Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

White Hair Remedy: सफेद बालों पर डाई का काम करता है चायपत्ती का पानी, नेचुरल तरीके से लगाते ही काले-लंबे और शाइनी हो जाएंगे बाल

आज के समय में ज्यादातर युवा बालों के सफेद होने और झड़ने से परेशान हैं. इसके लिए वह महंगे प्राॅडक्ट्रस का इस्तेमाल भी करते हैं, लेकिन कई बार यह केमिकल युक्त प्राॅडक्ट फायदे की जगह नुकसान पहुंचाते हैं. आप भी इसी से परेशान हैं तो नेचुरल तरीका अपना सकते हैं. 

White Hair Remedy: सफेद बालों पर डाई का काम करता है चायपत्ती का पानी, नेचुरल तरीके से लगाते ही काले-लंबे और शाइनी हो जाएंगे बाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (White Hair Remedies)आज के समय में 20 से 22 साल के युवाओं के बाल सफेद होने से लेकर झड़ने शुरू हो जाते हैं. इतना ही नहीं धीरे धीरे ये गंजेपन का शिकार हो जाते हैं. इसके लिए तमाम हेयर प्राॅडक्ट इस्तेमाल करते हैं. ये कुछ समय के लिए बेहतर होते हैं, लेकिन इनमें मौजूद केमिकल बालों को और ज्यादा खराब कर देती है. इसे बाल कमजोर हो जाते हैं. अगर आप भी सफेद बालों से लेकर इनके झड़ने और रुखे होने से परेशान हैं तो नेचुरल तरीके से इन्हें काला कर सकते हैं. इनमें चाय पत्ती का उपाय बेहद कारगार है. इस छोटे से उपाय बाल काले लंबे और शाइनी हो जाएगी. आइए जानते हैं कैसे इसे लगा सकते हैं और क्या फायदे मिलेंगे. 

Ayurvedic Tea For Monsson: बरसात के मौसम में सुबह उठते ही पिएं ये आयुर्वेदिक चाय, आसपास भी नहीं भटकेंगी मौसमी बीमारियां

सफेद बालों को काला कर देगा चाय पत्ती का पानी

बालों में महंगे महंगे प्राॅडक्ट इस्तेमाल कर थक गए हैं तो घरेलू नुस्खों में शामिल चाय की पत्ती का पानी इस्तेमाल करके देखें. इसे बालों को रंगने में मदद मिलती है. यह बालों में कोलेजन बूस्ट करता है. इसे सफेद बाल हमेशा के लिए काले हो जाते हैं. इसे लगाना भी बेहद आसान है. काॅफी पाउडर में चाय की पत्ती का पानी मिल लें. इसका पेस्ट बनाकर मास्क की तरह बालों पर लगाएं. इसके साथ ही मेहंदी के साथ ही चाय की पत्ती का पानी मिलाकर मास्क तैयार कर बालों पर लगा सकते हैं. इसे एक एक बाल काला होने के साथ चमक जाएगा. बाल नेचुरल साइन करेंगे. 

बालों की बढ़ाता है ग्रोथ

बालों की ग्रोथ बढ़ाने में भी चाय की पत्ती का पानी बेहद कारगार है. इसके लिए 3 से 4 टी बैग्स पानी में डाल दें. पांच से छह घंटे बाद इस पानी से बालों को धो लें. इस पानी को स्कैल्प तक मालिश करें. इसे स्प्रे भी कर सकते हैं. इसके बाद एक घंटे तक बालों को ऐसी छोड़ दें. सप्ताह में कम से कम दो बार ऐसा करने से बाल मजबूती के साथ ही बढ़ने लगेंगे. यह स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर कर बालों की ग्रोथ तेज करता है. बाल काले होने के साथ ही शाइनी होते हैं. 

Diabetes Control Remedy: हाई ब्लड शुगर को मिनटों में कंट्रोल कर देगा इस पत्ते का जूस, डायबिटीज का है रामबाण इलाज

बालों को शाइनी बनाने के लिए करें ये उपाय

बालों को काले और शाइनी बनाने में चाय पत्ती का पानी बेहद कारगार है. यह बालों पर चमक बढ़ाने के साथ ही कंडीशनर का काम करता है. इसे बनाना भी बेहद आसान है. इसके लिए सबसे पहले चाय की पत्ती को पानी में डालकर उबाल लें. अब इसे छानकर ठंडा होने दें. इसके बाद पानी में एलोवेरा जेल मिलाकर लगाएं. आधा घंटे बाद बालों को धो लें. सप्ताह में कम से कम दो बार इसे जरूर करें. इसे आपके रुखे बाल शाइनी हो जाएंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement