Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Gain Tips: छाती और कंधों को चाैड़ा कर शरीर में ताकत भर देंगे ये 3 काम, पेट पर नहीं रहेगी जरा सी भी चर्बी

आप भी दुबले पन से परेशान हैं और पेट की जगह सिर्फ छाती और कंधों पर मांस चढ़ाना चाहते हैं तो इन टिप्स को फाॅलो कर लें. इनसे वेट गेन होने के साथ ही चर्बी नहीं बढ़ेगी. 

Weight Gain Tips: छाती और कंधों को चाैड़ा कर शरीर में ताकत भर देंगे ये 3 काम, पेट पर नहीं रहेगी ��जरा सी भी चर्बी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Weight Loss Tips With Easy Diet) आज के समय में ज्यादातर लोग मोटापे से परेशान हैं. खूब मेहनत मशक्कत के बाद भी वजन कम करना उनके लिए एक बड़ा टास्क हो गया है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपने पतलेपन से परेशान हैं. वह बाॅडी बनाना चाहते हैं, लेकिन पेट मोटा नहीं करना चाहते. लोग चाहते हैं कि उनकी छाती, कंधे चैड़े होने के साथ ही भारी डोले बन जाएं, लेकिन पेट मोटा न हो. ऐसे में एक्सपर्ट्रस ने वेट बढ़ाने की तीन ट्रिक सुझाई हैं. ये इन्हें फाॅलो करते ही आपके शरीर में जान भर जाएगी. छाती और कंधों पर खूब मांस आ जाएगा और पेट जरा भी नहीं हिलेगा. आइए जानते हैं एब्स के साथ हेल्दी वजन बढ़ाने के ये फूड और फायदे... 

वजन बढ़ाने का है ये हेल्दी तरीका

Uric Acid Remedy: जोड़ों से यूरिक एसिड के क्रिस्टल्स को निकाल देगा इस सुनहरे मसाले का पानी, किडनी भी होगी डिटाॅक्स
 

हेल्दी फैट्स खाएं

एक्सपर्ट्रस के अनुसार, अगर आप बिना पेट को आगे किए. वजन बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए हेल्दी फैट्रस खाएं. डाइट में पीनट बटर, देसी घी, अजीर के बीज, नट्रस, फैटी फिश और एवोकाडो शामिल करें. तेल के रूप में सिर्फ ऑलिव ऑयल ही लें. साथ ही वर्कआउट जरूर करें. इसे आपका गुड फैट बढ़ेगा. साथ ही चर्बी से लेकर ब्लोटिंग की समस्या नहीं होगी. पेट अपनी जगह पर ही बना रहेगा. 

साबुत अंडे डाइट में करें शामिल 

ज्यादतार लोग बाॅडी बनाने के लिए उबले हुए अंडे का सिर्फ सफेद हिस्सा खात हैं. वह अंडे का पिला हिस्सा निकालकर फेंक देते हैं. फिटनेस कोच के अनुसार, ऐसा करना गलत है. आप साबुत अंडा खाना शुरू करें. इसमें ज्यादा न्यूट्रिशन होता है. यह गुड फैट बढ़ाता है. इसके साथ ही काफी देर तक भूख नहीं लगने देता.

White Hair Remedy: सफेद बालों पर डाई का काम करता है चायपत्ती का पानी, नेचुरल तरीके से लगाते ही काले-लंबे और शाइनी हो जाएंगे बाल

लंच के बाद खाएं ये स्नैक्स

अगर आपको लंच के बाद भूख लगती है तो डाइट में तला भूना खाने की जगह हेल्दी चीजें शामिल करें. इनमें काजू, बादाम, मूंगफली को शामिल करें. इनमें फाइबर से लेकर कैलोरी होती है, जो शरीर में एनर्जी के साथ ही मांस बढ़ाती है. यह चर्बी नहीं बढ़ाता. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement