Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 20 February 2024: मकर, मीन समेत इन राशियों के लिए मुश्किल भरा रहेगा मंगलवार का दिन, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Latest News
Rashifal 20 February 2024: मकर, मीन समेत इन राशियों के लिए मुश्किल भरा रहेगा मंगलवार का दिन, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है और ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशियों के जातक के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जाना जा सकता है. आज 20 फरवरी 2024, मंगलवार का दिन (20 February) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानते हैं कि आपका आज का (Today Horoscope) दिन कैसा रहेगा...

🌹मेष राशि 
उपाय- ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः 

आज धन लाभ होगा. घर में मांगलिक कार्य रहेगा. आज आपके मन में उधेड़बुन बनी रहेगी. आपके मन में कुछ चल रहा है बेहतर होगा किसी समझदार से सलाह लें. रोजगार संबंधित समस्या सुलझ सकती है. पिता से विवाद होगा. वाहन पर खर्च होगा. आजीविका के साधनों में वृद्धि होगी.

🌹वृष राशि 
उपाय- ॐ चं चन्द्रमसे नमः

आज स्वास्थ थोड़ा नरम गरम रहेगा. बेवजह दौड़धुप रहेगी. कई दिन से रुके कार्य आज कर लें विलंब अच्छी बात नहीं है. आज वाणी पर नियंत्रण रखें. समाज के कुछ लोगों के कारण आप को समस्या का सामना कर पड़ सकता है. रुका हुआ धन आने के आसार नहीं है.

🌹मिथुन राशि 
उपाय- ॐ सों सोमाय नमः  

आज क्रोध उन्नति का शत्रु है. आप में सब कुछ ठीक है पर जब क्रोध आता है तो आपका खुद पर नियंत्रण नहीं रहता. किसी अनजान व्यक्ति को अपने रहस्य न दें नुकसान हो सकता है. अपने खर्चीले स्वभाव पर अंकुश रखें.

🌹कर्क राशि
 उपाय- ॐ नमो नारायणाय नमः  

आज पूर्व नियोजित कार्य की रुपरेखा से व्यावसायिक उन्नति होगी. संतान के स्वास्थ पर धन खर्च होगा. आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग आप को उन्नति के मार्ग पर प्रशस्त करेगा.

🌹सिंह राशि 
उपाय- ॐ सूर्य नारायणाय नमः

आज संतान को शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यावसायिक व पारिवारिक समस्याओं का सामना किसी संत के द्वारा होगा. अपनों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. 

🌹कन्या राशि 
उपाय- ॐ कलीं गोविंदाय नमः

आज विलासिता के सामानों पर खर्च होगा. अपने क्रोधी स्वभाव पर अंकुश रखेंलाभ होगा. यात्रा के योग टालें. किसी के दबाव में आकर फैसले न लें आजीविका के साधनों को बदलने का निर्णय लेंगे जो लाभकारी होंगे.

🌹तुला राशि 
उपाय- ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः  

आज प्रियजनों से भेंट संभव है. संतान के विवाह संबंधित समस्या का समाधान होगा. राज कार्य से जुड़े जातकों के लिए समय मिश्रित फलदायी है. धार्मिक कार्यों में सहभगिता होगी. वाहन पर धन खर्च होगा.

🌹वृश्चिक राशि 
उपाय- ॐ नमः शिवय नमः

आज अपने चंचल स्वभाव के कारण नुकसान संभव है. अपने से बड़ों की बातों को सुने उनके अनुभव आप के लिए लाभप्रद साबित होंगे. वैवाहिक निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. व्यापारिक यात्रा संभव.

🌹धनु राशि 
उपाय- ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः  
 
नए रिश्ते जीवन में बदलाव लाएंगे. आजीविका के लिए स्थान परिवर्तन संभव है. व्यापार विस्तार के योग बन रहे हैं. पुराने लेनदेन के मामले सुलझेंगे. विरोधी सक्रिय होंगे. जिद न करें कभीकभी दूसरे को भी मौका देना चाहिए. पारिवारिक कलह संभव है.

🌹मकर राशि 
उपाय- ॐ शुं शुक्राय नमः
 
आज रुका धन न आने से मन चिंतित रहेगा. वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें. संतान का स्वास्थ बिगड़ सकता है. विदेश जाने का मन बना रहे है पर अभी इंतजार करें.

🌹कुम्भ राशि 
उपाय- ॐ कलीं केशवाय नमः

आज आय में वृद्धि कैसे हो अभी यही ध्यान में रख कर अपना कार्य करें. करियर के प्रति सजग रहें. मामा पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारिक साझेदारी में फेर बदल हो सकता है.

🌹मीन राशि 
उपाय- ॐ कलीं कृष्णाय नमः

आज का दिन लाभ दायक रहेगा. भूमि व भवन संबंधित मामलों में लाभ होगा. लंबे समय से चली आ रही चिंता आज दूर होगी. मन प्रसन्न रहेगा. पुराने रोग उभर सकते हैं. परिवार के साथ समय व्यतीत होगा. आध्यत्मिक उन्नति होगी. अपने सहकर्मियों के साथ अपना व्यवहार नम्र रखें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement