trendingNowhindi4022937

कभी भी इन जगहों पर ना रखें Laughing Buddha, हो सकता है बड़ा नुकसान

Laughing Buddha को घर में रखना शुभ माना जाता है लेकिन कुछ जगहों पर इसे रखना अशुभ माना जाता है.

कभी भी इन जगहों पर ना रखें Laughing Buddha, हो सकता है बड़ा नुकसान
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र में लाफिंग बुद्धा (Laughing Buddha) को सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. यही वजह है कि ज्यादातर घरों में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा रखी जाती है. मगर कई लोगों पर इसका सकारात्मक प्रभाव ( Benefit of Laughing Buddha ) नहीं दिखता है. वह इसलिए क्योंकि शायद आपने लाफिंग बुद्धा को गलत स्थान पर रखा होगा. वास्तु के मुताबिक अगर लाफिंग बुद्धा का स्थान गलत होता है तो इससे दुष्प्रभाव भी हो सकता है. जानिए लाफिंग बुद्धा के स्थान और उसे महत्व को. 

लाफिंग बुद्धा को कहां रखें?

वास्तु के मुताबिक लाफिंग बुद्धा को मुख्य द्वार के सामने रखना चाहिए. उस स्थान की ऊंचाई कम से कम तीन इंच होनी चाहिए. यह ऊंचाई 32.5 इंच से ऊपर भी नहीं होनी चाहिए. दिशा को ध्यान में रखते हुए यह भी जान लें कि लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखें. यह दिशा बहुत फायदेमंद होता है. बच्चों के स्टडी टेबल पर लाफिंग बुद्धा का होना शुभ माना जाता है. इससे पढ़ाई में अधिक ध्यान लगता है.

यह भी पढ़ें: Daily Horoscope: शनि के Transit से क्या बदल रहा है आपके आज के राशिफल का हाल?

कहां रखने से बचें

वास्तु के अनुसार लाफिंग बुद्धा को घर के कुछ हिस्सों में रखने की मनाही होती है. घर के किचन, डाइनिंग रूम, बेडरूम में रखने से बचें. बाथरूम के आसपास उन्हें भूलकर भी न रखें. ध्यान रखें कि लाफिंग बुद्धा को जमीन पर न रखकर किसी टेबल या स्टैंड पर रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.