Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Veg Soups For Winter: सर्दियों में हेल्दी और गर्म रहेगा शरीर, इन 4 वेज सूप को को करें ट्राई

Winter Special Soup: गर्मागर्म सूप पीना स्वाद और सेहत दोनों के लिए ही अच्छा होता है. सर्दियों में आप इन 4 सूप को ट्राई कर सकते हैं.

Latest News
Veg Soups For Winter: सर्दियों में हेल्दी और गर्म रहेगा शरीर, इन 4 वेज सूप को को करें ट्राई

Veg Soups For Winter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्दियों में गर्मागर्म सूप पीना बहुत ही फायदेमंद होता है. यह स्वाद के साथ ही सेहत के लिए भी अच्छा (Winter Special Soup) होता है. सब्जियों से बना सूप पीने से शरीर को एनर्जी मिलती है और सर्दी-खांसी जैसी समस्याएं (Soup Benefits In Winter) भी दूर रहती है. गले की खराश आदि की परेशानी में गर्म सूप पीने से गले की सिकाई भी होती है. वैसे तो इन दिनों मार्केट में काफी तरह के सूप मिल जाते हैं लेकिन आप चाहे तो घर पर ही सब्जियों से सूप (Veg Soup) बना सकते हैं. आइये आपको ऐसे सूप के बारे में बताते (Winter Soup Recipe) हैं जो स्वाद के साथ ही सेहत के लिए भी अच्छे हैं.

सर्दियों के लिए फायदेमंद हैं ये 4 वेज सूप (4 Best Soup For Health In Winter)
बेबी कॉर्न सूप

बेबी कॉर्न सूप को मकई के दानों से बनाया जाता है. यह सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. मक्का खाने से सेहत को कई फायदे मिलते हैं. बेबी कॉर्न सूप भी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. बेबी कॉर्न सूप को मशरूम, गोभी, गाजर, शिमला मिर्च इन सब्जियों को मिलाकर बना सकते हैं. बेबी कॉर्न सूप हेल्दी और टेस्टी होता है.

खाना खाते ही तेजी से बढ़ जाता है ब्लड में शुगर लेवल? इन 7 तरीकों से करें डायबिटीज कंट्रोल

चुकंदर का सूप
चुकंदर खाना सेहत के लिए अच्छा होता है. यह शरीर में खून की कमी को पूरा करने में भी मदद करता है. इसे खाने से आयरन की कमी पूरी होती है. चुकंदर को छोटा और बारिक काट और इसमें और सब्जियों को मिलाकर आप इस सूप को तैयार कर सकते हैं. इस सूप में आप लौकी, प्याज और टमाटर आदि सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

पालक का सूप
सर्दियों में पालक सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. ऐसे में पालक का सूप भी सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. पालक का सूप बनाने के लिए पालक को छोटे-छोटे हिस्सों में काट लें. पालक के साथ आप इसमें गाजर, प्याज, अदरक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सूप स्वाद के साथ ही सेहत के लिए भी बहुत ही अच्छा होता है.

टमाटर का सूप
टोमैटो सूप स्वाद के मामले में बहुत ही अच्छा होता है. इसके साथ ही सेहत के लिए यह काफी फायदेमंद होता है. सर्दियों में टमाटर का सूप पीने से पाचन भी अच्छा रहता है. टमाटर में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. इस सूप को आप आसानी से बना सकते हैं. सूप को स्वादिष्ट बनाने के लिए नमक और मसाले आप अपनी स्वाद के अनुसार डाल सकते हैं.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement