Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 22 April 2024: आज इन राशियों पर रहेगी महादेवी की कृपा, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 22 April 2024: आज इन राशियों पर रहेगी महादेवी की कृपा, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों (12 Rashi) के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि (Zodiac Signs) के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal)  से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 22 अप्रैल 2024, सोमवार का दिन (22 April 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि (Aaj Ka Rashifal) के लिएक्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा.

🌹-मेष राशि -उपाय-"ॐ कलीं रामाय नमः"-
आज आप बहत मेहनत के बाद कुछ हासिल कर सकते हैं .परिवार में आचल  संपत्ति को लेकर कलह हो सकतें हैं.आज जीवनसाथी के साथ छोटे मोटे वात पर कहसुनी हो सकतें हैं.अस्त व्यस्त दिनचार्य रहने के कारण सभी कार्य धीमी गति से होंगे. स्वभाव में भी आज उदासीनता अधिक रहेगी. महिलाओ को आर्थिक कमी के कारण स्वयं के साथ ही पारिवारिक आवश्यकताओं में भी कटौती करनी पड़ेगी जिससे संतान एवं अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध असामान्य बनेंगे. मानसिक शांति के लिए आज आप आध्यात्म का सहारा लेंगे.व्यवसाय से लाभ तो होगा लेकिन खर्च पहले से तैयार रहेंगे.शरीर मै छोटे मोटे विकार लगे रहेंगे. 

🌹-वृषभ राशि -उपाय-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज नए नए विचारों ओर आईडिया आपके दिलों दिमाग़ में छाये रहेगें .आपने सेहत के प्रति धयान दीजिये आज.आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा परन्तु आज आपका विनोदी स्वभाव रंग में भंग भी डाल सकता है. सामने वाले का स्वभाव अचानक बदलने से हतप्रभ रहेंगे. नौकरी वाले जातक आराम के मूड में रहेंगे परन्तु आकस्मिक कार्य आने से कर नही सकेंगे. व्यवसायी वर्ग आज कम समय मे अधिक लाभ कमा कर प्रसन्न रहेंगे. धन लाभ के साथ ही सार्वजनिक व्यवहार भी बढ़ेंगे. महिलाये भी आज परिवार की खुशी के लिए अपनी इच्छाओं का भी त्याग कर देंगी फिर भी आत्मसन्तोषी रहेंगी. घर मे मित्र रिश्तेदारों के आने से चहल पहल बनेगी. मनपसन्द भोजन वाहन सुख मिलेगा.
              
🌹-मिथुन राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमो नमः" 
आज घर एवं बाहर का वातावरण अनुकूल रहने से मन इच्छित कार्य कर सकेंगे. दिन के आरंभ में आलस्य रहेगा लेकिन बाद में अपनी जिम्मेदारियों को समय पर पूर्ण करेंगे. पारिवारिक उत्तकरदायित्व आज ज्यादा रहने के कारण व्यवसाय के साथ तालमेल बैठाने में थोड़ी मुश्किल रहेगी फिर भी इनपर विजय पा लेंगे.दैनिक उपभोग की वस्तुओं के साथ ही मनोरंजन के खर्च भी आज ज्यादा ही रहेंगे परिवारक खुशी के आगे व्यर्थ नही लगेंगे. महिलाये किसी कारण से नाराज रहेंगी.आर्थिक परेशानी समाप्त होगा.

🌹-कर्क राशि-उपाय-"ॐ चं चन्द्रमसे नमः"" 
आज के दिन आपमे आध्यात्मिक भावनाएं रहने से ईश्वरीय भजन पूजन में समय देंगे धार्मिक क्षेत्र की यात्रा भी हो सकती है. सेहत प्रातः काल से ही नरम-गरम रहने से कार्यो के प्रति उत्साह कम रहेगा. व्यापारी  लोग अपने कार्य ठीक प्रकार से करेंगे मध्यान तक बिक्री कम रहेगी इसके बाद तेजी आने पर ही धन लाभ निश्चित हो सकेगा. पुरानी उधारी चुकता होने से राहत मिलेगी. परिवार में आज वातावरण मंगलमय रहेगा. भाई-बंधुओ में थोड़ी खटपट होने की संभावना है. विवेक से काम लें.निवेश क लिए दिन ठीक रहेगा.लेन-देन में जल्दबाजी न करें.
              
🌹-सिंह राशि-उपाय- "ॐ नमः शिवाय नमः"
आज सेहत असामान्य रहने से मानसिक उद्धेग रहेगा ऊपर से घरेलू परेशानियां भी पीछा नही छोड़ेंगी घर मे किसी ना किसी से तकरार अथवा नारजगी का सामना करना पड़ेगा. ना चाहकर भी पर्यटन करना पड़ेगा जिससे सेहत ज्यादा बिगड़ने की सम्भावना है. कार्य क्षेत्र पर भी आज अव्यवस्था रहने से ज्यादातर कार्य विलम्ब से होंगे अथवा बीच मे ही छोड़ने पड़ेंगे. आर्थिक रूप से भी दिन चिंताजनक रहेगा. लाभ की मात्रा कम परन्तु आकस्मिक खर्च अधिक रहने से बजट बिगड़ेगा. महिलाओ का स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा.

🌹-कन्या राशि-उपाय-"ॐ चं चन्द्रमसे नमः"
आज नौकरी पेशा जातको के लिए आज का दिन शांति वाला रहेगा अधिकारियों से अपनी बात आसानी से मनवा लेंगे इसके विपरीत व्यवसायी वर्ग के मन मे कुछ ना कुछ उथल पुथल लगी रहेगी. धन लाभ के लिए जुगाड़ू प्रवृति अपनाएंगे फिर भी सफलता संदिग्ध ही रहेगी. महिलाये आज लेदेकर अपना काम बना ही लेंगी घरेलू साज सज्जा पर खर्च भी करेंगी. मध्यान पश्चात का समय स्नेही जनों के साथ उत्तम भोजन लघु पर्यटन में आनंद से व्यतीत होगा. आज आपको घर के बुजुर्ग अथवा बाहरी वरिष्ठ व्यक्ति से खरी खोटी भी सुनने को मिलेगी फिर भी धैर्य बनाये रखें व्यक्तित्त्व विकास में लाभकारी ही रहेगी.
              
🌹-तुला राशि-उपाय्-"ॐ नमः शिवाय नमः"-
आज घर के लिए नए सामन की खरीददारी करेंगे. आज आप आराम की जिंदगी बिताने पर ज्यादा जोर देंगे इसके लिए खर्च करने से पीछे नही हटेंगे. महिलाये भी आज घरेलू आवश्यकतओं के ऊपर खर्च करेंगी सौंदर्य प्रसाधन एव अन्य कीमती सामान पर खर्च होगा. व्यवसाय की स्थिति मध्यान तक धीमी रहेगी इसके बाद अचानक गति आने से आर्थिक आमाद होने लगेगी. आज अधीनस्थों के ऊपर ज्यादा निर्भर ना रहें हानि हो सकती है. बाहर यात्रा पर्यटन के भी योग है. बुजुर्गो से कीमती सलाह मिलेगी.

🌹-वृश्चिक राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः"
आज वैचारिक स्थिति आज बेहतर रहने से घर बाहर प्रसंशा होगी जिससे अतिआत्मविश्वास की भावना से ग्रस्त रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर आज अधिकतर काम जल्दबाजी में पूर्ण करेंगे जिससे कुछ त्रुटि हो सकती है. आर्थिक लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा फिर भी कामचलाऊ से ही संतोष करना पड़ेगा. परिवार के सदस्यों के साथ व्यवहार शून्यता नए क्लेश खड़े करेगी. महिलाये अपनी अनदेखी होने पर भीतर से जली भुनी रहेंगी छोटे काम को भी बढ़ा चढ़ा कर पेश करेंगी. 
              
🌹-धनु राशि -उपाय-"ॐ श्री सूर्य नारायणाय नमः" 
आज प्रातः काल मे ही आसपडोसी अथवा पारिवारिक सदस्य से किसी पुरानी बात को लेकर कहासुनी होगी. अहम की भावना भी अधिक रहने से गलती करने पर भी मानेंगे नही करेंगे क्रोध में आकर जो मन मे आये बोल देंगे बाद में इसकी ग्लानि भी होगी. आज आपके संपर्क में आने वाला कोई भी व्यक्ति दिल दुखा कर ही जायेगा. व्यावसायिक स्थिति भी आपके रूखे व्यवहार के चलते उतार चढ़ाव से भरी रहेगी. धन लाभ के लिए स्वभाव में नरमी रखना आवश्यक है अन्यथा भविष्य के लाभ से भी हाथ धो बैठेंगे. महिलाये परिवार के सदस्यों को एकजुट रखने की असफल कोशिश करेंगी.

🌹-मकर राशि -उपाय-"ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः""
आज आपके दिन का आरंभ शुभ समाचार से होगा. परिजनों से मनोकामना पूर्ति करवा सकेंगे लेकिन आज आपके लिए व्यावसायिक अथवा अन्य महत्त्वपूर्ण सरकारी कार्यो को आगे के लिए सरकाना ही बेहतर रहेगा.वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यावसायिक क्षेत्र से आशानुकूल धन लाभ हो जाएगा परन्तु खर्च भी आवश्यकता से अधिक करेंगे सामाजिक क्षेत्र पर दिखावे की प्रवृति के कारण अन्य लोग ईर्ष्या करेंगे. महिलाओ की किसी से  कहासुनी होगी जिसमें आपका पक्ष सही होने पर विजय मिलेगी. आज छोटी मोटी शारीरिक समस्या लगी रहेगी लेकिन इसकी परवाह छोड़ मनोरंजन पर ध्यान केंद्रित रहेगा.
        
🌹-कुंभ राशि -"ॐ कलीं केशवाय नमः"  
आज की दिनचार्य थोड़ी विलम्ब से आरम्भ होगी सुस्ती अधिक रहने से कार्य क्षेत्र पर भी विलम्ब होगा. आर्थिक विषयो को लेकर आज ज्यादा सरदर्दी नही लेंगे आवश्यकता अनुसार सरलता से हो जाएगा. संतोषी स्वभाव रहने के कारण मानसिक रूप से भी शांत ही रहेंगे परन्तु किसी आवश्यक कार्य को करने में हड़बड़ी अवश्य करेंगे उसके बाद भी कार्य लंबित रहने पर निराशा होगी. महिलाये भी आज अपने मे ही मगन रहेंगी जिससे घरेलू कार्य थोड़े अस्त-व्यस्त होंगे. सामाजिक कार्यक्रम को लेकर दिनचार्य में बदलाव करना पड़ेगा.

🌹-मीन राशि-उपाय-"ॐ चं चन्द्रमसे नमः 
आज जल्दी से किसी कार्य को करने का मन नही करेगा घरेलू कार्यो को भी यथा संभव टालने की कोशिश करेंगे या जिस भी कार्य को करेगे बेमन से ही करेंगे. बाहर के खान-पान में संयम ना रहने से सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. तरल एवं अन्य शीतल पेय से परहेज रखें खांसी जुखाम की शिकायत हो सकती है. कार्य क्षेत्र एवं घरेलू कार्यो में लापरवाही करने पर नुकसान के साथ ही जिस लाभ के अधिकारी थे उससे वंचित रह जाएंगे. महिलाये आज पर्यटन मनोरंजन के मूड में रहेंगी सभी घरेलू कार्य विलम्ब से होंगे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement