Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Breakfast: वेट लॉस के लिए इन 5 टेस्टी नाश्ते से करें दिन की शुरुआत, मोटापे से मिलेगी मुक्ति

Weight Loss Breakfast: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको दिन की शुरुआत हेल्दी डाइट से करनी चाहिए. नाश्ते में आपको इन चीजों को शामिल करना चाहिए.

Latest News
Weight Loss Breakfast: वेट लॉस के लिए इन 5 टेस्टी नाश्ते से करें दिन की शुरुआत, मोटापे से मिलेगी मुक्ति

Weight Loss Breakfast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मोटापे से परेशान लोग वजन कम (Weight Loss Tips) करने के लिए स्ट्रिक्ट डाइटिंग से लेकर जिम तक काफी मेहनत करते हैं. हालांकि कई बार इसका असर नहीं देखने को मिलता है. यह आपकी कुछ गलतियों की वजह से हो सकता है. अगर आप वजन कम (Weight Loss) करना चाहते हैं तो आपको दिन की शुरुआत हेल्दी डाइट (Weight Loss Diet) से करनी चाहिए. कई सारे ऐसे फूड्स है जिन्हें नाश्ते (Healthy Breakfast For Weight Loss) में शामिल करके आप दिनभर की भूख को कम कर सकते हैं. इससे आपको वजन कम करने में भी मदद मिलेंगी. आइये आपको ऐसे नाश्ते के बारे में बताते हैं जिनसे आप वेट लॉस (Weight Loss) कर सकते हैं.

वजन कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें (Weight Loss Breakfast)
अंकुरित सलाद

वजन कम करने के लिए आप सुबह नाश्ते में अंकुरित सलाद को शामिल कर सकते हैं. इसके लिए अंकुरित मूंग और चने में टमाटर, गाजर, प्याज, नींबू और धनिया को मिलाकर टेस्टी बना सकते हैं. अंकुरित सलाद को आसानी से तैयार कर सकते हैं.

मसाला ओट्स
ओट्स खाना सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. ओट्स में हाई फाइबर और पोषक तत्व होते हैं जो वजन कम करने में मदद करते हैं. आप ओट्स में सब्जियों और मसालों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे टेस्ट और भी बढ़ जाता है.

दिनभर फोन में लगा रहता है बच्चा तो इन 5 तरीकों से दूर करें Smartphone Addiction

इडली डोसा
साउथ इंडियन फूड्स इडली-डोसा खाना सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. चावल-दाल के घोल से बने इडली और डोसे को आप नारियल की चटनी के साथ बड़े ही स्वाद से खा सकते हैं.

पोहा
नाश्ते में कुछ हल्का खाना चाहते हैं तो पोहा एक बेस्ट ऑप्शन है. इसे आसानी से तैयार कर सकते हैं. यह पचाने में भी आसान होता है. नाश्ते में पोहा खाने से आपको दिन में भूख कम लगेगी.

मूंग दाल का चिल्ला
मूंग की दाल सेहत के लिए अच्छी होती है. मूंग की दाल का बना चिल्ला खाने से वजन को कम कर सकते हैं. इसमें प्लांट बेस्ट प्रोटीन और हाई फाइबर होता है जो वेट लॉस में मदद करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement