Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर पर बनाएं ये 3 Weight Loss Drinks, आसानी से मिलेगा Belly Fat से छुटकारा

Weight Loss Drinks: वेट लॉस के लिए कई ड्रिंक्स कारगर होते हैं इन्हें आसानी से घर पर बनाकर पी सकते हैं. इससे तेजी से वजन कम होता है.

Latest News
घर पर बनाएं ये 3 Weight Loss Drinks, आसानी से मिलेगा Belly Fat से छुटकारा

Weight Loss Drinks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weight Loss Drinks: मोटापे को कम और पेट को अंदर करने के लिए कई सारे तरीके होते हैं. कई लोग जिम में जाकर पसीना बहाते हैं और डाइटिंग (Belly Fat Loss) करते हैं. वेट लॉस (Weight Loss) के लिए कई ड्रिंक्स भी कारगर होती हैं. इन्हें आप आसानी से घर पर बनाकर पी सकते हैं. यह फैट बर्न करने का काम करती हैं. चलिए आपको बताते हैं कि पानी में किन चीजों को मिलाकर पीना फैट बर्नर (Weight Loss Detox Drinks) की तरह काम करता है.

वजन कम करने के लिए पिएं ये 3 ड्रिंक्स (Weight Loss Drinks For Losing Belly Fat)
जीरे का पानी

खाली पेट जीरा पानी पीने से वेट लॉस कर सकते हैं. इसे पीने से बैली फैट कम होता है. वेट लॉस के लिए जीरे के पानी को दो तरह से पी सकते हैं. रात को एक बर्तन में एक गिलास पानी लें और इसमें आधा चम्मच जीरा डालकर उबालें और इसे आधा रहने के बाद रख दें. सुबह इस पानी को पी लें. आप रातभर पानी में जीरा भिगोकर सुबह को उबालकर भी इसका सेवन कर सकते हैं.

 

पेट, पाचन और सिरदर्द के लिए फायदेमंद हैं पुदीने की पत्तियां, मिलते हैं कई सारे लाभ

सौंफ का पानी
सौंफ पेट को ठंडक पहुंचाने का काम करती है. सौंफ का पानी खाली पेट पीने से शरीर डिटॉक्स कर सकते हैं. यह वजन कम करने के लिए बहुत ही अच्छा होता है. सौंफ का ड्रिंक तैयार करने के लिए एक बर्तन में एक गिलास पानी को डालकर उबाल लें. सौंफ के पानी को हल्का गर्म पिएं.

अजवाइन का पानी
अजवाइन का पानी वजन कम करने और बैली फेट को कम करने में कारगर होता है. इस पानी में फैट बर्निंग गुण होते हैं. वेट लॉस के लिए अजवाइन का पानी बनाने के लिए एक गिलास पानी में आधा चम्मच अजवाइन का पानी डालकर उबालें. पानी उबलने के बाद छानकर हल्का गुनगुना पिएं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement