Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ करता है ऐसा तो तुरंत हो जाएं सावधान वरना जा सकती है जान!

Sakshi murder Case: दिल्ली की साक्षी हो या मुंबई की श्रद्धा या फिर उत्तर प्रदेश की आराधना ही क्यों ना हो, अगर आप भी अपने बॉयफ्रेंड की इन हरकतों को नजरअंदाज करते हैं तो भविष्य में भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. 

Latest News
आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ करता है ऐसा तो तुरंत ह��ो जाएं सावधान वरना जा सकती है जान!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रिलेशनशिप में लोग अक्सर अपने साथी की कुछ एक हरकतों को नजरअंदाज करते हैं ताकि यह रिश्ता बना रहे. कई बार ऐसा होता है कि गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड की छोटी-छोटी आदतों को इग्नोर करती है जैसे उनका उन पर चिल्लाना, गुस्सा करना या उन पर हाथ तक उठाना, लेकिन इन्हीं छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करने से ही उनके ऊपर एक दिन बड़ा संकट आ जाता है. हालांकि कई बार यह सोचना जरूरी भी होता हैं कि जिन हरकतों को आप नजरअंदाज कर रहे हैं क्या वह आगे जाकर आपके लिए घातक तो नहीं हो जाएंगी. दिल्ली के साक्षी हत्याकांड से सभी वाकिफ है. उस मर्डर का दिल दहलाने वाला वीडियो भी हम सभी ने देखा, आपने और श्रद्धा वॉकर की कहानी भी सुनी होगी कि किस तरह 35 टुकड़ों में आफताब ने अपनी गर्लफ्रेंड को काटकर को फ्रिज में डाल कर रखा था. आज हम आपको ऐसे कुछ एक संकेतों के बारे में बताएंगे जिससे आपको पता चल जाएगा कि क्या वाकई में यह प्यार में होने वाली छोटी मोटी लड़ाई है या आपके खिलाफ रची जा रही है कोई साजिश, आइए जानते हैं.

प्यार के नाम पर शोषण 
अक्सर ऐसा होता है कि आपका पार्टनर आपकी भावनाओं से नहीं बल्कि आपकी बॉडी की तरफ आकर्षित होता है और रोमांस के नाम पर आपके साथ बार-बार शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश करता है. ऐसे में आपको समझने की जरूरत है कि क्या आप सिर्फ उसके लिए शारीरिक संबंध बनाने का जरिया है या उससे बढ़कर भी कुछ हैं. क्या वाकई में आपका साथी आपसे प्यार करता है? अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको बार-बार डराता हो, धमका हो और आपको शारीरिक रिश्ते बनाने के लिए मजबूर करता हो, तो समझ जाइए ये एक सच्चा प्यार नहीं है.

बार-बार शक करना 
अगर आपका बॉयफ्रेंड आप पर बार-बार शक करता है और आपकी हर एक एक्टिविटी को मॉनिटर करना शुरू कर देता है. फिर वह चाहे आपके कपड़े पहनने का ढंग हो, आपके दोस्त, आपके फोन को चेक करना या आपके किन से मिल रही हैं और किन से नहीं मिल रही हैं आदि. अगर वह इस तरह की हरकतें करना शुरू कर दें तो सावधान हो जाइए क्योंकि हो सकता है कि वह आप पर ट्रस्ट करके एक प्यार भरे रिश्ते की शुरुआत करने  की बजाए सिर्फ आपके ऊपर एक डर बनाकर आपको अपने कब्जे में रखना चाहता है. 

अपने सेंस पर विश्वास करें
ऐसा कहा जाता है कि लड़कियों के सेंसस, लड़कों की अपेक्षा ज्यादा बेहतर होते हैं और वह पहले से ही सामने वाले की नियत को पहचानने में ज्यादातर सफल हो जाती हैं. अगर आपको आपके बॉयफ्रेंड को लेकर कभी भी शक, या डर जैसी स्थिति महसूस तो जरूरी है कि आप अपने से बड़े समझदार अपने पेरेंट्स या अपने किसी फ्रेंड से बात करें जो रिश्तो को लेकर काफी ज्यादा मैच्योर हो, क्योंकि वही आपको आपके रिश्ते को लेकर सही एडवाइस देने में मदद कर सकता है.

तुरंत जवाब ना मिलने पर बौखलाना
कई बार ऐसा होता है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको फोन पर मैसेज या कॉल करता है और आप कभी बिजी होने के कारण उसको जवाब नहीं दे पाती हैं तो ऐसे में वह बार-बार आप पर गुस्सा करता है. इसका मतलब है कि वह आपको एक गर्लफ्रेंड या एक प्यार की तरह नहीं बल्कि अपनी बंदी या कैदी की तरह की ट्रीट कर रहा है.

आपके सवालों को इग्नोर करना
कई बार ऐसा होता है कि गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड से पूछती है कि आप कहां जा रहे हो?, कब तक आओगे या आपका आज को लेकर आपका क्या प्लान है? और बदले में इसके जवाब में आपका बॉयफ्रेंड आप पर गुस्सा करता है और आप पर चिल्लाता है. उलटा जवाब देता है, कहता है कि तुम होती कौन हो पूछने वाली या आपको कोई भी जवाब नहीं देता तो इसका मतलब साफ है कि उसके साथ आपका रिश्ता से उसके फायदे के लिए है. आप उसके लिए कोई मायने नहीं रखती हैं.

इन हरकतों को भूलकर भी ना करें इग्नोर
अंतिम और सबसे जरूरी बात, अगर आपका बॉयफ्रेंड कभी भी आप पर हाथ उठाए या कभी आपके साथ गाली गलौज करें या आपकी हर बात को मानने से इंकार करें. आपकी किसी भी बात पर हमेशा 'ना कहना' ही उसका रवैया हो तो सावधान हो जाइए क्योंकि आपके लिए तो आपका बॉयफ्रेंड प्यार हो सकता है पर आप उसके लिए आप महज एक टाइमपास के और कुछ भी नहीं हैं.

 

ये भी पढ़े: Control Diabetes: अपनी इन 4 आदतों को आज ही सुधारें वरना इंसुलिन और दवा से भी कंट्रोल नहीं होगी डायबिटीज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement