trendingPhotosDetailhindi4044963

Daily Horoscope 14 August : मेष का वैवाहिक जीवन रहेगा दुरुस्त, सिंह राशि की महिलाएं करें यह काम, ख़ुश रहेंगे पार्टनर

Daily Horoscope 14 August : सिंह राशि की महिलाएं कजरी तीज के दिन देवी पार्वती को पीले फूल अर्पण करेंगी तो वैवाहिक जीवन सुंदर रहेगा. जानिए और क्या है आज के राशिफल में खास, अचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से... 

14 अगस्त को कजरी तीज है. यह त्योहार वैवाहिक जीवन में सुख लाता है. 14 अगस्त के रासि चक्र के अनुसार मेष के लिए यह दिन अच्छा रहने वाला है. मिथुन को गुस्से पर कंट्रोल करना होगा. सिंह राशि की महिलाएं कजरी तीज के दिन देवी पार्वती को पीले फूल अर्पण करेंगी तो वैवाहिक जीवन सुंदर रहेगा. जानिए और क्या है आज के राशिफल में खास, अचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से... 
 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आपके लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आपके कामों में सफलता मिलेगी. मन प्रसन्न रहेगा. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलने के लिए दिन बेहतर है. स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है. इस पर ध्यान दें. सामाजिक समारोह में भाग लेगे
शुभ अंक - 5                           शुभ रंग - हरा 
उपाय - पति की सही सलामती के लिए मेष राशि की सुहागिन महिलाएं कजरी तीज की पूजा के समय शिव-पार्वती को लाल रंग का रेशमी वस्त्र ओढ़ाएं. वहीं कुंवारी कन्याएं इस दिन शिव जी का पंचामृत से स्नान कराएं और देवी पार्वती को सुहाग का सामना चढ़ाएं. ऐसा करने से जल्द ही आपको अच्छे वर की प्राप्ति होगी.
वृषभ - आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा, लेकिन काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. बड़ो का आशीर्वाद मिलेगा और मान सम्मान में वृद्धि होगी. 
शुभ अंक - 3                          शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - अगर आपकी राशि वृषभ है तो आप कजरी तीज के व्रत में शंकर-पार्वती को लाल गुलाब की माला व पुष्प चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके पति की आयु लंबी होगी. वहीं अविवाहित स्त्रियां इस दिन शिव-पार्वती को लाल कमल के फूल की माला चढ़ाएं. ऐसा करने से उनका विवाह उनके पसंदीदा लड़के से हो जाएगा.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा. कारोबार में निवेश के लिए आज अच्छा दिन है. परिवार के किसी सदस्य से आज आपको कोई मनमुटाव हो सकता है. धार्मिक कार्यों में थोड़ा समय निकाल सकते हैं.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - काला और नीला
उपाय - घर के मंदिर में कपूर का दीपक जलायें.

कर्क
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. भौतिक सुखों पर खर्च करेंगे. आय व्यय पर संतुलन बनाकर रखना होगा. व्यापार में आपको विवेक से काम लेना पड़ेगा. शत्रु भी आज आपको परेशान कर सकते हैं. इसलिए सावधान रहें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आज आप उगते हुए सूर्य को थोड़ी देर निहार कर सूर्य मंत्र (ॐ घृणि सूर्याय नमः) बोलें.


 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह
आज आपका दिन मिश्रित फलदायक रहेगा. जो बोएंगे, वही काटेंगे. मतलब आप जितना संघर्ष करेंगे, फल उतना ही मिलेगा. संतान की सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - जौ के आटे का दान करें.

कन्या
आज निवेश का उत्तम दिन है. मित्रों और कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. अनावश्यक तौर पर विवाद में फंसने से बचें. आय-व्यय का हिसाब रखें.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - गायत्री मंत्र का एक माला जप कीजिए.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला – आपका हँसी-मज़ाक़ आपको निंदा का पात्र बना सकता है. आज आपको आपको बचत करने में मुूश्किलें आ सकती हैं. दोस्त से बात करें, मन का बोझ हल्का हो जाएगा. खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे .
शुभ अंक - 2                 शुभ रंग - सफेद
उपाय - तुला राशि की स्त्रियां इस दिन शिव जी का पंचामृत से स्नान कराएं और श्रृंगार का सामान सुहागिन महिलाओं को दान दें. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. साथ ही पैसों की तंगी दूर होगी.
              
वृश्चिक - आपको खर्च पर नियंत्रण पाने के लिए अपना बजट प्लान करने की जरूरत है. सोच समझकर बोलें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी नए कार्य को करने की प्लानिंग करेंगे. कुछ समस्या आ सकती है 
शुभ अंक - 7                       शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - वृश्चिक राशि की महिलाओं का यदि वैवाहिक जीवन सही नही चल रहा हो तो वो कजरी तीज के दिन शिव जी को 7, 21 व 51 दूर्वा चढ़ाएं. जबकि अविवाहित स्त्रियां पीले वस्त्र चढ़ाएं. ऐसा करने से उन्हें मनचाहे वर की प्राप्ति होगी.



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आज आपको अपने व्यापार में लाभ के योग हैं. किसी को उधार धन दिया है तो मिलने की संभावना है. पारिवारिक सदस्यों के बीच कहासुनी हो सकती है. इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - आज किसी को पैसे उधार न दें.

मकर
व्यवसाय में आज आपके किए गए प्रयास फलीभूत होंगे. घर परिवार में यदि कोई समस्या चल रही थी, वह आज समाप्त हो सकती है. आपको निवेश से फायदा मिल सकता है. आज आप थोड़े तनाव की चिंता से ग्रसित रहेंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग – पिंक
उपाय – पालक का दान करें.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6


कुंभ - आपको आज भाग्य का साथ मिलेगा. थोड़ा संघर्ष आपने किया है, उसका फल भी आपको आज मिल सकता है. किसी सुखद यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. काम के सिलसिले में आपको सुखद नतीजे प्राप्त होंगे. मन प्रसन्न रहेगा. घर में किसी आगंतुक के आने की संभावना है.
शुभ अंक - 2                         शुभ रंग - सफेद
उपाय - कुंभ राशि की स्त्रियां इस दिन शिव जी को सफेद फूल अर्पित करें. जबकि अविवाहित महिलाएं गुलाबी वस्त्र पहनें.

मीन - आपको ध्यान से कार्य करना होगा. क्योंकि आपके कार्य पर दुश्मन की नजरें हैं. सोच समझकर निर्णय लें और संभव हो तो किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह लेकर काम करें. सफलता मिलेगी. संतान पक्ष से सकारात्मक समाचार मिलेंगे.  
शुभ अंक - 9                          शुभ रंग - मैरून
उपाय - मीन राशि की महिलाएं शिव-पार्वती को श्रृंगार का सामान चढ़ाएं इससे उनके रिश्ते बेहतर होंगे. वहीं कुंवारी कन्याओं को इस दिन पीले वस्त्र पहनने चाहिए. ऐसा करने से उनकी शादी में हो रही देरी की समस्या दूर हो जाएगी.
 



LIVE COVERAGE