Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swinging Partner: वाइफ स्वैपिंग के बाद स्विंगिंग पार्टनर का खेल, जानिए क्‍या है ये मैरिड कपल्‍स का कॉन्सेप्ट

वाइफ स्वैपिंग (Wife Swapping)के बाद अब एक नया कॉन्सेप्ट सामने आने लगा है. यूरोपीय देशों के बाद अब अपने देश में भी स्विंगिंग पार्टनर (Swinging Partner) कॉन्सेप्ट शुरू हो गया है. स्विंगिंग पार्टनर का ये खेल क्‍या है, चलिए जानें.  

Latest News
Swinging Partner: वाइफ स्वैपिंग के बाद स्विंगिंग पार्टनर का खेल, जानिए क्‍या है ये मैरिड कपल्‍स का कॉन्सेप्ट

वाइफ स्वैपिंग के बाद स्विंगिंग पार्टनर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  वाइफ स्वैपिंग के बाद स्विंगिंग पार्टनर का ये कॉन्सेफ्ट पत्‍नी-पत्‍नी दोनों की सहमत‍ि से होता है. वाइफ स्‍वैपिंग कई बार पत्‍नी के मर्जी के खिलाफ जोर जबरदस्‍ती के साथ होती हैं लेकिन स्विंगिंग पार्टनर एक अलग खेल एक अलग ही स्‍तर पर पहुंच गया है. क्‍या है ये स्विंगिंग पार्टनर इसके बारे में जानने से पहले जान लेते हैं क्‍या है वाइफ स्‍वैपिंग.

वाइफ स्वैपिंग यानी एक-दूसरे की पत्नी के इंटीमेट होना. असल में ये चलन सेकंड वर्ल्ड वॉर के समय से शुरू हुआ था. वार के बाद छाई उदासी को दूर करने के लिए वाइफ स्‍वैंपिंग शुरू हुई थी. तब इस खेल में एक दूसरे की पत्नी के साथ वक्त गुजारने के बाद दोबारा संपर्क नहीं किया जाता है लेकिन अब ये एक बिजनेस डील के रूप में प्रयोग होने लगा है. 

यूरोपीय देशों में वाइफ स्वैपिंग से आगे बढ़कर अब स्विंगिंग पार्टनर का खेल शुरू हो चुका है. असल में वाइफ स्वैपिंग में जहां पत्नियों की अदला बदली होती थी, इस कॉन्सेप्ट में पत्नी और पति दोनों की अदला बदली होती है और दोनों की मर्जी से ऐसा होता है. दोनों ही कपल किसी दूसरे कपल के साथ रात गुजराते हैं, इसे  स्विंगर्स पार्टनर का नाम दिया गया है. 

स्विंगर्स की दलील होती है कि स्वैप करने से उनका वैवाहिक जीवन स्पाइसी और खुशहाल बनता है,  इतना ही नहीं वो एक-दूसरे के साथ काफी सुरक्षित महसूस करते हैं और ईमानदार भी रहते हैं. पार्टनर स्वैपिंगको बोरियत दूर करने की वजह बताई जाती है. पार्टनर की अदला-बदली करने से उन्हें नयापन मिलता है. ऐसे जोड़ों का मानना है कि एक से ज़्यादा लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाने में उन्हें कोई बुराई नजर नहीं आती, बल्कि ये बहुत रोचक और दिलचस्प है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement