Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrinkle Removing Tips: झुर्रियों के कारण दिखने लगे हैं बूढ़े तो जवां स्किन के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स, दिखने लगेगा असर

Wrinkle Removing Tips: कुछ आसान टिप्स को अपनाकर झुर्रियों की समस्या से खुद को बचा सकते हैं. इन नुस्खों को आजमाने से बढ़ती उम्र के साथ भी स्किन जवां दिखेगी.

Latest News
Wrinkle Removing Tips: झुर्रियों के कारण दिखने लगे हैं बूढ़े तो जवां स्किन के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स, दिखने लगेगा असर

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोगों की स्किन उम्र के साथ ढीली पड़ने लगती है जिसके कारण चेहरा झुर्रियों (Wrinkle Removing Tips) से भर जाता है. हालांकि आजकल झुर्रियों की समस्या (Wrinkle Removing Tips) बदलते लाइफस्टाइल की वजह से उम्र से पहले ही नजर आने लगती है. अगर जवां उम्र में चेहरे पर झुर्रियों (Wrinkle Removing Tips) नजर आने लगे तो मन उदास होने लगता है. ऐसे में आप कुछ आसान टिप्स (Wrinkle Removing Tips) को अपनाकर झुर्रियों की समस्या से खुद को बचा सकते हैं. तो चलिए झुर्रियों की इस समस्या से बचे रहने के इन नुस्खों (Wrinkle Removing Tips) के बारे में जानते हैं.

झुर्रियों को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स (Wrinkle Removing Tips)
भरपूर नींद

व्यक्ति के चेहरे पर झुर्रियां आने का सबसे बड़ा कारण तनाव और नींद पूरी नहीं होना होता है. ऐसे में आपको एक दिन में 8 घंटे की नींद लेनी चाहिए. कई बार नींद पूरी न होने की वजह से चेहरे पर थकान के कारण झुर्रियां आ जाती हैं.

यह भी पढ़ें -  Vitamin B12 Deficiency: नसों के सिकुड़ने से कमजोरी तक की वजह है इस विटामिन की कमी, जानिए क्या खाते बढ़ेगा लेवल

हेल्दी डाइट भी है जरूरी
हेल्दी स्किन के लिए खाने में सही पोषण होना जरूरी है. ऐसे में आपको खाने में हरी सब्जियां, ताजे फल और दही आदि का सेवन करना चाहिए. इन चीजों को नियमित तौर पर डाइट में शामिल करने से आपके चेहरे पर से झुर्रियां गायब हो जाएंगी.

खाने में शामिल करें विटामिन सी
हेल्दी डाइट के साथ ही जितना हो सके विटामिन सी का सेवन करें. इसे अपने भोजन में शामिल करने से आपकी स्किन पर झुर्रियां नहीं आएंगी और स्किन लाभ मिलेंगे. विटामिन सी के लिए संतरा, आंवला, नींबू और लीची आदि का सेवन करना चाहिए.

स्किन का रखें खास ख्याल
चेहरे की स्किन सबसे अधिक नाजुक होती है. ऐसे में स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए. चेहरे को दिन में दो बार साफ करना चाहिए. ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी सावधानी से इस्तेमाल करने चाहिए. धूम से बचने के लिए सनस्क्रीन का प्रयोग करना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement