Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Today Horoscope 7 April: इन राशियों के लिए अच्छा रहेगा आज का दिन, व्यापार में होगा फायदा और रोजगार के मिलेंगे अवसर

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Today Horoscope 7 April: इन राशियों के लिए अच्छा रहेगा आज का दिन, व्यापार में होगा फायदा और रोजगार के मिलेंगे अवसर

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज 7 अप्रैल शुक्रवार को ग्रहों की दशा और आपकी राशि की स्थिति क्या संयोग पैदा कर रही है. चलिए जानें आर्थिक स्थिति से लेकर करियर, स्वास्थ्य और परिवार संग कैसा रहेगा आपका दिन.

👉🏻🔸मेष राशि 🔸 काफी समय से रूके हुए काम आज पूरे हो जाएंगे. आप कोई नया काम शूरू करने के बारे में सोचेंगे. परिवार में सबसे आपके रिश्तें अच्छे बने रहेंगे. इस राशि के छात्रों को पढ़ाई सम्बन्धित किसी विषय में मित्रों से सहयोग मिलेगा. ऑफिस में स्थिति अच्छी बनी रहेगी.आज आप सामाजिक गतिविधियों में शामिल होंगे. संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. लाल फल सूर्यनारायण को अर्पित करकें गरीबों में बांट दें, किस्मत का सहयोग मिलेगा.
लकी नंबर : 3
लकी कलर : येलो

👉🏻🔸वृषभ राशि 🔸आज जीवनसाथी से कुछ अनबन हो सकती है. शांत बातचीत करें. गलत शब्दों का प्रयोग करने से आपके रिश्ते में गलतफहमी पैदा होगी. कार्यस्थल पर किसी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है जिससे आपके कामकाज में बाधाएं भी खड़ी हो सकती हैं, इससे बचें. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. किसी खास काम को पूरा करने में आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त हो सकता है. गायत्री मंत्र का जप करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी.
लकी नंबर : 15
लकी कलर : डार्क ग्रीन

👉🏻🔸मिथुन राशि 🔸आज काम के सिलसिले में भी आपको मेहनत जारी रखनी पड़ेगी तभी आप को कुछ अच्छे नतीजे हासिल होंगे, हालांकि प्रतियोगी परीक्षा में आपका दिन अनुकूल रहेगा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. मातृ पक्ष के लोगों से प्रॉपर्टी संबंधित बात का कुछ समाधान निकल सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अनुकूल परिणाम मिलेंगे और अपने प्रिय के साथ में खुश रहेंगे. दांपत्य जीवन जी रहे लोगों को कुछ तनाव मिलेगा लेकिन उनके रिश्ते में मजबूती रहेगी और जीवनसाथी से पारिवारिक विचार विमर्श कर सकते हैं. स्वास्थ्य आपका थोड़ा सा कमजोर हो सकता है लेकिन आध्यात्मिक कार्य में आपका काफी मन लगेगा.
लकी नंबर : 9
लकी कलर : लाइट येलो

👉🏻🔸कर्क राशि 🔸आज आपका ध्यान पुराने काम को पूरा करने में लगेगा. जिससे आप जल्द ही पूरा भी कर लेंगे. आपको मानसिक रूप से अच्छा महसूस होगा. आप आगे की पढ़ाई के लिये विदेश जाने का प्लान बनायेंगे. पैसों के लेन-देन में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए. ऑफिस में किसी के साथ तकरार की स्थिति बन सकती है. अपनी राय दूसरों के सामने रखें, लेकिन दूसरों की राय को भी महत्व जरूर दें, इससे स्थिति ठीक रहेगी. घर से निकलते समय माता- पिता का आशीर्वाद लें, पिता-पुत्र के सम्बंध अच्छे होंगे.
लकी नंबर : 15
लकी कलर : स्काई ब्लू

👉🏻🔸सिंह राशि 🔸आज व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं. धन संबंधी कोई भी निर्णय लेते समय अपने बजट का ध्यान भी जरूर रखें अन्यथा लोन लेने जैसी स्थिति बन सकती है. अहंकार और गुस्से की वजह से घर का माहौल बिगड़ सकता है. आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं. अपने बच्चों के सुझाव नज़रदांज न करें. लाभकारी हो सकते हैं. किसी के प्रति अपनी राय को आपको अपने तक ही सीमित रखना चाहिए.
लकी नंबर : 2
लकी कलर : पिंक

👉🏻🔸कन्या राशि 🔸आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. परिवार और काम को लेकर चली आ रही परेशानियों में कुछ कमी होगी. फिर भी आपको अपने काम पर और परिवार पर दोनों में तालमेल बनाकर रखना होगा नहीं तो एक का नकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ सकता है. अपने काम पर पूरा ध्यान दें और अपने बॉस की नजरों में बेहतर प्रदर्शन करें. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें और उनके साथ मिल बैठकर बातचीत करके मामलों को समझें और पारिवारिक मुद्दों पर ध्यान दें. किसी यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे और आप को कर्ज से मुक्ति मिलेगी. अटका हुआ धन मिल सकता है.
लकी नंबर : 22
लकी कलर : नेवी ब्लू


👉🏻🔸तुला राशि 🔸आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में किसी से भी व्यर्थ की बात करने से आपको बचना चाहिए. आपको अपने गुस्से पर भी कंट्रोल रखना होगा. गुस्से से आपका काम बिगड़ सकता है. किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो किसी प्रॉपर्टी से जुड़े जानकार से सलाह जरूर ले लें. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन ठीक रहेगा. आप किसी समारोह में जायेंगे. बुजुर्ग किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने का मन बनायेंगे. किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने की सोच रहे हैं, तो भरोसेमंद व्यक्ति की मदद जरूर लें. आज लाल मुंह के बंदर को केला खिलाएं, करोबार में आ रही परेशानियां खत्म होंगी.
लकी नंबर : 8
लकी कलर : फॉरेस्ट ग्रीन

👉🏻🔸वृश्चिक राशि 🔸आज आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकेंगें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग अधीनस्थों व सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार रखे, अन्यथा वाद-विवाद में फंस सकते हैं. व्यापारियों का रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. अपनी योग्यता पर ध्यान दें, अपने कौशल को निखारते रहें. किसी नई व बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में कामयाब हो सकते हैं. रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे.
लकी नंबर : 4
लकी कलर : स्काई ब्लू

👉🏻🔸धनु राशि 🔸आपके लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा. काम में आपका मन लगेगा. हालांकि आप कंफ्यूजन में रहेंगे कि किस काम को पहले तरजीह दें और किसे बाद में इससे कुछ महत्वपूर्ण काम लटक सकते हैं. आर्थिक तौर पर दिन अनुकूल रहेगा. प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. यात्राएं सुकून देने वाली साबित होंगी.परिवार का वातावरण भी आपके पक्ष में रहेगा. कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करेंगे.
लकी नंबर : 9
लकी कलर : सैफ्रॉन

👉🏻🔸मकर राशि 🔸आज के दिन आपका पराक्रम बढ़ा रहेगा. आप घरेलू चीजों के लिए खरीदारी करेंगे . महिलाओं के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. आपको रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे. माता-पिता का सहयोग आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा. अगर आप राजनीति के क्षेत्र में हैं, तो आप सक्रिय भूमिका निभाएंगे| आज किसी जरूरी काम से आपको कहीं बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता हैं ,लेकिन यात्रा करते समय अपने पर्स का ध्यान जरूर रखें. कानूनी मामलों में सही सलाह के लिए किसी अनुभवी की राय लें. मछलियों को आटे की गोली खिलाएं, आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी.
लकी नंबर : 9 और 7
लकी कलर : पीच और सैफ्रॉन

👉🏻🔸कुम्भ राशि 🔸आज आपको लंबे संघर्षों के बाद सफलता मिलती दिख रही है, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी दूसरे व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा. आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षेत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी. किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. छात्रों का मन पढ़ाई से थोड़ा भटक सकता है.
लकी नंबर : 8
लकी कलर : ग्रे

👉🏻🔸मीन राशि 🔸आपका पिछले कुछ दिनों से भाग्य ने काफी साथ दिया है, वह आज भी आपका साथ देगा इसलिए इस समय को भुना लें. क्योंकि आज लिए गए आपके फैसले आगे आने वाले समय में आपको बहुत लाभ पहुंचाने वाले हैं. परिवार का वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है लेकिन आप अपने काम पर फोकस बनाए रखें. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे और जो लोग दांपत्य जीवन जी रहे हैं उन्हें भी अपने जीवनसाथी का साथ और उनसे लाभ मिलेगा. व्यापार के लिए दिन काफी अनुकूल है. आज कोई नई डील फाइनल कर सकते हैं, ऐसी रणनीति बनाएं जिसमें समाज के सरोकार का भी कोई काम हो तो आप को अच्छा लाभ मिलेगा.
लकी नंबर : 17
लकी कलर : ग्रीन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement