Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2023: राजयोग में होगा नए साल का सूर्योदय, एक साथ बन रहे हैं कई शुभ योग

New Year 2023: साल 2023 का पहला दिन ज्योतिषिय दृष्टिकोण से भी बहुत खास रहने वाला है. इस दिन कई सारे शुभ योग बन रहे हैं.

New Year 2023: राजयोग में होगा नए साल का सूर्योदय, एक साथ बन रहे हैं कई शुभ योग

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल 2023 (New Year 2023) आने में कुछ ही दिन बचे हैं. नए साल के स्वागत के लिए सभी लोग तैयार हैं. अक्सर देखा जाता है कि लोग नए साल के पहले दिन शुभ काम करते हैं. नए साल का पहला दिन शुभ कार्य के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है. लोग नए साल की शुरूआत के साथ अपने शुभ कामों की शुरूआत करते हैं. साल 2023 का पहला दिन ज्योतिषिय दृष्टिकोण (Jyotish Drishtikon) से भी बहुत खास रहने वाला है. इस दिन कई सारे शुभ योग (Shubh Yog) बन रहे हैं जिस वजह से नए साल का पहला दिन बेहद खास रहने वाला है. आइए आपको बताते हैं नए साल पर बनने वाले शुभ योग (Shubh Yog) के बारे में. 

पढ़ें- Ekadashi Vrat Vidhi: कैसे करें एकादशी व्रत का उद्यापन, पूजन सामग्री और विधि क्या है

सूर्य भगवान का दिन 
साल 2023 की शुरूआत रविवार (Sunday) से हो रही है. रविवार को भगवान सूर्य का दिन माना जाता है. रविवार सूर्य भगवान से संबंधित ग्रह है जो ग्रहों का राजा है. यह ग्रह पंचदेवों में भी शामिल हैं. किसी भी काम की शुरूआत के लिए यह बहुत शुभ माना जाता है. सूर्यदेव की पूजा से हर तरह की परेशानी दूर होती है. 

अश्विनी नक्षत्र में होगा सूर्योदय (Ashwini Nakshatra)
ज्योतिषी दृष्टिकोण से 1 जनवरी, 2023 को अश्विनी नक्षत्र रहेगा. यह रविवार को दोपहर 12 बजकर 38 मिनट तक रहेगा. रविवार के दिन अश्विनी नक्षत्र होने की वजह से आंनद नाम का शुभ बन रहा है. रविवार की सुबह 7 बजकर 24 मिनट तक शिव योग भी होगा. साथ ही सिद्ध नाम का योग भी दिन भर रहेगा. साल के पहले ही दिन एक साथ तीन शुभ योग बन रहे हैं. इस दिन अभिजीत मुहूर्त भी है जो दोपहर को 12 बजकर 3 मिनट से 12 बजकर 45 मिनट तक रहेगा. 

पढ़ें- Numerology: 1, 10 19 या 28 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 1 का वार्षिक राशिफल

ग्रहों का बन रहा है शुभ योग (Shubh Yog)

साल के पहले ही दिन तीन-तीन शुभ योग बनना अच्छा संकेत है. साल 2022 के अंतिम दिन शाम को बुध ग्रह वक्री स्थिती में धनु राशि में प्रवेश करेगा. सूर्य पहले से ही धनु राशि में मौजूद रहेगा. इस तरह सूर्य और बुध के एक साथ होने से बुधादित्य नाम का शुभ योग बनेगा. जिसे राजयोग भी कहते हैं. इसी राजयोग में नए साल 2023 का सूर्योदय भी होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement