Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 04 September 2024: तुला और कुंभ वालों की रहेगी​ दिनभर दौड़भाग, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 04 September 2024: तुला और कुंभ वालों की रहेगी​ दिनभर दौड़भाग, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 04 सितंबर 2024, बुधवार का दिन (04 September 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार  (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-ॐ श्री सूर्य नारायणाय नमः
आज दिन आशानुकूल रहेगा लेकिन आज लक्ष्य के पास पहुचकर दिग्भ्रमित होंगे .सेहत को नज़रअंदाज़ न करें आज.शुभ समाचार प्राप्त होगा.धन लाभ की कामना संध्या के आस पास अवश्य पूर्ण होगी. मध्यान तक कार्य क्षेत्र पर परिश्रम की अधिकता रहेगी इसके बाद मेहनत का फल धन लाभ के रूप में मिलने लगेगा यह क्रम संध्या बाद तक रुक रुक कर चलता रहेगा.आज आप लंबी यात्रा की योजना बनाएंगे इसमे विघ्न भी आ सकते है. सहकर्मी या परिजन कुछ अनैतिक माग करेंगे इससे थोड़ी देर के लिए दुविधा होगी. मध्यान बाद का समय अधिकांश कार्यो में सफलता दायक रहेगा लेकिन सतर्क रहें हित शत्रु कोई गड़बड़ कर सकते है. आवश्यक कार्य आज पहले करें कल के चक्कर मे अधूरे रह जाएंगे.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय
आज के दिन मिश्रित रहेगा.आज की गई मेहनत व्यर्थ नही जाएगी देर अबेर ही सही परिणाम लाभदायक रहेंगे. सरकारी क्षेत्र से आश्चर्यजनक परिणाम मिलने से उत्साह बढेगा लेकिन अधिकारी वर्ग से बना कर रहें अन्यथा परिणाम उल्टे हो सकते है. कार्य क्षेत्र पर आज स्थिति आपकी पकड़ में रहेगी मनचाहा लाभ मिलने से उत्साह वृद्धि होगी. परोपकार की भावना भी बनी रहेगी मांगने वालों को मना नही कर सकेंगे इससे आपको आर्थिक परेशानी भी हो सकती है परन्तु कुछ समय के लिए ही. पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा .

🌹-मिथुन राशि-उपाय-ॐ श्री गणेशाय नमः
आज के दिन मिश्रित रहेगा.संध्या के बाद सेहत नरम गरम रहेगी. भाग्य का साथ कम ही मिलेगा. जो योजना बनाएंगे उसमे कुछ ना कुछ कमी रहेगी कारण कोई अन्य व्यक्ति ही रहेगा. बौद्धिक एवं तार्किक क्षमता आज बढ़ी रहेगी लेकिन अन्य लोगो की बात ना मानने का पश्चाताप बाद में होगा. दिन के पूर्वार्ध में घर एवं कार्य क्षेत्र में तालमेल बैठाने में परेशानी होगी नौकरी वाले लोग अधिकांश कार्य बाद के लिए टालेंगे इससे प्रतिष्ठा में कमी आएगी. आर्थिक मामलों को मध्यान पूर्व ही निपटाने के प्रयास करें इसके बाद कार्य तो चलते रहेंगे लेकिन संतोष कम ही होगा. घरेलू वातावरण मध्यान तक ठीक रहेगा इसके बाद किसी गलतफहमी अथवा मांग पूरी ना होने पर अशांति हो सकती है.

🌹-कर्क राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन अनुकूल रहेगा.किसी सौदे की बात पक्की होने से व्यवसायी वर्ग प्रसन्न होंगे. नौकरी पेशा लोग जल्दबाजी में कार्य पूर्ण करेंगे जिससे छोटी मोटी भूल हो सकती है लेकिन नुकसानदायी नही रहेगी. परिवार में आज एक साथ कई फरमाइशें मिलने से परेशानी होगी किसी सदस्य द्वारा इसका निराकरण भी शीघ्र ही हो जाएगा. आज अन्य लोगो के कारण आपके मन की इच्छाएं अधूरी रह सकती है. फिजूल खर्ची करेंगे.

🌹-सिंह राशि-उपाय-ॐ क्लीम रामाय नमः
आज के दिन लाभदायक़ नहीं रहेगा.आपको घरेलू एवं व्यावसायिक कारणों से संधर्ष करना पड़ेगा.आज पेट के परेशानी और हाथ व शरीर मैं पैन रहेगा.दिन का आरंभ आज भी बेचैनी भरा रहेगा मन सही कार्यो को छोड़ अनैतिक गतिविधियों में भटकेगा लेकिन मध्यान बाद से स्थिति सामान्य बनने लगेगी कार्य क्षेत्र से व्यवसाय बढ़ने से धन की आमद होगी. महिलाये हर काम मे नखरे करेंगी. मध्यान के बाद का कुछ समय रुके धन को प्राप्त करने में व्यतीत होगा. कार्य क्षेत्र पर आज मनमानी ज्यादा करेंगे जिससे सहकर्मियों को असुविधा होगी फिर भी आज आप अपने व्यवहार में सुधार करने का प्रयास करेंगे. पारिवारिक स्थिति भी संध्या से बेहतर बनेगी. घर के बुजुर्गों से थोड़ी अनबन रहने की संभावना है फिर भी आज संध्या का समय परिजनों के साथ आनंद से बिताएंगे.

🌹-कन्या राशि-उपाय-ॐ श्री गणेशाय नमः
आज आप सुनेंगे सबकी लेकिन करेंगे अपने मन की ही.यात्रा के योग है.काम-धंधा मध्यान तक मंदा रहेगा इसके बाद आशानुसार व्यवसाय होने से धन की आमद होगी.आपका मतलबी व्यवहार किसी ना किसी से मतभेद बढ़ायेगा. आध्यात्मिक पक्ष एवं परोपकार की भावना भी प्रबल रहेगी धार्मिक क्षेत्र की यात्रा दान पुण्य के अवसर मिलेंगे. स्वभाव में दिखावा अधिक रहेगा सार्वजिनक कार्यो में प्रतिस्पर्धा के कारण सहयोग करेंगे.  मध्यान बाद का समय अधिक खर्चीला रहेगा  मनोरंजन के लिए आंख बंद कर खर्च करेंगे. परिजन आपकी किसी बुरी आदत से परेशान हो सकते है.

🌹-तुला राशि-उपाय-ॐ सों सोमायें नमः
आज भी दिनचार्य संघर्ष वाली रहेंगी .आपका काफी समय दुविधा में भी बीतेगा. कार्य क्षेत्र और घर में तालमेल बैठाने में असफल रहेंगे एक काम करने के लिए किसी अन्य काम के बिगड़ने का डर सताएगा फिर भी आज जरूरत अनुसार धन लाभ कही ना कही से हो ही जायेगा. व्यवसाय की व्यस्तता के चलते परिजनों की कामना पूर्ति करने में असमर्थ रहेंगे. भाई बंधुओ को आपकी मदद की आवश्यकता पड़ेगा अथवा आपको इनसे लेनी पड़ सकती है इसमे भी कुछ ना कुछ विघ्न आएंगे. आपका कोई भी कार्य बिना भाग-दौड़ के पूर्ण नही हो सकेगा. निवेश से बचें हानि के योग है. सेहत का साथ भी कम ही रहेगा.

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-ॐ क्लीम केशवाय नमः
आज आपको कार्य व्यवसाय के साथ सामाजिक क्षेत्र से भी उन्नति के अवसर मिलेंगे.सेहत को नज़रअंदाज़ न करें.कार्य क्षेत्र पर किसी से किये वादे पूर्ण करने में असमर्थ रहेंगे. थोड़ी गरमा गरमी भी होगी, फिर भी स्वयं ही शांति से इसका समाधान निकाल लेंगे. आप अपनी भावनाओं को किसी के आगे सांझा करने से कतराएंगे. आपसी संबंध को बचाना इसका मूल उद्देश्य रहेगा. लोगों की उद्दंडता को मजबूरन नजरअंदाज करना पड़ेगा. आर्थिक रूप से दिन सामान्य ही रहेगा. खर्च लायक आय आसानी से हो जाएगी. खर्च करने में भी मितव्ययता बरतेंगें.गले अथवा छाती संबंधी व्याधि से परेशानी होगी.

🌹-धनु राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन मानसिक तनाव को छोड़ अन्य सभी कार्यो के लिये काम-धंधा अन्य लोगो से बेहतर रहेगा. व्यवसाय में आज लिए निर्णय एवं निवेश निकट भविष्य में धन लाभ कराएंगे. आज भी धन लाभ आशानुकूल रहेगा. सरकारी कार्य मध्यान से पहले उलझेंगे  इसके बाद करना ही बेहतर रहेगा. नए कार्य आज आरंभ ना करें. नौकरी पेशा जातक लंबी यात्रा की योजना बनाएंगे. पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर एवं मनोरंजन पर खर्च होगा. घर मे मांगलिक कार्यक्रम की रूप रेखा बनेगी. मामूली बहस हो सकती है.

🌹-मकर राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. दिन काफी व्यस्तता भरा रहेगा आप काम की आपाधापी में शरीर की अवहेलना करेंगे लेकिन परिणाम अनुकूल मिलने से सभी परेशानियां भुला देंगे. सरकारी अथवा अन्य कागजी कार्यो के लिये आज दिन उपयुक्त है इसके बाद विघ्न आने लगेंगे. कार्य व्यवसाय में भी बड़ो का सहयोग मिलने से आसानी रहेगी. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा पारिवारिक माहौल में धैर्य की कमी के कारण थोड़ी तना-तनी हो सकती है फिर भी स्थिति नियंत्रण में ही रहेगी. विरोधी आपको हराने का हर संभव प्रयास करेंगे परन्तु सफल नही ही सकेंगे. संध्या का समय ज्यादा थकान भरा फिर भी दिन की अपेक्षा शांति से व्यतीत होगा. धार्मिक कार्यो में रुचि बढ़ेगी लेकिन पूरा समय नही दे पाएंगे.

🌹-कुंभ राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज परिस्थिति पिछले दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगी. घर मैं मेहमान का आगमन हो सकते है.शारीरिक रूप से पहले से ठीक रहेगी. अचानक काम से यात्रा करना पड़ सकते हैं.आज आर्थिक लाभ की संभावनाएं भी रहेंगी परन्तु आप अपने मन के विचार अथवा व्यवसाय का प्रचार संकोची वृति रहने के कारण खुल कर नही कर सकेंगे फिर भी आज आप दिन भर की गतिविधियों से संतोषी रहेंगे. आर्थिक विषयो को लेकर ज्यादा सरदर्दी नही लेंगे आवश्यकता अनुसार आसानी से हो जाएगा. संतोषी स्वभाव रहने के कारण मानसिक रूप से भी शांत ही रहेंगे परन्तु किसी आवश्यक कार्य को करने में हड़बड़ी अवश्य करेंगे.महिलाये आज अपने मे ही मगन रहेंगी जिससे घरेलू कार्य थोड़े अस्त-व्यस्त होंगे.

🌹-मीन राशि-उपाय-ॐ श्री उमा पुत्राय नमः
आज का दिन भी विजय दिलाने वाला रहेगा.यात्रा,नौकरी व निवेश मनानुकूल रहेगा.आपको अपने कार्यो के साथ ही किसी परिचित के कार्य से भी भागदौड़ करनी पड़ेगी. लोग अपना भार आपके ऊपर डालेंगे इस वजह से दिनचार्य में तालमेल बैठाना मुश्किल होगा. कार्य क्षेत्र पर आज पुराने सामान अथवा पुराने अनुबंध से धन लाभ होगा.आर्थिक स्थिति आज बेहतर रहेगी लेकिन किसी को ना चाहते हुए भी उधार देना पड़ेगा. महिलाये आज घर को व्यवस्थित करने में व्यस्त रहेंगी हल्की थकान एवं कमजोरी की समस्या से परेशान होंगी. गृहस्थ सुख अन्य दिनों की अपेक्षा उत्तम रहेगा .सेहत नरम गरम रहेगा.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement