trendingNowhindi4045397

Krishna Janmashtami 2022 : घर में बांसुरी रखने से क्या होता है व्यक्ति को लाभ, जानें

Krishna Janmashtami 2022 Upay: शास्त्रों में इसका वर्णन है कि भगवान श्री कृष्ण (Lord Krishna) के कुछ प्रिय चीजों को घर में रखने से उनका आशीर्वाद बना रहता है, अगर आप उनकी प्रिय बांसुरी को घर लाना चाहते हैं तो इन कुछ बातों का खयाल जरूर रखें

Krishna Janmashtami 2022 : घर में बांसुरी रखने से क्या होता है व्यक्ति को लाभ, जानें
श्री कृष्ण

डीएनए हिंदी: Krishna Janmashtami 2022: हिंदू धर्म में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व का महत्व सबसे अधिक है. इस दिन श्री कृष्ण के बाल स्वरूप लड्डू गोपाल की पूजा की जाती है और उन्हें कई प्रकार के चीजें अर्पित की जाती हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में सुख समृद्धि आती है और कई प्रकार के दुख व समस्याएं दूर हो जाती हैं. शास्त्रों में इसका भी वर्णन है कि भगवान श्री कृष्ण (Lord Krishna) के कुछ प्रिय चीजों को घर में रखने से उनका आशीर्वाद बना रहता है. उन्हीं में से एक प्रिय चीज बांसुरी है. बता दें कि वास्तु शास्त्र में बांसुरी को घर में रखने के कुछ नियम निर्धारित किए गए हैं. जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. आइए जानते हैं क्या है बांसुरी को घर में रखने के फायदे और किस जगह इसे स्थापित करना चाहिए.

Krishna Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के दिन व्रत रखने से इन राशि के जातकों को होगा विशेष लाभ

जन्माष्टमी पर घर में बांसुरी रखने के फायदे ( Krishna Janmashtami 2022 Ghar Me Bansuri Rakhne ke Fayde) 

  • बांसुरी को ऐसी जगह पर रखें जहां सबकी नजर पड़ती हो. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा और परिवार में प्रेम व उल्लास की भावना सदैव बनी रहती है. साथ ही सभी कार्य सफल हो जाते हैं.

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो दुकान या कार्यालय के मुख्य द्वार के ऊपर बांसुरी स्थापित करें. ऐसा करने से भगवान श्री कृष्ण सभी परेशानियां दूर कर देते हैं. साथ ही पूजा घर के मुख्य द्वार पर बांसुरी लगाने से भी कार्य सफल होते हैं.

  • परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य हमेशा सकारात्मक बना रहे इस आशीर्वाद के लिए बांसुरी को कमरे के दरवाजे के ऊपर या सिरहाने में रखें. इससे मानसिक तनाव भी दूर रहता है और दांपत्य जीवन में परेशानियां खत्म हो जाती हैं.

  • जन्माष्टमी पर्व के दिन भगवान श्री कृष्ण के साथ उनकी प्रिय बांसुरी भी सजा कर रखें. इससे घर में सुख और समृद्धि का आगमन होता है और परिवार के सदस्यों में प्रेम भाव की वृद्धि होती है.

Krishna Janmashtami 2022: स्मार्त और वैष्णव जन्माष्टमी होते हैं अलग-अलग, इस वजह से 2 दिन मनाया जाता है यह पर्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.