवा रख लें. दवाएं बच्चों और बड़ों के हिसाब से रखें यह समस्या किसी को भी हो सकती है.

बुखार और सिरदर्द
पहाड़ी इलाकों में घूमने वाले अधिकतर लोग मैदानी इलाकों से जाते हैं ऐसे में मौसम बदलने के कारण बुखार और सिरदर्द की परेशानी हो सकती है. इसके लिए पैरासिटामोल, क्रोसिन या डोलो आदि गोली रख लें. आप चाहे तो डॉक्टर से परामर्श लेकर दवाएं रख सकते हैं.

Mentally Strong बनने के लिए अपनाएं ये 5 आदतें, हर चुनौतियों से पाएंगे पार

नेजल ड्रॉप या नेजल स्प्रे
हिल स्टेशनों पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है ऐसे में यहां पर जुकाम और नाक बंद होने की समस्या आम बात है. यह समस्या छोटे बच्चों को ज्यादा परेशान कर सकती है. ऐसे में उनके लिए नेजल ड्रॉप या नेजल स्प्रे साथ जरूर रखें.

सेनिटरी पैड
महिलाओं को सफर के दौरान अपने साथ सेनिटरी पैड, सेफ्टी पिन आदि चीजों को जरूर रखना चाहिए. अगर किसी को बहुत ज्यादा ब्‍लीडिंग और दर्द होता है तो वह इसके लिए दवाएं भी जरूर रखें.

एंटी एलर्जिक सिरप
खांसी की समस्या सर्दी में आम बात हैं. ऐसे में कफ और खांसी के लिए एंटी एलर्जिक कफ सिरप जरूर साथ रखें. अगर ट्रिप का मजा लेना चाहते हैं तो इन चीजों को अपने बैग पेक में रख लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement