Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 02 December: मिथुन और तुला वालों को निवेश में मिलेगा लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Rashifal 02 December: मिथुन और तुला वालों को निवेश में मिलेगा लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. राशिफल से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 02 दिसंबर दिन शनिवार (02 December Ka Rashifal) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि (Aaj Ka Rashifal) के लिए क्या संयोग पैदा कर रही है इसके बारे में जानते हैं. चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन (Today Horoscope) कैसा रहेगा.

🌹--मेष राशि --उपाय--"ॐ कलीं गोविन्दाय नमः""
आज निवेश शुभ रहेगा. धर्म कर्म में रुचि रहेगी .अपने आप को किसी खेल में शामिल करें क्योंकि यही चिर यौवन का रहस्य है. निवेश को दीर्घकालिक नजरिए से करने की जरूरत है. किसी बुजुर्ग रिश्तेदार का आशीर्वाद जो व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने में आपके प्रयास चाहता है. आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है. बॉस का अच्छा मूड कार्यस्थल पर पूरे माहौल को खुशनुमा बना सकता है. आज आप टीवी या मोबाइल पर कोई फिल्म देखने में इतने व्यस्त हो सकते हैं कि अपने जरूरी काम करना भी भूल जाएंगे. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से ध्यान की कमी महसूस हो सकती है, लेकिन दिन के अंत में आपको एहसास होगा कि वह सिर्फ आपके लिए व्यवस्थाएँ बनाने में व्यस्त था.

🌹-वृषभ राशि --उपाय--"ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः""
आज आपका जल्दबाज़ी भरा व्यवहार पत्नी के साथ रिश्ते ख़राब कर सकता है. कोई भी मूर्खतापूर्ण कार्य करने से पहले अपने व्यवहार के परिणामों के बारे में सोचें. यदि संभव हो तो अपना मूड बदलने के लिए दूर चले जाएं. आर्थिक स्थिति में सुधार होने से आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना सुविधाजनक हो जाएगा. आपमें से कुछ लोग आभूषण या घरेलू उपकरण खरीदने की संभावना रखते हैं. एक बार जब आपको अपने जीवन का प्यार मिल जाता है, तो किसी और चीज़ की आवश्यकता नहीं होती है. आपको आज इस सच्चाई का एहसास होगा. कार्यस्थल पर होने वाले परिवर्तनों से आपको लाभ होगा. ऐसा दिन जब घटनाएँ अच्छी और परेशान करने वाली होंगी. आपको भ्रमित और थका देंगी. 

🌹--मिथुन राशि --उपाय--"ॐ श्री गणपतये नमः""
आज  किसी मित्र का ज्योतिषीय मार्गदर्शन आपको अपने स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. अपने भविष्य को समृद्ध बनाने के लिए आपने अतीत में जो भी पैसा निवेश किया था, उसका आज फल मिलेगा. कोई ऐसा व्यक्ति जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके हाल के कार्यों से बहुत चिढ़ जाएगा. जो लोग अपने प्रिय के साथ छोटी छुट्टियां बिता रहे हैं, उनके लिए यह समय बेहद यादगार रहेगा. कार्यस्थल पर होने वाले परिवर्तनों से आपको लाभ होगा. आज छात्र प्रेम की भावनाओं में डूबे रहेंगे, जिससे उनका काफी समय बर्बाद हो सकता है. आज एक 'पागल' दिन है! आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम और रोमांस की चरम सीमा तक पहुंच.

🌹-कर्क राशि--उपाय--"ॐ शं शनैश्चराय नमः""
आज उच्च कैलोरी वाले आहार से बचें और अपने व्यायाम पर टिके रहें. आपके माता-पिता का सहयोग मिलने से वित्तीय परेशानियाँ ख़त्म होती नज़र आ रही हैं. आपके परिवार के सदस्य मामूली बात पर भी पहाड़ बना सकते हैं. आज आप किसी दिल को टूटने से रोकेंगे. चीज़ों के घटित होने का इंतज़ार न करें- बाहर जाएँ और नए अवसरों की तलाश करें. आज आप अपना खाली समय धार्मिक कार्यों में बिताने के बारे में सोच सकते हैं. इस दौरान अनावश्यक विवादों में न पड़ें. आपका जीवनसाथी आज आपको अपना दिव्य पक्ष दिखाएगा.

🌹-सिंह राशि --उपाय--"ॐ नमः शिवाय नमः""
आज व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से लाभ मिलने की संभावना है. बेहतर होगा कि आप ऐसे मुद्दे उठाने से बचें जो प्रियजनों के साथ आपके रिश्ते को ख़राब कर सकते हैं. प्यार में अपने अभद्र व्यवहार के लिए माफ़ी मांगें. आज आपके कार्यस्थल पर खूब प्यार बना रहेगा. आप अपना खाली समय किसी बेकार काम में बर्बाद कर सकते हैं. किसी अप्रत्याशित मेहमान के कारण आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन यह आपका दिन बना दे.

🌹--कन्या राशि --उपाय--"ॐ श्री गणपतये नमः"" 
आज आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा. धन लाभ आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा. आपका मजाकिया स्वभाव आपके आस-पास के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा. प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है. नए ग्राहकों के साथ बातचीत करने का यह एक शानदार दिन है. आज आप अच्छे विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आपकी गतिविधियों का चयन आपको आपकी उम्मीदों से कहीं अधिक लाभ दिलाएगा. आपका जीवनसाथी आज आपको खुश करने की भरपूर कोशिश करेगा.

🌹--तुला राशि --उपाय--"ॐ श्री हनुमते रामदूताएं नमः""
आज अपनी उच्च ऊर्जा का सदुपयोग करने का प्रयास करें. आज किसी विपरीत लिंग के जातक की मदद से आपको व्यापार या नौकरी में आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. अपनी ओर से कुछ किए बिना दूसरों का ध्यान आकर्षित करने का यह उत्तम दिन है. आपका प्रेमी या प्रेमिका आज अपनी पारिवारिक स्थितियों के कारण नाराज रह सकते हैं. बातचीत करके उन्हें शांत करने की कोशिश करें. यह ख़ुद को अभिव्यक्त करने और रचनात्मक प्रकृति की परियोजनाओं पर काम करने का भी अच्छा समय है. आज आपके पास अपने जीवनसाथी के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय होगा. आपका प्रेमी उसे मिलने वाले ध्यान और प्यार से अभिभूत महसूस करेगा. काम का दबाव लंबे समय से आपके वैवाहिक जीवन में बाधा बन रहा था. लेकिन आज सारे गिले-शिकवे दूर हो जाएंगे.

🌹-वृश्चिक राशि --उपाय--"ॐ कलीं रामाय नमः""
आज दोस्त आपका परिचय किसी खास शख्स से कराएंगे जो आपके विचारों पर गहरा प्रभाव डालेगा. सट्टेबाजी या अप्रत्याशित लाभ से वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ सुकून भरे पल बिताएँ. व्यस्त सड़कों पर आपको एहसास होगा कि आप सबसे भाग्यशाली हैं क्योंकि आपका प्रिय सबसे अच्छा है. कार्यस्थल पर आपको तारीफ मिल सकती है. देर शाम तक किसी दूर स्थान से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन का सबसे आरामदायक दिन होने वाला है.

🌹-धनु राशि --उपाय--"ॐ कलीं कृष्णाय नमः ""
आज आप काफी सक्रिय और फुर्तीले रहेंगे. आज आपका स्वास्थ्य आपका पूरा साथ देगा. हालाँकि धन आपकी उंगलियों से आसानी से सरक जाएगा- आपके भाग्यशाली सितारे धन का प्रवाह बनाए रखेंगे. अपने परिवार को उचित समय दें. उन्हें महसूस कराएं कि आप उनकी परवाह करते हैं. उनके साथ अपना क्वालिटी टाइम बिताया. शिकायत का कोई मौका न दें. आज आपका प्रेमी आपके सामने अपनी भावनाएं खुलकर साझा नहीं कर पाएगा, जिससे आप परेशान हो सकते हैं. कार्यस्थल पर आज का दिन बहुत बढ़िया लग रहा है. अतीत में आपके द्वारा छोड़े गए कई अधूरे कार्यों के कारण आपको अपने वरिष्ठ का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. आज आपका खाली समय अपने ऑफिस के काम को पूरा करने में भी व्यतीत होगा. नियमित आधार पर अपने जीवनसाथी को आश्चर्यचकित करें; अन्यथा वह स्वयं को महत्वहीन महसूस करने लगेगा.

🌹--मकर राशि --उपाय--"ॐ श्री गणपतये नमः"" 
आज धूम्रपान छोड़ें क्योंकि यह आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने में मदद करेगा. सोच-समझकर निवेश करें. अगर आप पार्टी करने की योजना बना रहे हैं तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करें- वहां बहुत सारे लोग होंगे जो आपका उत्साह बढ़ाएंगे. ख़ुशी के लिए नए रिश्ते की प्रतीक्षा करें. आपकी आंतरिक शक्ति कार्यस्थल पर दिन को शानदार बनाने में समान रूप से आपका समर्थन करेगी. यात्रा के अवसर तलाशने चाहिए. आपका जीवनसाथी आपकी कमज़ोरियों को सहलाएगा. यह आपको आनंदित महसूस कराएग.

🌹-कुम्भ राशि --उपाय--"ॐ नमः शिवाय नमः""
आज आपका भरपूर आत्मविश्वास और आसान कार्यसूची आज आपको आराम करने के लिए पर्याप्त समय देगी. एक नए वित्तीय सौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा और नया धन आएगा. आपके लिए बेहतर होगा कि आप उन मुद्दों से बचें जो प्रियजनों के साथ बहस का कारण बन सकते हैं. बेवजह का शक और शक रिश्ते को खराब कर देता है. यही कारण है कि आपको कभी भी अपने प्रिय पर संदेह नहीं करना चाहिए और यदि आप किसी ऐसी बात के बारे में दृढ़ता से महसूस करते हैं जो आपको परेशान कर रही है, तो उनके साथ बैठें और समाधान खोजने का प्रयास करें. मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़ने की लंबी महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. इससे आपको अत्यधिक खुशी मिलेगी और नौकरी प्राप्त करने के दौरान आपके सामने आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आज आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाएंगे और अपने परिवार के साथ समय बिताकर इसका सदुपयोग करेंगे. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ ज़्यादा ही व्यस्त हो सकता है.

🌹-मीन राशि --उपाय-""ॐ कलीं केशवाय नमः"" 
आज स्वयं को अधिक आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. यह आत्मविश्वास और लचीलेपन को बढ़ाता है लेकिन साथ ही उसे डर, नफरत, ईर्ष्या, बदला जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ने के लिए तैयार करता है. सट्टेबाजी या अप्रत्याशित लाभ से वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. जितना आपने सोचा था, आपका भाई आपकी ज़रूरतों में उससे कहीं अधिक सहायक होगा. प्रेम का आनंद अनुभव कर सकते हैं. व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है क्योंकि उन्हें अचानक अप्रत्याशित मुनाफ़ा या अप्रत्याशित लाभ देखने को मिल सकता है. आज आप पूरा दिन अकेले कमरे में कोई किताब पढ़ते हुए बिता सकते हैं. एक साथ एक दिन बिताने का यह आपका आदर्श विचार होगा. आपका जीवनसाथी आज आपको खुश करने की भरपूर कोशिश करेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement