trendingPhotosDetailhindi4045336

Daily Horoscope 16th August: मेष, वृष, मिथुन और धनु के लिए ज़बरदस्त रहेगा आज का दिन, जानिए अपने राशिफल का हाल

Daily Horoscope 16th August 2022 : इस दिन के बारे में प्रसिद्ध आचार्य ज्योतिष डॉक्टर विक्रमादित्य का कहना है कि मेष के लिए यह दिन काफी अच्छा रहेगा.

Daily Horoscope 16th August 2022: 16 अगस्त को भादो के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. दिन मंगलवार है. इस दिन के बारे में प्रसिद्ध आचार्य ज्योतिष डॉक्टर विक्रमादित्य का कहना है कि मेष के लिए यह दिन काफी अच्छा रहेगा. मिथुन के लिए दिन का असर कमज़ोर रहेगा. कर्क का राशिफल ठीक-ठाक रहेगा. धनु के लिए यह दिन ज़रूर बेहद शुभ रहेगा. बिगड़े हुए काम बनेंगे. जानिए आपका राशिफल कैसा रहेगा? 
 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा. यदि व्यापार करते हैं तो उत्तम लाभ होगा. गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.
शुभ अंक - 1               शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - सुंदरकांड का पाठ करें.
  
वृष - आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.  परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में बढ़िया अवसर मिलेंगे. तनाव से मुक्ति मिलेगी. सेहत कमजोर रहेगी. इनकम बढ़ेगी.
शुभ अंक - 4                    शुभ रंग - भूरा 
उपाय- हनुमान जी की पूजा करें.
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

 
मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ बृं बृहस्पतये नम:.'
आज का भविष्य : स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शत्रुता में वृद्धि हो सकती है. भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. बड़ा लाभ के योग हैं. परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता प्राप्त होगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. व्यापार लाभदायक रहेगा. जल्दबाजी न करें.
 
कर्क राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ ह्रीं सूर्याय नम:.'
आज का भविष्य : धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी.
 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह - आज काम को मजबूती से करेंगे. मन हर्षित होगा क्योंकि कार्यों में सफलता मिलेगी. भविष्य के बारे में विचार करेंगे. आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे. काम केेे सिलसिले में आज आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे. 
शुभ अंक - 5                शुभ रंग - हरा
उपाय - पक्षियों को चारा खिलायें.
          
कन्या - गृहस्थ जीवन में आज का दिन काफी अच्छा बीतेगा और एक दूसरे को समझने में आसानी होगी. कामो में आज अच्छे परिणाम मिलेंगे.
शुभ अंक - 8                       शुभ रंग - नीला
उपाय - ओम हनुमते नमः का उच्चारण करें.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आपकी इनकम भी बढ़ेगी. काम में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा| गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 
शुभ अंक - 3                शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - माता लक्ष्मी को एक  नारियल अर्पित कीजिए.
          
वृश्चिक - आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 7                       शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – मंदिर में चूरमे का भोग लगाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
काम का बोझ आप में खीज पैदा करेगा. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी. लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मकर
आज सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने का योग है. निवेश फायदेमंद रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. यात्रा फायदेमंद साबित होगी. वाद-विवाद में फंसने की संभावना है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय – मंदिर में बूंदी का भोग लगाएं.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ - आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आज काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे. नए मौके भी आपको प्राप्त हो सकते हैं जिससे भविष्य में आप को फायदा होगा. गृहस्थ जीवन में थोड़ा सावधानी रखनी होगी क्योंकि आपकी गलती से प्रिय का मन दुखी हो सकता है.
शुभ अंक - 3                  शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - गायत्री मंत्र का उच्चारण करना शुभ रहेगा.
         
मीन - आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान दें नहीं तो दिक्कतें आ सकती हैं. विरोधी सक्रिय रहेंगे. धन की आवक होगी. सेहत का ध्यान रखें.
शुभ अंक - 5                शुभ रंग - हरा 
उपाय – बूंदी का भोग लगाएं



LIVE COVERAGE