trendingPhotosDetailhindi4052743

तुला भावनाओं तो वृश्चिक किसी की बातों में आने से बचें, जानें अन्य राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal: आज सर्वपितृ अथवा पितृ मोक्ष अमावस्या का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, चलिए आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से जानें.

डीएनए हिंदीः आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. मेष से लेकर मीन तक के लिए कैसा होगा आज का दिन जानें. 
 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आज के दिन सुखों में वृद्धि होगी. व्यापार नौकरी में आशाजनक लाभ की प्राप्ति कर सकेंगे. नए लाभ के अनुबंध मिलेंगे पुराने कार्य से भी शीघ्र ही लाभ की संभावना जागेगी. व्यवहारिकता से आज के दिन का लाभ उठाएं.
उपाय –जरुरतमंदो में भोजन का वितरण करे.

वृष - आज के दिन आपके लिए सुख शांति वाला रहेगा. कार्य क्षेत्र और परिवार के बीच तालमेल बैठाने में थोड़ी असुविधा होगी. घरेलू कार्याे में विलंब हो सकता है. समय खर्चीला रहेगा. 
उपाय - गौशाला में दान करें.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन - आज के दिन भावनाओ में बह कर आप स्वयं ही अपना नुकसान कर लेंगे. मनोरंजन की ओर ध्यान ज्यादा रहने से जरूरी कार्य बिगड़ सकते है. फिर भी आर्थिक दृष्टिकोण से दिन लाभ की सौगात देकर जाएगा. महिलाओं को मनोकामना पूर्ति होने पर भी कुछ कमी रहेगी.
उपाय -  ताम्बे के पात्रों का दान करें.

कर्क - आज भी दिन का अधिकांश समय प्रतिकूल ही रहेगा. विशेष कर आज धन संबंधित उलझने बढ़ सकती है. नौकरी पेशा जातको को भी कार्य क्षेत्र पर नीचा देखना पड़ेगा. धर्म कर्म में आज कम ही रुचि लेंगे. बुजुर्गों का मार्गदर्शन काम आएगा.
उपाय - आज किसी मंदिर में दान करें.
 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह - आपका आज का दिन आर्थिक रूप से उतना लाभदायी नही रहेगा. जितना व्यावहारिक में वृद्धि कराएगा. प्रातः काल से ही कार्याे में जुटने से लाभ की संभावनाएं बढ़ेंगी. साथ ही थकान भी ज्यादा अनुभव करेंगे. आज किसी ना किसी की नारजगी झेलनी ही पड़ेगी.
उपाय – नमक का दान करना शुभ रहेगा.

कन्या - आज के दिन कार्याे में सफलता की संभावना अधिक रहेगी. महत्त्वपूर्ण कार्य मध्यान  से पहले करने का प्रयास करें इसके बाद कार्य विलंब से पूर्ण होंगे. आज आप किसी की सहायता लेना पसंद नही करेंगे. आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा लेकिन किसी के भ्रमित करने से कुछ समय के लिए दुविधा की स्थिति बनेगी.
उपाय – शिव पर मंदार अर्पित करें
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आज आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नही रख सकेंगे मन की बात हर किसी को बताने से बाद में परेशानी हो सकती है. आध्यात्मिक कार्य में अधिक रुचि लेंगे. गूढ़ विषयो को जानने की लालसा रहेगी. आर्थिक रूप से दिन मिलाजुला रहेगा .
उपाय – बसा भोजन ना करें.

वृश्चिक - आज के दिन आप किसी के कहे में ना आये भ्रामक बातों पर जल्द विश्वास करने से हानि हो सकती है. धन का निवेश आज ना ही करे तो बेहतर रहेगा. घर वालों  की बातों को अनदेखा करना भी मुश्किल में डाल सकता है.
उपाय – जरुरत मंदों को भोजन कराएं.



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु - आज का दिन आलस के चलते आवश्यक कार्याे में विलंब होगा. मध्याह्न के बाद व्यसाय में गति आने से व्यस्तता बढ़ेगी धन की आमद होगी लेकिन मध्यम ही रहेगी. आज किसी के उकसावे में आकर अपशब्दों का भी इस्तेमाल कर सकते है जिससे छोटी बात का बतंगड़ बनेगा. 
उपाय – ठाकुर जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

मकर - आज का दिन भी सामान्य से अच्छा रहेगा. दिनचर्या थोड़ी अस्त-व्यस्त रहेगी. सामाजिक क्षेत्र पर समय देना पड़ेगा. भाई-बंधुओ का सहयोग मिल सकेगा लेकिन मतभेद भी रहेंगे.
उपाय – मंदिर में घी का दीपक प्रज्वलित करें.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ - आज परिश्रम आज अधिक करना पड़ेगा. दिमागी कार्याे में आज सफलता की संभावना अधिक रहेगी. भविष्य के लिए योजनाएं बनायेगे परन्तु ये सब खयाली पुलाव जैसे लगेंगे. पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति आज अधूरी रहेगी.
उपाय – नए वस्त्र ना धारण करेें.

मीन – आज घर मे किसी अन्य के कारण कलह क्लेश हो सकता है. अनैतिक कार्याे से भी दूरी बना कर रखें. मध्यान के बाद आकस्मिक शुभ समाचार अथवा लाभ की प्राप्ति कुछ राहत प्रदान करेगी. 
उपाय – सफ़ेद तिलों  को बहते पानी में पानी में प्रवाहित करें.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE