Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 09 September 2024: तुला, वृश्चिक राशि समेत इन राशियों को होगा धनलाभ, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 09 September 2024: तुला, वृश्चिक राशि समेत इन राशियों को होगा धनलाभ, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 09 सितंबर 2024, सोमवार का दिन (09 September 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार  (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-ॐ श्री उमा पुत्राय नमः
आज का दिन आपकी आशाओ के विपरीत रहने वाला है .आज घर के बुजुर्गों के सलाह ले कर ही काम करना मंगल कारी रहेगा.जहाँ से लाभ की उम्मीद लगाए रहेंगे वहां हानि होने की संभावना है. कार्य क्षेत्र के साथ घरेलू कार्य करते समय सावधानी बरतें.वाणी पर नियंत्रण राखें.आर्थिक योजनाए आज किसी ना किसी कारण से अधर में लटकी रहेंगी. खर्च निकालने के लिये ले देकर कार्य करना पड़ेगा. मित्र रिश्तेदारों से कोई अशुभ समाचार मन की बेचैनी बढ़ायेगा. परिजन को छोड़ अन्य लोगो से मदद की आशा ना रखें. स्वास्थ्य में उतारचढ़ाव लगा रहेगा.

🌹-वृष राशि-उपाय-ॐ सिद्धिपताए नमः
आज आप अपनी व्यवहार कुशलता से बिगड़े कार्यो को भी बनाने की क्षमता रखेंगे.जरूरत मंदों को व्यर्थ के चक्कर लगवाएंगे.आज संतान के सेहत का नज़रअंदाज़ न करें.कार्य क्षेत्र पर जिस काम को हाथ मे लेंगे उसमे निश्चित सफलता मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा में भी सफल होने की संभावना अधिक है.व्यवसाय में मंदी के बाद भी धन का प्रबंध आवश्यकता के समय कही ना कही से हो ही जायेगा. खान-पान संयमित रखें सेहत खराब हो सकती है.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-ॐ ईशान पुत्राय नमः
आज का दिन सिद्धिदायक है लेकिन आज किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी योजना बनाकर ही करें सफलता निश्चित मिलेगी.धार्मिक यात्रा के योग है.कुसंगति से बचें.नौकरी वाले जातक अधिकारियों का प्रोत्साहन मिलने से उत्साहित रहेंगे. सरकारी कार्य मे आज आलस ना करें थोड़ी सी भागदौड़ से पूर्ण हो सकते है. सरकारी क्षेत्र से शुभ समाचार मिलेंगे. लोन अथवा अन्य धन संबंधित कागजी कार्य आज करना उत्तम रहेगा. परिवार में शांति रहेगी लेकिन महिलाओ का मन आज असंतुष्ट ही रहेगा. ठंडी चीजो का सेवन करने से बचे.

🌹-कर्क राशि-उपाय-ॐ महागणपतये नमः
आज के दिन आप दैनिक कार्यो में व्यस्त रहेंगे दिनचार्य उटपटांग रहने से निराश भी होंगे .आज देर से ही सही लाभ अवश्य होगा. आर्थिक मामले अन्य कार्यो की अपेक्षा ज्यादा उलझेंगे फिर भी संध्या तक धन की आमद संतोषजनक हो जाएगी. महिलाओ का मन आध्यात्म में डूबा रहेगा मनोकामना पूर्ति में विलंब से उदास रहेंगी. आकस्मिक कार्य आने से यात्रा अथवा अन्य आवश्यक कार्य निरस्त करने पड़ेंगे.

🌹-सिंह राशि-ॐ महबलाय नमः
आज आप दिनभर शारीरिक समस्या से जूझेंगे मौसमी बीमारियों का प्रकोप परिवार के सदस्यों को भी प्रभावित करेगा.घर बाहर जोखिम न लें.कार्य व्यवसाय से आज ज्यादा उम्मीद नही रहेगी आज पूर्ण होने वाले कार्य भी दौड़-धूप की कमी के कारण आगे के लिये निरस्त होंगे. धन संबंधित समस्या नही रहेगी फिर भी व्यर्थ के खर्च आने से मन दुखी होगा. महिलाये चाह कर भी घर को व्यवस्थित रूप से चलाने मे असफल रहेंगी. संध्या के समय परेशानी बढ़ेगी. 

🌹-कन्या राशि-उपाय-ॐ बुद्धि प्रियाय नमः
आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. पूर्व में किये शुभकर्मों का फल आज किसी ना किसी रूप में अवश्य मिलेगा. सार्वजनिक क्षेत्र से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. विरोधी चाहकर भी आपको क्षति नही पहुचा सकेंगे.लेन -देन मैं सावधानी राख़ें.वाणी पर नियंत्रण राख़ें.समाज के उच्चप्रतिष्ठित लोगो के साथ मेलजोल बढेगा आपकी क्षवि भी उच्चवर्गीय जैसी बनेगी. लेकिन कार्य क्षेत्र पर सहकर्मी ईर्ष्या का भाव रखेंगे जानबूझ कर बना बनाया कार्य बिगाड़ सकते है सतर्क रहें. धन की कामना समय से थोड़ा विलम्ब लेकिन पूर्ण होगी.भजन पूजन में समय देंगे. सेहत का भी ख्याल रखें.

🌹-तुला राशि-उपाय-ॐ वरप्रदाय नमः
आज का दिन भी आपके धन कोष अथवा अन्य सुख के साधनों में वृद्धि करेगा. कार्य व्यवसाय में पहले से चल रही योजना फलीभूत होने से धन की आमद होगी. भविष्य के लिये भी लाभ के सौदे हाथ लगेंगे.महिलाये को शारीरिक कमजोरी के कारण दैनिक कार्यो के अतिरिक्त घर की व्यवस्था सुधारने में परेशानी होगी. आज आप अपनी गलती जानते हुए भी अपनी बात पर अडिग रहेंगे जिससे आस-पास का वातावरण कुछ समय के लिये खराब होगा.छोटी-मोटी व्याधि को छोड़ सेहत सामान्य रहेगी.

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-ॐ महाबलाय नमः
आज आपको अपनी बुद्धि चातुर्य पर गर्व रहेगा. अतिआत्मविश्वास से भरे रहेंगे .काम-धंधा पहले से कुछ कम रहेगा जोड़ तोड़ कर ही धन की प्राप्ति हो सकेगी. आज कम समय और परिश्रम से अधिक लाभ कमाने की योजना मन मे रहेगी लेकिन अवसर ना मिलने के कारण लाभ नही उठा सकेंगे. महिलाये जितना कार्य करेंगी उससे ज्यादा सुनाएंगी.छोटी-छोटी बातों पर नोकझोंक होगी. दिनचार्य संयमित ना रहने से सेहत पर प्रतिकूल असर पड़ेगा.

🌹-धनु राशि-उपाय-ॐ मेघ नादाय नमः
आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह है. दिन के आरंभ से ही मन मे अकारण क्रोध रहेगा.कार्य क्षेत्र पर सामान्य दिनचार्य रहते हुए भी किसी से धन को लेकर उग्र वार्ता होने की संभावना है. आज आप वरिष्ठ व्यक्तियों के परामर्श को भी नजरअंदाज करेंगे जिसके परिणाम स्वरूप किसी ना किसी रूप में धन एवं सम्मान हानि देखनी पड़ेगी. लोगो को शक की दृष्टि से देखने आपको महत्त्व नही मिलेगा. औरो को बेचैनी में डालकर स्वयं अपने मे मस्त रहेंगे.

🌹-मकर राशि-उपाय-ॐ विनयकाय नमः
आज आपको पूर्व में की किसी गलती अथवा आचरण का अफसोस होगा गलती मान लेने पर आपसी मतभेद शांत होंगे. घरेलू कार्य अथवा परिजनों की आवश्यकता पूर्ति समय से करेंगे. घर का वातावरण मंगलमय रहेगा धार्मिक पूजापाठ में सम्मिलित होने के अवसर मिलेंगे. दैनिक जीवन की उलझनों के बाद भी विवेक जाग्रत रहने से मन शांत रहेगा. विरोधी किसी भी प्रकार से आपकी शांति को भंग नही कर पाएंगे. आरोग्य अच्छा रहेगा.

🌹-कुंभ राशि-उपाय-ॐ विघ्न नायकाय नमः
आज का दिन साधारण रहेगा आज आप अपनी व्यक्तिगत उलझनों के कारण अन्य लोगो को परेशान करेंगे लेकिन ध्यान रहें गुप्त बातो को आज परिजनों से भी ना बाटें. आप जिसे अपना हितैशी समझेंगे वही आपका भेद सार्वजनिक करके परेशानी बढ़ायेगा. कार्य व्यवसाय से भी निराशा ही मिलेगी फिर भी एक दो लाभ कमाने के अवसर अवश्य मिलेंगे इन्हें हाथ से ना जाने दें अन्यथा ज्यादा पाने के चक्कर मे इनसे भी हाथ धोना पड़ेगा. पारिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि की भावना रहेगी इच्छा पूर्ति होने तक ही स्नेह सम्मान मिलेगा अन्यथा नही. स्वास्थ्य आज फिर से नरम होगा सचेत रहें.

🌹-मीन राशि-उपाय-ॐ श्री गणेशाय नमः
आज के दिन आप अपने हास्य भरे व्यवहार से आस पास का वातावरण खुशनुमा बनाएंगे. व्यवहार में भी नरमी रहने से लोग आपके साथ समय बिताना पसंद करेंगे.धन संबंधित मामलों को लेकर आज ज्यादा तामझाम में नही पड़ेंगे दोपहर तक लाभ की संभावनाए ही दिखेंगी इसके संध्या के आसपास अकस्मात होने से दैनिक खर्च निकल जाएंगे. महिलाये अधिक चंचल रहेंगी खुद किसी को कुछ भी बोलेंगी लेकिन किसी की मामूली बात को दिल से लगा लेंगी. जुखाम-बुखार होने से परेशानी होगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement