Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: सफेद बाल 1 घंटे में हो जाएंगे Black, बस हिना पाउडर में मिक्स कर लें ये 4 चीजें

आजकल बाल 30 साल की उम्र में ही सफेद होने लगते हैं. इस उम्र में बाल सफेद होना खलता है. आइए जानते हैं बालों को काला करने के अचूक नुस्खें.

Latest News
White Hair Remedy: सफेद बाल 1 घंटे में हो जाएंगे Black, बस हिना पाउडर में मिक्स कर लें ये 4 चीजें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समय से पहले सफेद बालों का होना. अब एक आम समस्या हो गई है. बुजुर्ग से भी आधी उम्र में ही बालों को सफेद होना शुरू हो जाता है. इस उम्र में बालों का सफेद (White Hair) होना काफी खलता भी है. ऐसे में इन्हें काले करने के तमाम जतन और उपाय अपनाएं जाते हैं. आप भी सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो इस एक नेचुरल उपाय को आजमा सकते हैं. इस एक उपाय से काले और घने बाल पा सकते हैं. आइए जानते हैं खास उपाय...

घर पर ऐसे बनाएं काली मेहंदी

बालों को हमेशा के लिए काला करना चाहते हैं तो मेंहदी पाउडर में इंडिगो पाउडर डालकर गुनगुने पानी में पेस्ट बना लें. अब इसमें कॉफी,आमला और दो चम्मच ​नारियल का तेल मिला लें. इसे बालों में लगाकर एक घंटे तक रहने दें. अब आप बालों को सादे पानी से धो लें. इस एक उपाय आपके बाल तुरंत काले हो जाएंगे. इस उपाय को महीने में दो बार करने पर फायदा मिलता है. 

High Ammonia Foods: कोलेस्ट्रॉल और यूरिक एसिड से भी खतरनाक है अमोनिया, इन 10 चीजों के सेवन से खून में घुस जाता है जहर

आंवला और मेथी को मिलाकर लगाएं

सफेद बालों को काले करने के लिए आंवला और मेथी मिलाकर बालों में स्कैल्प तक लगाएं. इससे विटामिन सी होता है. यह एक इस्तेमाल बालों को काले करने से लेकर मजबूती और शाइनिंग बढ़ाता है. साथ ही बालों ग्रोथ भी होती है. 

Mahashivratri 2023: शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने के साथ ही खाने पर सेहत को मिलते हैं ये 5 फायदे, जानें सेवन का तरीका

काली चाय से धोएं बाल

एक कप पानी में दो बड़े चम्मच ब्लैक टी और एक छोटा चम्मच नमक डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इसे ठंडा करें और फिर बालों कोक अच्छे से धुल लें. इसके बाद बालों को एक घंटे तक सूखने दें. ब्लैक टीम में कैफीन होता है. इसमें मिलने वाले एंटीऑक्सीडेंट बालों को प्राकृतिक गहरा रंग देता है.   

Flu Symptoms: कोरोना की जगह अब इस वायरस से परेशान है लोग, नहीं छूट पा रहा खांसी जुकाम से पीछा

बादाम का तेल और नींबू का रस लगाएं

बादाम का तेल और नींबू का रस लगाने से भी बाल को पोषण मिलता है. दोनों चीजों को मिलाकर अच्छे से स्कैल्प में मसाज करें. हर दिन 30 मिनट तक मसाज करने पर बालों मिलने वाला विटामिन ई होता है. यह बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसके साथ ही यह बालों में जड़ों तक पोषण देता है. इसे बालों की ग्रोथ भी बढ़ती है. 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement