trendingNowhindi4018756

Astrology Tips: इस प्रकार के दीपक जलाने से दूर होगी धन की कमी

आटे से बने दीपक को जलाने से कई मनोकानाएं पूर्ण होती है. आइए जानते हैं कि आटे के दीपक से जुड़े कुछ उपाय.

Astrology Tips: इस प्रकार के दीपक जलाने से दूर होगी धन की कमी
Astrology Tips: इस प्रकार के दीपक जलाने से होगी धन की कमी दूर

डीएनए हिंदी: सनातन संस्कृति के अनुसार किसी भी पवित्र एवं आद्यात्मिक प्रतिमा के समक्ष दीपक जलाने से सकारात्मक ऊर्जा एवं आशीर्वाद प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दीपक जलाने से घर में सुख समृद्धि आती है. शास्त्रों में यह भी वर्णित है कि अग्नि देव को साक्षी मानकर अगर किसी भी कार्य को किया जाए तो वह अवश्य सफल होता है. बता दें की शास्त्रों में दीपक को ‘ज्ञान का प्रतीक’ भी बताया गया है. आमतौर पर लोग मिट्टी, पीतल या ताम्बे के दीपक जलाकर भगवान की पूजा करते हैं किंतु आटे से बने दीपक का प्रयोग करने से जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देख आते. 

आटे से बने दीपक को जलाने से कई मनोकानाएं पूर्ण होती हैं. आटे के दीपक को किसी विशेष पर्व या अवसर पर जलाया जाता है. आइए जानते हैं आटे के दीपक से जुड़े कुछ मुख्य उपाय: 

  1. अगर आप पर कोई आर्थिक संकट मंडरा रहा है, तो आपको इस उपाय को अवश्य अपनाना चाहिए। माता लक्ष्मी के समक्ष आटे के दीपक को अवश्य जलाएं, ऐसा करने से कई प्रकार की समस्याएं दूर होती है.

  2. यदि आपकी कुंडली में राहु-केतु दोष है तो मंदिर में दीपक अवश्य जलाएं. साथ ही दीपक में अलसी का तेल ज़रुर इस्तेमाल करें. 

  3. देसी घी में आटे का दीपक जलाने से कई प्रकार की आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आटे में थोड़ा हल्दी भी अवश्य गूथ लें. 

  4. यदि दीपक जलाने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाती है, तो क्रिया इस क्रिया को न रोकें. ऐसा करने से पुरानी कठिनाइयां फिर से आपका पीछा कर सकती हैं.

  5. मारुतिनंदन हनुमान अपने भक्तों से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. इसलिए उनकी पूजा 11 मंगलवार तक आटे के दीपक के साथ करें. आपके जीवन में खुशियां अवश्य आएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: Lakshmi Panchami 2022: आज अपनाएं ये आसान उपाय, साल भर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा