Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर से पूछ लें ये सवाल, मजबूत रहेगा रिश्‍ता

Things Discuss Before Marriage: अगर आप शादी का प्‍लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. सुखद वैवाहिक जीवन चाहिए तो आपको अपाने पार्टनर से शादी से पहले कुछ बातें जरूर पूछ लेनी चाहिए.

Latest News
Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर से पूछ लें ये सवाल, मजबूत रहेगा रिश्‍ता

सात फेरे लेने से पहले अपने पार्टनर से पूछ लें ये सवाल, रिश्‍ते में रहेगी मिठास

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शादी किसी के जीवन का सबसे महत्‍वपूर्ण फैसला होता है. शादी दो परिवारों का ही मिलन नहीं होती बल्कि ये दो अनजान लोगों का मिलन भी होता है. आपस में सामंजस्‍य और प्‍यार के लिए जरूरी है कि कुछ बातें शादी से पहले तय कर ली जाएं. 

हर पार्टनर को अपने होने वाले जीवनसाथी से कुछ सवाल  शादी से पहले ही पूछ लेना चाहिए. तो चलिए जानें कि वो महत्‍वपूर्ण सवाल कौन से हैं.  

शादी को लेकर सोच- अपने पार्टनर से आप शादी कोलेकर सोच के बारे में जरूर जानें. शादी क्‍या उनके लिए केवल माता-पिता की खुशी है या उनकी खुद की इच्‍छा भी है. खुल कर बात करें और बताएं कि वह अपनी शादी में यानी अपने जीवन साथी से शादी में क्‍या अपेक्षाएं रखते हैं.   

फैमिली प्लानिंग - ये बहुत ही महत्‍वपूर्ण सवाल है क‍ि आपका पार्टनर अपने फैमिली प्‍लानिंग को लेकर क्‍या सोचता है. इस प्‍लानिंग में दोनों की राय मायने रखती है. 

शादी के बाद जॉब- शादी के बाद जॉब को लेकर भी सवाल करना जरूरी है. खासकर लड़कियों को ये पूछा होगा क्‍योंक‍ि अमूमन उनकी ही नौकरी को लेकर सबसे ज्‍यादा आपत्ति होती है.

आदतों के बारे में जानकारी- हर पार्टनर को अपने जीवनसाथी के बारे में और उसकी आदतों के बारे में जानकारी होना बेहद जरूरी है. दोस्‍त, शौक सब कुछ पर खुल कर चर्चा करें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement