Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pitru Paksha 2022: गया जाकर करने वाले हैं पिंडदान तो ज़रूर घूमें इन जगहों पर, जिला प्रशासन का ऐप करेगा मदद

गया में पिंडदान करने के लिए पितृपक्ष में प्रतिवर्ष लोगों आतें हैं. अगर आप भी पिंडदान के लिए गया आ रहें हैं तो गया प्रशासन द्वारा लॉन्च किए गए इस ऐप को जरूर जान लें.

Pitru Paksha 2022:  गया जाकर करने वाले हैं पिंडदान तो ज़रूर घूमें इन जगहों पर,  जिला प्रशासन का ऐप करेगा मदद

पितृपक्ष के दौरान गया में इन सुविधाओं का उठा सकेंगे  लाभ

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई पवित्र स्थलों पर पिंडदान किया जाता है लेकिन गया में पिंडदान (Pitru Paksha 2022) करने का अलग महत्व है. इस वर्ष पितृपक्ष 10 सितंबर से शुरू हो रहा है. ऐसे में देश दुनिया से लोग गया में पिंडदान करने आतें हैं. इस दौरान गया में भीड़ बढ़ जाती है जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने गया में पिंडदान करने और वहां से जुड़ी सभी जानकारी हासिल करने के लिए एक ऐप  और वेबसाइट लॉन्च किया है.

 

रहने से लेकर पूजा के लिए पंडो तक की बुकिंग करने की होगी सुविधा 

मान्यता है कि पितृपक्ष के दौरान गया में पिंडदान करने से पितरों की आत्मा को शांति मिलती है. इसलिए पितृपक्ष के दौरान गया में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाती है. ऐसे में पितृपक्ष में आयोजित होने वाले पितृपक्ष मेले को लेकर गया जिला प्रशासन ने खास तैयारी कर ली है अगर आप गया आकर पिंडदान (Pitru Paksha 2022) करना चाहते हैं तो इस ऐप के जरिए गया में रहने, घूमने और पूजा के लिए पंडो की बुकिंग कर सकतें हैं.

गया में आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुविधा पहले के मुकाबले और सरल बनाने के लिए गया जिला प्रशासन ने PINDDAAN GAYA ऐप और इसके साथ ही www.pinddaangaya.bihar.gov.in वेबसाइट की शुरूआत की है. 


पितृपक्ष के दौरान गया में इन सुविधाओं का उठा सकेंगे  लाभ

इसके साथ ही गया में पितृपक्ष के दौरान पिंडदान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जिला प्रशासन ने कई अन्य सुविधाओं का भी ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें: सितंबर में पड़ रहे हैं ये प्रमुख तीज-त्‍यौहार, जिऊतिया से लेकर नवरात्रि तक की देखें ये पूरी लिस्‍ट

गया जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा को बढ़ाते हुए विष्णुपद मंदिर में वाईफाई की फ्री सुविधा का ऐलान किया है साथ ही यात्रियों के लिए किसी भी तरह की समस्या के लिए एक ख़ास IVRS नंबर 9266628168 की सुविधा भी उपलब्ध की है. जिसपर कॉल करके यात्री मदद भी ले सकतें हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement