Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine Week List 2024: आज से शुरू हो रहा है वैलेंटाइन वीक, यहां जानें कब मनाया जाएगा कौन-सा दिन

Valentine Week List 2024: फरवरी के महीने में वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक में कई सारे दिन होते हैं. चलिए बताते हैं कि कब कौन सा दिन मनाया जाएगा.

Latest News
Valentine Week List 2024: आज से शुरू हो रहा है वैलेंटाइन वीक, यहां जानें कब मनाया जाएगा कौन-सा दिन

Valentine Week List 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फरवरी का महीना कपल्स के लिए बहुत ही खास होता है. फरवरी में वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2024) आता है. इस दौरान 7 दिनों तक अलग-अलग दिन मनाए जाते हैं. वैलेंटाइन वीक में कपल्स एक-दूसरे के साथ घूमते-फिरते हैं और साथ में समय बिताते हैं. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत 7 फरवरी से होने वाली है. जो 7 दिनों तक यानी 14 फरवरी तक चलेगा. तो चलिए आपको बताते हैं कि वैलेंटाइन वीक (Valentine Week List 2024) में किस दिन कौन सा दिन मनाया जाएगा.

वैलेंटाइन डे की पूरी लिस्ट (Valentine Week List 2024)
7 फरवरी, रोज डे

प्यार भरे वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे से होती है. रोज डे के दिन अपने पार्टनर को गुलाब का फूल दें. गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है.

8 फरवरी, प्रपोज डे
प्रपोज डे प्यार का इजहार करने के लिए होता है. 8 फरवरी को वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन प्रपोज डे मनाया जाता है. इस दिन आपको अपने क्रश से प्यार का इजहार करना चाहिए.

9 फरवरी, चॉकलेट डे
वैलेंटाइन वीक में तीसका दिन चॉकलेट डे होता है. चॉकलेट डे पर अपने प्रेमी को पसंदीदा चॉकलेट देनी चाहिए. आप चॉकलेट के साथ पार्टनर को गिफ्ट भी दे सकते हैं.

 

ये 7 चीजें खाना छोड़ दें तो उम्र बढ़ने पर भी हड्डियां रहेंगी मजबूत, ऑस्टियोपोरोसिस से बच जाएंगे

10 फरवरी, टेडी डे
टेडी डे के दिन अपने पार्टनर को प्यारा सा टेडी बियर देना चाहिए. टेडी डे 10 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन अपने प्यारे पार्टनर को प्यारा सा टेडी देकर आप खास बना सकते हैं. 

11 फरवरी, प्रॉमिस डे
प्रॉमिस डे के दिन आप अपने पार्टनर से कोई वादा कर सकते हैं. इस दिन पार्टनर का हमेशा दुख-सुख में साथ निभाने का वादा करें.

12 फरवरी, हग डे
हग डे के दिन कपल्स एक-दूसरे को गले लगाकर प्यार का इजहार करते हैं. हग डे के दिन आप अपने पार्टनर को गले लगाकर बताएं कि उनकी आपके लाइफ में क्या अहमियत है.

गैस और पेट दर्द का कारण बन सकते हैं ये अनहेल्दी फूड कॉम्बिनेशन्स, इन उपायों से मिलेगा आराम

13 फरवरी, किस डे
13 फरवरी को कप्लस एक-दूसरे को किस करते हैं और अपने प्यार का इजहार करते हैं. यह दिन दोनों के लिए बहुत ही खास होता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को अपनेपन का अहसास कराते हैं.

14 फरवरी, वैलेंटाइन डे
वैलेंटाइन वीक का आखिरी दिन वैलेंटाइन डे बहुत ही खास होता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं और साथ में समय बिताते हैं. प्रेमी जोड़े के लिए  वैलेंटाइन डे आउटिंग करने और साथ में घूमने के लिए बहुत ही अच्छा होता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement