trendingPhotosDetailhindi4046247

 21 August Horoscope: कुंभ भावुकता से बचें और तुला के लिए होगा आज फैसले का दिन, जानें अन्य राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal:चंद्रमा का मि‍थुन राशि में प्रवेश जानिए अन्‍य राशियों पर क्‍या डाले का प्रभाव, राशिवार जानें कैसा रहेगा आज यानी रविवार का दिन आपके लिए.

डीएनए हिंदी: मिथुन राशि में चंद्रमा का आगमन और मृगशिरा नक्षत्र से कई लोगों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा. क्या आपके काम बनेंगे या आज आपको उलझनों से गुजरना होगा, यह सब आप अपने राशिफल से जान सकते हैं.

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आज के दिन आप अपनी बुद्धि का सही योजना के साथ इस्तेमाल करेंगे. आज आप धन से ज्यादा व्यवहार को महत्त्व देंगे. आज व्यवसाय को नया रूप देने की योजना बनायेंगे लेकिन आज नए कार्य का आरंभ नही करें. आर्थिक उलझने दिन के मध्यान तक परेशान करेंगी इसके बाद आकस्मिक लाभ होने से राहत मिलेगी.
उपाय – सूर्य नारायण को अर्घ् दे.

वृष - दिन के पहले भाग में आप अपनी सोची हुई योजनाए पूर्ण कर सकते है. अगर आलस्य या लापरवाही करी तो हाथ आये लाभ से वंचित भी हो सकते है. स्वयं का काम छोड़ अन्य लोगो के कार्य में फसने से बचे. किसी के झगड़े में टांग ना अड़ाए मान हानि हो सकती है.
उपाय – मंदिर में नारियल अर्पित करें.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन - आज के दिन आपको अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. मध्यान के बाद परिश्रम का फल धन लाभ के रूप में मिलने लगेगा. व्यावसायिक कार्य के लिए अतिरिक्त भाग-दौड़ होगी. अपना काम किसी ओर के ऊपर छोड़ने पर पछताना पड़ेगा.
उपाय - अपने इष्टदेव को नमन करें.

कर्क - आपके लिए आज का दिन परिश्रम साध्य रहेगा. घर मे किसी आयोजन को लेकर व्यस्तता बढ़ेगी| धन लाभ के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी फिर भी परिणाम आशाजनक नही रहेगा. सहकर्मियों के स्वभाव में अचानक परिवर्तन आने से परेशान होंगे.
उपाय - शिवलिंग पर गन्ने का जूस अर्पित करें.



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह - आज दिन के पूर्वार्ध में आप भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मानसिक चंचलता सही निर्णय नही लेने देगी. मध्यान तक धैर्य धारण करें इसके बाद स्थिति में सुधार आने लगेगा. रुके कार्याे में गति आने के साथ ही नये लाभ के अनुबंध भी मिलेंगे. बुजुर्गाे से मतभेद का परिणाम हानिकर होगा.
उपाय – नमक का दान करना शुभ रहेगा.

कन्या - आज आप दिन के आरम्भ में अधूरे कार्याे को पूर्ण करने की जल्दी में रहेंगे. मध्यान के बाद परिस्थिति बदलने लगेगी कार्य किसी कमी के कारण अधूरे रह सकते है. स्वभाव में आज व्यवहारिकता रखना अत्यंत आवश्यक है. सामजिक कार्याे में अरुचि रहेगी.
उपाय – ठाकुर जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6


तुला - आज का दिन आपके लिये शुभ रहेगा. पारिवारिक एवं सामाजिक मामलों में निष्पक्ष फैसले लेंगे. महत्त्वपूर्ण कार्याे में लोग आपकी राय लेंगे. कार्य व्यवसाय सुव्यवस्थित रूप से चलेगा| धन लाभ आशाजनक होगा. सेहत मे थोड़ा उतार चढ़ाव लगा रहेगा
उपाय – पक्षियों को मक्का डाले .

वृश्चिक - आज आपको किसी से शुभ समचार मिलेगा. मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनाएंगे. कार्य व्यवसाय में आज सोची हुई योजनाये विलम्ब से पूर्ण होंगी, जिससे किसी से किया वादा समय पर पूर्ण करने में असमर्थ रहेंगे. आर्थिक रूप से आज का दिन कम लाभ वाला रहेगा.
उपाय - गौशाला में हरी घास का दान करना शुभ रहेगा.



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु - आपके लिये आज का दिन राहत भरा रहेगा. पिछले कुछ दिनों से चल रही मानसिक परेशानी में कमी आयेगी. धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने का लाभ मिलेगा. कार्य व्यवसाय के सिलसिले में मध्यान तक दौड़-धूप परिश्रम करना पड़ेगा. इसके बाद ही लाभ की संभावनाएं बनेंगी.
उपाय - दुर्गा पाठ करना शुभ रहेगा.

मकर -  आज दिन का पूर्वार्ध लाभदायक रहेगा. इसका समय रहते लाभ उठायें मध्यान से स्थिति विपरीत होने लगेंगी. संध्या के आस-पास अनर्गल कार्याे में धन खर्च हो सकता है. यात्रा का मन बन रहा है तो फिलहाल स्थगित रखें.
उपाय - आज किसी मंदिर में गुप्त दान करना शुभ रहेगा.
 
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ - आपके लिये आज का दिन लाभ के अवसर लाएगा. लेकिन आलस्य के कारण ये अवसर अन्य किसी के हाथ भी लग सकते है. ज्यादा भावुकता मुश्किल में दल सकती है कोई इसका गलत फायदा भी उठा सकता है. आंख बंद कर किसी पर विश्वास ना करें.
उपाय - ओंम घृणि सूर्याय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

मीन - आपके लिये आज का दिन भी आनंद दायक रहेगा, लेकिन फिजूल की बयानबाजी से आज बचना होगा. किसी के सम्मान को ठेस पहुचाने पर लंबे समय के लिए मतभेद हो सकते है. आर्थिक रूप से दिन उत्तम रहेगा. जिस भी कार्य मे हाथ डालेंगे वहां से कुछ ना कुछ लाभ अवश्य मिलेगा.
उपाय -  गरीबों के बीच अनाज का दान करना शुभ रहेगा.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE