Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Love Tips: पार्टनर से बात-बात पर होने लगी है लड़ाई तो प्यार में लें एक छोटा सा ब्रेक

कुछ साल पहले एक फिल्म आई थी ब्रेक के बाद. इस फिल्म में प्यार में कुछ समय के लिए एक-दूसरे से दूर होने की जरूरत को दिखाया गया था.

Love Tips: पार्टनर से बात-बात पर होने लगी है लड़ाई तो प्यार में लें एक छोटा सा ब्रेक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्यार या रिश्ते में ब्रेक जैसा कुछ सुनकर शायद सबको अजीब लगे लेकिन आराम से सोचें तो यह जरूरी लगता है. अगर पिछले कुछ दिनों से रोज ही आपके और पार्टनर के झगड़े हो रहे हैं. आप कहीं बाहर नहीं जाते, पहले जिन चीजों को लेकर एक्साइटेड थे, अब वो करने का मन नहीं करता है. अगर ऐसा कुछ हो रहा है तो इस टिप्स को फॉलो कर अपने रिश्ते में फिर से गर्मजोशी भरें. 

कुछ वक्त के लिए दूर हो जाएं 
दूर होने का मतलब भावनात्मक तौर पर नहीं बल्कि भौतिक तौर पर है. अगर मुमकिन है तो ऑफिस की ओर से आउटडोर या फील्ड ट्रिप लें. इस दौरान आपको और पार्टनर दोनों को एक-दूसरे के बिना रहने पर महसूस होगा कि आपकी जिंदगी में एक-दूसरे की कितनी जगह है. 

 

पढ़ें: Love Tips: एडजस्टमेंट हों या फैसले... खुद को पार्टनर की जगह रखकर देखा करें

घर में भी कर सकते हैं डिस्टेंस मेंटेन
घर से बाहर जाने का विकल्प नहीं है तो हर बात पर उलझने के बजाय सहमति से इसके लिए तैयार हों कि अगले कुछ दिन तक आप दोनों एक-दूसरे से बिना उलझे और एक-दूसरे के स्पेस में दखल दिए बिना रहेंगे. इससे आपको और पार्टनर दोनों को अपने व्यवहार, आदतों के बारे में सोचने का मौका मिलेगा. दोनों को एक-दूसरे की अच्छाइयां और अपनी गलतियां भी समझ आएंगी. 

कम्युनिकेशन गैप न आने दें 
हमेशा यह ध्यान रखें कि यह छोटा सा गैप एक-दूसरे के साथ आगे प्यार और खुशी से रहने के लिए ले रहे हैं. इसलिए इसका ध्यान रखें कि दोनों के बीच में कम्युनिकेशन गैप नहीं आना चाहिए. आप एक-दूसरे से रोज कुछ देर बात जरूर करें. जरूरी नहीं कि दोनों अपने रिश्ते के बारे में ही बात करें. रोजमर्रा की जिंदगी, नए शहर की लाइफ और रूटीन पर भी बात कर सकते हैं. 

 

पढ़ें: Tips: रिश्ते में हो जाए  Misunderstandings तो नजरअंदाज करने के बजाय उठाएं ये कदम

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement