trendingNowhindi4034651

Vastu Shastra Tips: घर को रखना है हैप्पी और पॉज़िटिव तो भूलकर भी न करें ये कुछ काम

Vastu Shastra Tips में जानिए कि कुछ गलतियां आपकी ज़िंदगी में बेहद समस्याएंं ला सकती हैं. घर को खुश और हैपी बनाने के लिए उन्हें करने से बचें.

Vastu Shastra Tips: घर को रखना है हैप्पी और पॉज़िटिव तो भूलकर भी न करें ये कुछ काम
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: हर कोई अपने जीवन में खुशहाली (Vastu Shastra Tips) चाहता है. वह हर संभव प्रयास करता है कि वह ऐसे कार्य करे जिससे उसका जीवन सुख-शांति से बीते. लेकिन कई बार कुछ छोटी गलतियों की वजह से घर में  नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है और कार्यों में बाधा उत्पन्न होने लगती है. यह कई बार गृहदोष के कारण भी होता है. आइए जानते हैं किन कामों को करने से घर में आती है नकारात्मक शक्तियां. 

Vastu Shastra Tips: नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने के लिए करें ये काम

  • वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ज्यादा समय तक घर, ऑफिस या दुकान को अंधेरे में नहीं रखना चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और परेशानियां बढ़ने की संभावना भी बढ़ जाती है. 

  • शास्त्रों में बताया गया है कि रात के समय कभी परफ्यूम, इत्र आदि का प्रयोग नहीं करना चाहिए. तेज सुगंध से नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होने लगती हैं. 

  • घर को गंदा ना रखें. अशुद्ध घर से नकारात्मक ऊर्जा तेजी से घर में प्रवेश करती हैं और घर-परिवार के लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है. इसलिए घर में साफ-सफाई जरूर रखें. 

Om जाप करने से कम होता है स्ट्रेस, जानिए क्या हैं इसके बाक़ी फ़ायदे

Vastu Shastra Tips: नकारात्मक ऊर्जा के हैं ये संकेत

  • घर में अगर आप भ्रमित, थकान या प्रेरणा से रहित महसूस कर रहे हैं तो समझ जाइए यह नकारात्मक शक्तियों के होने का इशारा है. शंख और घंटी के प्रयोग से आप इन्हें दूर कर सकते हैं. 

  • इस बात पर ध्यान दें कि अगर आपका आत्मबल आपका साथ नहीं दे रहा है और आखिरी समय पर बना-बनाया काम बिगड़ जाता है तो यह भी नकारात्मक शक्तियों का संकेत है.

  • अगर बिना किसी बात के घर में क्लेश हो रहे हैं या परिवार का कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा है तो यह भी घर में नकारात्मकता बढ़ने का संकेत है. 

तुलसी के साथ जरूर लगाएं ये तीन पवित्र पौधे, सुख-शांति और धन की होगी बरसात

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.