Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Chalisa Record: हनुमान चालीसा ने YouTube पर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानिए कितनी बार देखा जा चुका है T-Series Video

YouTube Hanuman Chalisa: प्लेटफॉर्म पर हनुमान चालीसा का वीडियो अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बन गया है.

Hanuman Chalisa Record: हनुमान चालीसा ने YouTube पर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानिए कितनी बार देखा जा चुका है T-Series Video
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो को लेकर गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने बताया है कि हनुमान चालीसा का वीडियो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा गया है. प्लेटफॉर्म के मुताबिक टी सीरीज द्वारा अपलोड किए गए हनुमान चालीसा के हरिहरन की आवाज वाले वीडियो को 3 बिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही यह यूट्यूब का सबसे ज्यादा व्यूज वाला वीडियो बन गया है.

बता दें कि यूट्यूब पर टीसीरीज के चैनल से 10 मई 2011 को यह हनुमान चालीसा का वीडियो अपलोड किया गया था और अब तक 300 करोड़ यानी कि 3 अरब से ज्यादा बार यह वीडियो स्ट्रीम कर लिया गया है. ये भारत का पहला ऐसा वीडियो बन गया है जिसे यूट्यूब पर इतने व्यूज मिले हैं.

सफलता की राह में बाधा बनती हैं ये 4 बुरी आदतें, गरीबी का बनती हैं कारण

इस वीडियो में टी सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार हनुमान चालीसा गाते हुए देखे जा रहे हैं. यह वीडियो कुल 9 मिनट 41 सेकेंड का है. इसमें पूरी हनुमान चालीसा का पाठ है. गौरतलब है कि साल 1983 गुलशन कुमार ने टी-सीरीज कंपनी शुरू की थी और आज इस कंपनी की ब्रैंड वैल्यू करोड़ों में है और सिंगर्स टी सीरीज में गाने गाने के लिए मौकों का इंतजार करते हैं. 

इन राशि की लड़कियों को पार्टनर से मिलता है खूब प्यार, खुशहाल रहती है लव लाइफ

आपको बता दें कि टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल ने इससे पहले प्यूडिपाई को हराया था और वह दुनिया का नंबर वन यूट्यूब चैनल बन गया था. अब टी-सीरीज़ के हनुमान चालीसा वाले वीडियो ने नया रिकॉर्ड स्थापित किया है. जानकारी के अनुसार 2021 में इस वीडियो को 100 करोड़ व्यूज मिले थे और 2023 की शुरुआत में ही अब इस वीडियो को 3 बिलियन व्यूज मिल चुके हैं जो कि एक रिकॉर्ड है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement