Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कर देगी ये नेचुरल डाई, बनाने के साथ लगाना भी है आसान

आज के समय में खराब खानपान और पोषक तत्वों की कमी के चलते कम उम्र में ही बाल सफेद हो जाते हैं. इन्हें नेचुरल तरीके से हमेशा के लिए काला किया जा सकता है. 

White Hair Remedy: सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कर देगी ये नेचुरल डाई, बनाने के साथ लगाना भी है आसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (White Hair Get Black Natural Dye) कभी सफेद बालों बढ़ती उम्र का साइन हुआ करते थे, लेकिन आज के समय में 20 से 22 साल की उम्र में ही लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं. बालों की सफेदी को छिपाने और शार्मिंदगी से बचने के कलर और डाई का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके साइड इफेक्ट बालों को कमजोर करने के साथ ही सेहत पर भी बुरा प्रभाव डालते हैं. यह आंखों को कमजोर कर देते हैं. वहीं एक बार बालों पर डाई या कलर करने के बाद बार बार इस प्रोसेस को करना पड़ता है. 

Drinks For Diabetes: गर्मियों में बाॅडी को कूल रखने के लिए ये ड्रिंक पी सकते हैं डायबिटीज मरीज, नहीं होगी ब्लड शुगर की टेंशन

अगर आप बालों को बार बार कलर करके परेशान हो चुके हैं तो कुछ नेचुरल तरीका अपना सकते हैं. किचन में मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर घर पर ही डाई बनाकर बालों पर लगा सकते हैं. इसे बाल काले ही नहीं मजबूत और शाइनी भी हो जाएंगे. साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. आइए जानते हैं घर पर सफेद बालों को काला करने वाली नेचुरल डाई बनाने से लेकर लगाने का तरीका...

घर पर ऐसे बनाएं नेचुरल हेयर डाई

घर पर नेचुरल हेयर डाई बनाने के लिए ज्यादा नहीं सिर्फ 4 चीजों की जरूरत पड़ेगी. इसे लेने के लिए आपको घर से बाहर नहीं बल्कि अपने किचन में जाने की जरूरत होगी. घर के किचन में ही आपको कलौंजी, काले तिल, शिकाकाई और भृंगराज मिल जाएगा. हेयर डाई बनाने के लिए आपको सिर्फ इन्हीं चीजों की जरूरत है. 

High Uric Acid के मरीजों को टमाटर से लेकर बिस्कुट तक से बना लेनी चाहिए दूरी, इन चीजों के सेवन से कंट्रोल में रहेगा लेवल
 

ऐसे तैयार कर लगाएं नेचुरल हेयर डाई

नेचुरल हेयर डाई तैयार करने के 2 चम्मच काले तिल और 2 चम्मच कलौंजी को लेकर हल्का सा भून लें. अब इन्हें ठंडा होने के लिए रख दें. ठंडा होने पर मिक्सी में डालकर दोनों का पाउडर बना लें. अब एक बड़ी कटोरी में 2 चम्मच शिकाकाई और 2 चम्मच भृंगराज पाउडर को अच्छे से मिक्स कर लें. इसमें पत्ती या काॅफी का पानी डाल लें. इसमें हेयर डाई का मिलाकर 15 से 20 मिनट तक रख दें. इसके बाद बालों को जड़ों से आखिर तक लगाएं. इसे आधे घंटे बाद बालों को धो लें. सप्ताह में कम से कम दो बार ऐसा करने से बाल हमेशा के लिए काले हो जाएंगे. 

World Chronic Fatigue Syndrome Day: ज्यादा थकान और सुस्ती इस लाइलाज सिंड्रोम के हैं संकेत, जानें लक्षण और बचाव

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement