Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लैंडिग करते समय फटा Elon Musk का Falcon 9 रॉकेट , SpaceX पर लगी ये रोक, देखें VIDEO

Elon Musk की SpaceX कंपनी पर बड़ा ग्रहण लगा है. कंपनी का Falcon 9 रॉकेट में लैंडिग करते समय आग लग गई. इस घटना से कंपनी के कई लॉन्च को रोक दिया गया है.

Latest News
लैंडिग करते समय फटा Elon Musk का  Falcon 9 रॉकेट , SpaceX पर लगी ये रोक, देखें VIDEO
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दुनिया के जाने-माने और सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क को बड़ा झटका लगा है.  एलन मस्क की कंपनी SpaceX के एक रॉकेट में लैंडिग करते समय आग लग गई है. इस घटना के बाद कंपनी के लॉन्च रोक दिए गए हैं. जिस रॉकेट में आग लगी है उसका नाम Falcon 9 है. रॉकेट में आग लगने की घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से नीचे उतरते समय रॉकेट आग के हवाले हो गया. 

दरअसल सुबह-सुबह फ्लोरिडा तट पर घटी इस घटना के बाद से अमेरिका के संघीय विमानन प्रशासन (FAA) ने SpaceX के  9 रॉकेट को उड़ान भरने से रोक दिया और जांच के आदेश दिए. फिलहाल जानकारी है कि इस घटना में किसी भी तरह की जान-माल की हानी की खबर नहीं है. 

 

बता दें कि बूस्टर रॉकेट ने ‘केप कैनवरल स्पेस फोर्स स्टेशन’ से उड़ान भरी और सभी 21 स्टारलिंक इंटरनेट उपग्रहों को कक्षा में पहुंचा दिया लेकिन बूस्टर में समुद्री मंच पर उतरने के कुछ ही क्षणों बाद आग लग गई.  अगर ये रॉकट सफलतापूर्वक लैंड कर जाता तो ये स्पसएक्स के लिए इतिहास बन जाता है. दरअसल इस रॉकेट 23वीं बार उड़ान भरी थी, जो स्पेसएक्स के लिए एक नया रिकॉर्ड था.


यह भी पढ़ें- IRCTC के इस टूर पैकेज में सावन माह में करें ज्योतिर्लिंग के दर्शन, जानिए बुकिंग प्रक्रिया 


इस हादसे का असर पोलारिस डॉन मिशन पर पड़ रहा है. इस हादसे की वजह से इस मिशल को फिलहाल रोक दिया गया है. बता दें कि इस मिशन के जरिए इतिहास की पहली निजी स्पेसवॉक को अंजाम दिया जाना था. पहले मिशन को 27 अगस्त, 2024 को लॉन्च किया जाना था लेकिन फिर इसे टाल दिया गया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement