trendingPhotosDetailhindi4037648

International Kissing Day: गाल, गर्दन, माथा... पार्टनर की फेवरेट किस बताती है पर्सनैल्टी के कई राज़

Kiss Day 2022: प्रेम में चूमना एक स्वाभाविक बात है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने पार्टनर के बारे में बहुत सी बातें उनके किस के जरिए भी समझ सकते हैं. पार्टनर के मूड और इमोशंस जानने के लिए उनके दिए किस आसान जरिया हैं. इसके अलावा, आपका साथी इस रिश्ते के बारे में कैसी सोच रखता है इसे भी समझ सकते हैं. 

डीएनए हिंदी: 6 जुलाई को पूरी दुनिया में किस डे (International Kiss Day) के तौर पर मनाया जाता है. प्रेम में चुंबन दरअसल दिल और व्यवहार के राज़ खोलने का एक तरीका भी है. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि रिश्ते और प्रेम को लेकर आपके साथी के दिमाग में क्या कुछ चल रहा है तो उनके दिए किस से बहुत कुछ समझ सकते हैं. जानिए ऐसे ही कुछ दिलचस्प तथ्य. 

1.माथे पर किस करने वाले प्रेमी गंभीर होते हैं

माथे पर किस करने वाले प्रेमी गंभीर होते हैं
1/5

अगर पार्टनर अक्सर ही आपको माथे पर किस करता है, गुडबाय किस हो या कई दिनों बाद मिले हों तब भी सबसे पहले फॉरहेड किस देता है तो इसका मतलब है कि आपका प्रेमी इस रिश्ते को लेकर गंभीर तो है ही उसके अंदर जिम्मेदारी का भी भाव है. आपकी खुशी और प्यार दोनों उसके लिए बहुत अहम हैं. 



2.Lip Kiss देने वाले होते हैं जुनुनी प्यार करने वाले 

Lip Kiss देने वाले होते हैं जुनुनी प्यार करने वाले 
2/5

आम तौर पर आपके पार्टनर अगर होंठों पर ही चूमना पसंद करते हैं तो इसका मतलब है कि इस रिश्ते और प्रेम में वह बेहद पैशनेट हैं. हमेशा होठों को चूमने वाले प्रेमी डूबकर प्यार तो करते ही हैं उन्हें हमेशा अपने पार्टनर के आसपास रहना ही पसंद होता है. इसके अलावा, ऐसे प्रेमी कुछ हद तक अपने पार्टनर को खो देने की असुरक्षा से भी भरे होते हैं. 



3.गर्दन पर किस का है खास संकेत 

गर्दन पर किस का है खास संकेत 
3/5

कुछ लोग अपने पार्टनर को गर्दन पर जोरदार किस करते हैं. ऐसे लोगों के लिए रिश्ते में शारीरिक आकर्षण अहम होता है और वह अपने पार्टनर की शारीरिक डील-डौल, खूबसूरती से बहुत तक आकर्षित होते हैं. इनके लिए प्यार के साथ-साथ शारीरिक संबंध भी महत्वपूर्ण होते है.
 



4.Romantic होते हैं गाल पर किस करने वाले 

Romantic होते हैं गाल पर किस करने वाले 
4/5

कुछ लोग हमेशा गाल पर किस करते हैं और उन्हें अपने पार्टनर को गाल पर किस करना बहुत पसंद होता है. अगर आपके पार्टनर की भी यही खासियत है तो इसका मतलब है कि वह स्वभाव से बेहद रोमांटिक है. रिश्ते में रोमांस के साथ वह एक-दूसरे को खुश करने के लिए सरप्राइज देना भी पसंद करते हैं. 



5.खुशी और प्यार के अलावा भी किस में छुपा है बहुत कुछ

खुशी और प्यार के अलावा भी किस में छुपा है बहुत कुछ
5/5

एक रिश्ते में चुंबन से अक्सर पार्टनर की प्रेम और खुशी ही मानी जाती है लेकिन इसके अलावा भी बहुत सी बातें चुंबन में छुपी होती हैं. कई बार ऐसा भी हो सकता है कि अगर पार्टनर बहुत तनाव में हो या दुखी तो आपका प्यार भरा किस उसे रिलैक्स कर दे. इसी तरह कभी-कभी निराश होने या अकेलेपन में भी चुंबन किसी दवाई की तरह काम करता है.



LIVE COVERAGE