trendingPhotosDetailhindi4043364

Daily Horoscope : मनमौजी वृष और हवाई किले बनाते मेष, जानिए क्या है आपकी राशि में 5 अगस्त को विशेष

Daily Horoscope : मेष वाले आज अधिकांश समय काल्पनिक दुनिया में रहेंगे. मन में बड़ी-बड़ी योजनाएं बनाएंगे. आइए जानते हैं अन्य राशियों के बारे में क्या बता रहा है आज का राशिफल. आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य की गणनाओं के साथ... 

राशिफल न केवल दिन का हाल बताता है बल्कि अमुक दिन की मानसिक और वैचारिक स्थिति भी दिखाता है, मसलन आज का दिन वृष राशिवालों के लिए मनमर्जी वाला रहेगा, वे प्रत्येक कार्य में दिमाग की अपेक्षा अपने मन की अधिक सुनेंगे. आज उनके स्वभाव में भावुकता भी अधिक रहेगी. साथ ही सभी तरह के कार्य-व्यवसाय से दोपहर बाद लाभ मिल सकेगा. 
इसके अतिरिक्त

मेष वाले आज अधिकांश समय काल्पनिक दुनिया में रहेंगे. मन में बड़ी-बड़ी योजनाएं बनाएंगे.

आइए जानते हैं अन्य राशियों के बारे में क्या बता रहा है आज का राशिफल. आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य की गणनाओं के साथ... 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ सों सोमाय नम:.'
आज का भविष्य : वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. विवाद से क्लेश हो सकता है. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. गृहिणियां विशेष सावधानी रखें. रसोई में चोट लग सकती है. अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है. व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा. आय बनी रहेगी.
 
वृषभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ नम: शिवाय.'
आज का भविष्य : व्यापारिक प्रस्ताव आ सकता है. कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी. कारोबार लाभदायक रहेगा. नौकरी में चैन रहेगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. घरेलू कार्य समय पर होंगे. सुख-शांति बनी रहेगी. थकान व कमजोरी रहेगी. प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

 
मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ बृं बृहस्पतये नम:.'
आज का भविष्य : स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शत्रुता में वृद्धि हो सकती है. भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. बड़ा लाभ के योग हैं. परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता प्राप्त होगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. व्यापार लाभदायक रहेगा. जल्दबाजी न करें.
 
कर्क राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ ह्रीं सूर्याय नम:.'
आज का भविष्य : धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी.
 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह
आज आपका ध्यान काम पर कम रहेगा. दिन का आरंभिक भाग आलस्य की भेंट चढ़ेगा. कारोबारी लोग मध्याह्न के बाद कसर पूरी कर लेंगे. आज आपके किसी सरकारी उलझन में भी फंसने की संभावना है. रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - गाय की सेवा करें.

कन्या
आज काम पर अधिक निश्चिंत रहेंगे. किसी नजदीकी व्यक्ति की जमानत अथवा समझौता भी कराना पड़ेगा. महिलाओं आज घरेलू वस्तुओं की खरीदारी के साथ ही व्यक्तिगत कार्यां पर अधिक खर्च करेंगी. सामाजिक अथवा पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - सूर्य को अर्घ्य दीजिए.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला- दिमाग में अनावश्यक बातों का गुब्बारा न बनाएं, वर्ना ये फूटा तो आपकी मानसिक उलझनें आपकी बेचैनी बढ़ाती रहेंगी. ऑफिसके चतुर्थ श्रेणी के लोगों को प्रसन्न रखें. उनकी नाराजगी आपके हित में नहीं है. कारोबार में कोई नया पार्टनर बनाने की सोच रहे हैं तोउसके लिए समय अभी ठीक नहीं है.

वृश्चिक- आज काम के साथ आपको अपने आराम की भी फिक्र करनी चाहिए. सिर पर काम का बोझ न रखें, नहीं तो आपकी सेहत भीबिगड़ सकती है. चिंता न करें,ऑफिस में स्थितियां सामान्य ही रहेंगी.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु- आज कहीं किसी ओर से चिंता की कोई बात नहीं है, आप तो बस मौज मस्ती से दिन व्यतीत करें. नौकरी पेशावालों को प्रमोशन केलिए अभी कुछ और प्रतीक्षा करनी होगी. मेडिकल से संबंधित सामानों की ब्रिकी करने वालों को मुनाफे की संभावना दिखाई दे रही है.

मकर- आपको आज भी शांत रहना होगा और वाणी पर भी पूरी तरह कंट्रोल करें, नहीं तो अच्छे भले हालात बिगड़ते देर नहीं लगेगी. नौकरी में जरा भी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखे. इसके चोरी होने या मिस होने का खतरा है.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ- क्रोध पर नियंत्रण बहुत जरूरी है. यह आपके बने बनाए काम तो बिगाड़ ही सकता है, अपनों को भी आपसे दूर कर देगा. आलस्यको भी दूर भगाना होगा. आपके करियर की यह बहुत बड़ी बाधा है.

मीन- आपके नकारात्मक बोल रिश्तों को खराब भी कर सकते हैं, इसलिए बहुत सोच समझकर जुबान खोलें. नौकरी करने वालों केलिए आज ऑफिस में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन इससे घबराएं नहीं, न ही पीछे हटें, क्योंकि यही जिम्मेदारियां आपके लिएकहीं न कहीं लाभ भी एकत्रित करती जा रही हैं.



LIVE COVERAGE