trendingNowhindi4031929

Vastu Tips: कपड़े खरीदने से लेकर पहनने तक इन 3 बातों का रखें ध्यान, आर्थिक स्थिति में मिलेगा लाभ

वास्तु शास्त्र में कपड़े खरीदने से लेकर पहनने तक शुभ और अशुभ से जुड़े कई संकेत दिए गए हैं. इनका पालन करना फायदेमंद भी साबित हो सकता है.

Vastu Tips: कपड़े खरीदने से लेकर पहनने तक इन 3 बातों का रखें ध्यान, आर्थिक स्थिति में मिलेगा लाभ
Photo Credit: Zee News

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) में कपड़े खरीदने से लेकर पहनने तक बहुत सारी बातों का उल्लेख किया गया है. इसमें ये भी बताया गया है कि कपड़े खरीदने का सही समय कौन सा है, किस तरह के कपड़े पहनना अशुभ साबित हो सकता है और ये भी कि कपड़े का कौन सा रंग शुभ होगा. जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार कपड़े पहनने और खरीदने से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें-

कपड़े खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान 
जब कुछ खरीदने का मन होता है या मौका मिलता है तो लोग कपड़े ऑानलाइन आर्डर कर देते हैं या मार्केट से ले आते हैं. माना जाता है कि कपड़ों को खरीदने का समय हमारे गुडलक को बहुत हद तक प्रभावित करता है. कहा जाता है कि शुक्रवार का दिन नए कपड़े खरीदने के लिए बहुत अच्छा होता है. वहीं शनिवार के दिन नए कपड़े न खरीदने की सलाह दी जाती है.  

ये भी पढ़ेंः Red Moonga Gemstone: इस रत्न के हैं कई फायदे, तनाव के साथ शत्रुओं पर भी दिलाता है जीत

गंदे कपड़े पहनने से बचें 
कई बार लोग 2 से 3 दिन तक एक ही कपड़े पहने रहते हैं जो कि गलत है. वास्तु के हिसाब से गंदे कपड़े पहनना बहुत गलत माना गया है. माना जाता है कि गंदे कपड़े पहनकर पूजा करने से घर की आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है. इसके अलावा कपड़े साफ न होने पर स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है. 

ये भी पढ़ेंः Moles on Palm: हाथ के इन हिस्सों पर है तिल तो हो जाएं सावधान

कपड़ों में कौन-सा रंग होता है सबसे शुभ 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमारे कपड़ों का रंग भी हमें प्रभावित करता है. नकारात्‍मक सोच से बचने के लिए सफेद रंग के कपड़े ज्‍यादा पहनने चाहिए. वहीं सफलता पाने के लिए पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए. सफेद रंग के कपड़ों का संबंध शुक्र ग्रह से होता है और पीले रंग के कपड़ों को गुरू ग्रह से जोड़ कर देखा जाता है. वास्तु शास्त्र में इन दोनों ग्रह को बहुत शुभ बताया गया है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.