trendingNowhindi4032869

Pitra dosh Upay:

Pitra Dosh Upay: पूर्वजों के कर्मों का फल हमें भी भुगतना पड़ता है जिस कारण से जीवन में सुख-दुख आता-जाता रहता है.

Pitra dosh Upay:
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: अपने करियर की चिंता हर किसी को होती है लेकिन परिश्रम और बुद्धि होने के बावजूद भी इस क्षेत्र में सफलता नहीं हासिल हो पाती है. इसके पीछे कई ज्योतिषीय कारण बताए गए हैं. उनमें से एक है पितृदोष. हिन्दू धर्म में बताया गया है कि पूर्वजों के कर्मों का फल हमें भी भुगतना पड़ता है जिस कारण से जीवन में सुख-दुख आता-जाता रहता है. शास्त्रों में यह भी बताया गया है कि पूर्वजों प्रसन्न रखने से सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. आइए जानते हैं किन उपायों को करने से होते हैं हमारे पितर प्रसन्न. 

Pitra dosh Upay: कैसे करें पितरों को खुश?

शास्त्रों में बताया गया है कि अमावस्या के दिन पितरों को अर्ध्य देने से और गरीबों में दान-पुण्य करने से कारोबार व करियर में सफलता प्राप्त होती है. इसके साथ आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होती है. अमावस्या के दिन सच्चे मन से की गई पूजा ही आपको सकारात्मक फल दिला सकती है. 

Vastu Tips: घर के मेन गेट पर लगाते हैं तोरण तो मिलता है यह शानदार लाभ

इसके साथ आप सुबह स्नान करने के बाद जल में काला तिल और अक्षत डालकर पितरों को अर्घ्य दे सकते हैं. श्राद्ध व तर्पण के समय भी पितरों का मनपसंद भोजन बनाकर, उसमें फल या मिठाई रखकर मंदिर में जाकर उसका प्रसाद के रूप में वितरण करें. सामर्थ्य अनुसार गरीबों में दान भी दें. ऐसा करने से पितर प्रसन्न होते हैं. माना यह भी जाता है कि कारोबार में सफलता और सुख शांति के लिए दान करना बहुत आवश्यक होता है. ऐसे में गर्मी के मौसम में काम आने वाली चीजों का दान जरूर करें.

Astro Tips to Lose Weight: वजन घटाने के लिए भी ज्योतिष में बताए गए हैं उपाय, यह करेंगे तो हो जाएंगे दुबले

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.