Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sex Crime: सेक्स के दौरान स्टेल्थिंग जानते हैं आप? फैंटेसी का जुनून पड़ सकता है भारी

Offensive Crime With Partner: सेक्स के दौरान फैंटेसी हर किसी को पसंद होती है लेकिन क्या आपको पता है ऐसी ही एक फैंटेसी आपको जेल के चक्कर कटवा सकती है?

Latest News
Sex Crime: सेक्स के दौरान स्टेल्थिंग जानते हैं आप? फैंटेसी का जुनून पड़ सकता है भारी

सेक्स के दौरान स्टेल्थिंग जानते हैं आप? फैंटेसी का जुनून पड़ सकता है भारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः क्या आपने सेक्स में स्टेल्थिंग सुनी है? नहीं तो आप जान लें स्टेल्थिंग को कई देशों में बलात्कार की श्रेणी में रखा गया है. सहमति से सेक्स के दौरान भी अगर आपने स्टेल्थिंग की तो आप बलात्कारी माने जाएंगे. क्या है ये सेक्स के दौरान स्टेल्थिंग, चलिए जानें. 

स्टेल्थिंग पूरी तरह से फैंटेसी का एक पार्ट है जिसमें पुरुष पार्टनर अपने अपने पाटर्नर के साथ कुछ ऐसा करते हैं जो अपराध की श्रेणी में आता है. असल में स्टेल्थिंग सेक्स के दौरान पार्टनर के साथ एक धोखा है. स्टेल्थिंग यानी सेक्स के दौरान अपने साथी की जानकारी या सहमति के बिना कंडोम चुपके से हटा लेना होता है. ऐसा अमूमन पुरुष अपने सेटिस्पफेक्शन लेवल को पाने के लिए करते हैं. 

अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया राज्य की असेंबली ने स्टेल्थिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है.कोलंबिया जर्नल ऑफ़ जेंडर एंड लॉ में इसे अपराध के तौर पर बताया गया था और 2017 से ही इसपर कानून बनाने की मांग की जा रही थी. हालांकि, स्टेल्थिंग नई बात नहीं है.

यह भी पढ़ेंः Sex fact: पुरुषों के लिए सेक्स का क्या मतलब है, भावनात्मक या शारीरिक जरूरत?

जानिए क्या है ये स्टेल्थिंग 

स्टेल्थिंग वो मानसिक प्रक्रिया है जिसमें पुरुष को ऐसा लगता है कि उसे कंडोम के कारण पूरा सुख नहीं मिलेगा. जैसे उसे बिना बताएं कंडोम निकाल लेना जिससे वह प्रेग्नेंट हो जाए या किसी बीमारी का शिकार हो जाए. भले ही वह आपकी पत्नी ही क्यों न हो. बिना बताएं अगर आप ऐसा करते हैं तो ये पीड़िता की गरिमा का भी उल्लंघन माना जाता है.

नेशनल लाइब्रेरी ऑफ़ मेडिसीन में 2019 में प्रकाशित एक रिपोर्ट में 21 से 30 साल की 12 फ़ीसदी महिलाओं ने स्टेल्थिंग से जुड़े अनुभवों के बारे में बताया था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मोनाश विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया कि पुरुषों के साथ संबंध बनाने के दौरान 33 फ़ीसदी महिलाओं और 20 फ़ीसदी पुरुषों के साथ स्टेल्थिंग का वाक़या हुआ था. 2019 के एक दूसरे अध्ययन में पाया गया कि लगभग 10 फ़ीसदी पुरुषों ने सेक्स के दौरान बिना साथी की सहमति के कंडोम हटाए थे.

यह भी पढ़ेंः यह भी पढ़ें ः Shocking Sex Fact: तो इसलिए महिलाएं करती हैं झूठे ऑर्गेज़्म का नाटक, जानिए क्या हैं उनके जवाब! 

इन देशों में है सख्त कानून

कैलिफ़ोर्निया स्टेल्थिंग के लिए इस क़ानून में सामान्य दंड का प्रावधान किया गया है. इससे पीड़ित या पीड़िता को हर्जाने के लिए मुक़दमा करने की अनुमति मिलती है. वहीं जर्मनी में इसे यौन उत्पीड़न माना जाता है. न्यूज़ीलैंड और  ब्रिटेन में स्टेल्थिंग को बलात्कार माना जाता है. वहीं, 2014 में कनाडा और 2017 में स्विट्ज़रलैंड में आप पर केस हो सकता है. एमनेस्टी इंटरनेशनल ने यूरोप के बलात्कार क़ानूनों की समीक्षा में पाया कि 31 में से केवल 12 देशों में सहमति के क़ानून थे, बाक़ी देशों में दूसरे कारणों से इसे बलात्कार माना जाता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement