Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi 2022 : होली को सच में हैप्पी बनाने के लिए कुछ ज़रुरी टिप्स

क्या तरीक़ा है अच्छी, रंगों वाली होली खेलने का जिसमें सचमुच कोई बुरा न माने? हम लेकर आए हैं कुछ टिप्स.

Holi 2022 : होली को सच में हैप्पी बनाने के लिए कुछ ज़रुरी टिप्स

holi 2022 date

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी :  होली के  कई गाने मशहूर हैं. इसमें डर फ़िल्म का गीत 'अंग से अंग लगाना' गीत काफ़ी प्रचलित है. बुरा न मानो होली है का उद्घोष होता है और पूरी भीड़ 'होली है' कहते हुए रंग खेलने लगती है, पर क्या तरीक़ा है अच्छी, रंगों वाली होली(Holi) खेलने का जिसमें सचमुच कोई बुरा न माने? हम लेकर आए हैं कुछ टिप्स - 

किसी चीज़ का बुरा मानिए चाहे न मानिए, असहमति का बुरा नहीं मानना चाहिए 
ख़ूब रंग, ख़ूब मिठास का त्योहार है होली ज़रूरी नहीं कि यह हर किसी को पसंद हो. बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जिन्हें गुलाल से एलर्जी होती है. बहुत लोग पानी के रंगों से परहेज़ करते हैं. कुछ लोग भीड़ से भागते हैं. त्योहार में आपकी ख़ुशी बरक़रार रहे इसके लिए ज़रूरी है कि आप उनकी खुशियों का सम्मान करें. उनकी असहमति का सम्मान करें. 

होली के आपके गुब्बारे उनके लिए ही हों जिनके साथ आप होली खेल रहे हैं 
कोई कहीं जा रहा है और अचानक से गुब्बारा आता है और ज़ोर से लगता है. भौचक्क व्यक्ति इधर-उधर देखता रह जाता है. कहीं दूर खिलखिलाने की आवाज़ आती है. होली की यह मस्ती अच्छी लग सकती है पर हर किसी को नहीं.  गुब्बारे चलाइए, ख़ूब चलाइए पर  केवल उन पर जो आपके साथ होली(Holi) खेल रहे होते हैं. 

उन्ही रंगों का इस्तेमाल करें जो दूसरों के लिए नुक़सानदेह न हों 
इन दिनों होली(Holi) में रासायनिक रंगों का बहुत इस्तेमाल होता है ताकि रंग देर तक ठीके. इस रंग को लगाना तात्कालिक ख़ुशी तो दे सकता है पर आपके दोस्तों, अपनों को अगर इस रासायनिक रंग से कोई नुक़सान हुआ तो होली ''हैप्पी होली'' नहीं रह जाएगी। 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement