trendingPhotosDetailhindi4048272

Daily Horoscope 1 September : मेष के लिए हान‍ि तो मिथुन के लिए उतार-चढ़ाव भरा होगा दिन, जानिए अपने र‍ाशि का हाल 

aaj ka di rashifal: आज ऋषि पंचमी का दिन मेष और मिथुन के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, लेकिन वृश्चिक राशि के लिए खास होगा. अन्‍य राशियों का हाल कैसा होगा चलिए जाने आचार्च डॉ होगा दिन, जानिए अपने र‍ाशि का हाल आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से.

डीएनए हिंंदी : आज यानी शुक्रवार एक सितंबर 2022 को सूर्य सिंह राशि में संचरण करेंगे चन्द्रमा तुला में संचरण करेंगे. चंद्र के अनुसार जानिए आपकी राशि के लिए आज का दिन कैसा होगा.

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - स्वभाव की मनमानी आज किसी न किसी रूप में हानि कराएगी. दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं. कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. 
उपाय -  आज किसी मंदिर में केले का दान करें.

वृष - आज का दिन लाभदायक रहेगा. लेकिन ध्यान रहे आपका व्यवहार होने वाले लाभ को कम या अधिक करने में महत्तवपूर्ण भूमिका रखेगा. किसी बात को लेकर मतभेद बढ़ेगा. यात्रा से लाभ होगा. कामों में प्रयास अवश्य करें सफल होने की संभावना अधिक है.
उपाय – शालिग्राम जी को तुलसी दल अर्पित करें.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन - आज के दिन आपको उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक है. आज आपका स्वभाव शंकालु रहेगा. धर्म कर्म में केवल व्यवहारिकता मात्र ही रहेगी. जो भी कार्य करे मन से करे |
उपाय – विष्णु जी का तिलक केसर से करें.

कर्क - मन मे चंचलता बढ़ने के कारण आज आपका स्वभाव पल पल में बदलेगा. किसी भी कार्य मे अनिर्णय की स्थिति बाधा डालेगी जिससे कार्याे में विलंब होगा. लोगों  के प्रति आकर्षित होंगे लेकिन मन ना मिलने पर दुख भी होगा.
उपाय - ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का उच्चारण करें.  
 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6


सिंह - आज का दिन आपके लिये मिश्रित फलदायक रहेगा. आज सुख सुविधा जुटाने के चक्कर मे अनैतिक कार्याे करने से परहेज नही करेंगे इससे बचे अन्यथा सरकारी उलझनों में फंसने की संभावना है. बोल चाल में सावधानी बरतें, छोटी सी बात पर कलह हो सकती है.
उपाय - उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिए.

कन्या - आज का दिन साधारण रहेगा. दिन के पूर्वार्ध में स्वास्थ्य ठीक रहने पर भी आलस्य के कारण कार्याे में विलंब होगा. विरोधी पक्ष पर ढील न बरतें अन्यथा बाद में परेशानी में डालेंगे.
उपाय - अपने गुरू या ब्राहमण को अंग वस्त्र का दान करें.
 



4.धनु और मकर

धनु और मकर
4/6

धनु - आज का दिन कामों को लेकर परेशान रहेंगे. दैनिक कार्य विलंब से होंगे जिससे अन्य कार्याे में भी विलंब होता जाएगा. धर्म कर्म में निष्ठा रहेगी.
उपाय – केले का पूजन करे.

मकर - आज का दिन शुभफलदायक रहेगा. भागदौड़ आज किसी न किसी काम से लगी रहेगी लेकिन इसका सफल परिणाम दिन भर उत्साहित रखेगा. आज खर्च दिखावे के ऊपर भी करने पड़ेंगे. वाणी का प्रयोग संभालकर करें अन्यथा लंबे समय के लिये कड़वाहट बन सकती है.
उपाय - पीले वस्त्र का दान करें.
 



5.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
5/6

तुला - आज के दिन भागदौड़ लगी रहेगी. दिन के आरंभ से ही आकस्मिक किसी कार्य की योजना बनेगी. इसके अंत समय पर टलने की संभावना भी है. सेहत में विकार आने की संभावना है सतर्क रहें.
उपाय – हल्दी का तिलक धारण करें.

वृश्चिक - आज के दिन आपके मन मे उधेड़ बुन लगी रहेगी. जिस काम को करने से चिढ़ते है मजबूरी में वही करना पड़ेगा. पूजा पाठ दानपुण्य होने से वातावरण ऊर्जावान रहेगा. मध्यान के बाद का समय समाधान वाला रहेगा. कुल मिलाकर दिन अच्‍छा होगा बस मन को शांत करने के लिए पूजा पाठ में मन लगाएं.
उपाय - माता लक्ष्मी को गुलाब अर्पित करें.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ॐ अं अंगारकाय नम:.’
आज का भविष्य : आशंका-कुशंका के चलते निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी. योजना में परिवर्तन हो सकता है. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. अपनों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा. मान-सम्मान मिलेगा. कारोबारी अनुबंध होंगे.
 
मीन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ अं अंगारकाय नम:.'
आज का भविष्य : अनहोनी की आशंका रहेगी. पूजा-पाठ में मन लगेगा. किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति अनुकूल होगी. आय में वृद्धि होगी. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी.



LIVE COVERAGE