trendingPhotosDetailhindi4042740

Daily Horoscope : मेष और वृष के लिए खुशनुमा रहेगा 2 अगस्त, जानिए सिंह को क्यों रहना है सतर्क

Daily Horoscope : मिथुन को स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा. आइए प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का आपका दिन कैसा बीतने वाला है.

मंगलवार का दिन कई राशि के जातकों के लिए शुभ अवसर लेकर आएगा तो वहीं कुछ लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. वृष, मेष और कर्क के लिए यह दिन उत्साह भरा रहेगा वहीं मिथुन को स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा. आइए प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का आपका दिन कैसा बीतने वाला है.

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष राशि 
आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है. रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है. दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे. रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी. करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा. लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं. लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं.
भाग्यांक: 6

वृष राशि 
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा. आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है. इससे आपको काफी खुशी होगी. दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें - हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें. प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे. अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें. आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं. आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है. खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा.
भाग्यांक: 5
 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

 
मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ बृं बृहस्पतये नम:.'
आज का भविष्य : स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शत्रुता में वृद्धि हो सकती है. भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. बड़ा लाभ के योग हैं. परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता प्राप्त होगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. व्यापार लाभदायक रहेगा. जल्दबाजी न करें.
 
कर्क राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ ह्रीं सूर्याय नम:.'
आज का भविष्य : धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी.
 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6


सिंह
आज आप खुद को समय देना चाहेंगे. आज के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने मेंकामयाब रहेंगे. किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं. धर्महित के कार्यों पर खर्च करेंगे. आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी.  
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें.

कन्या
आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा. किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाकात होगी. आपका प्रिय आपसे नाराज हो सकताहै. परमार्थ कार्य करने पर मन को शांति मिलेगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - पक्षियों को मक्का खिलायें.
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आपकी इनकम भी बढ़ेगी. काम में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा| गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 
शुभ अंक - 3                शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - माता लक्ष्मी को एक  नारियल अर्पित कीजिए.
          
वृश्चिक - आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 7                       शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – मंदिर में चूरमे का भोग लगाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु
जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है. दोस्त और पारिवारिक मित्र आपकाउत्साह बढ़ाएंगे. अचानक कोई सुखद संदेश मिलेगा. छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं. वाद विवाद सेबचें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मकर
आज आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. यदिआपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - आज मसूर का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
आज के दिन आपका सार्वजनिक जीवन बेहतर बनेगा. दिखावे की मानसिकता रहने के कारण आवश्यकता से अधिक खर्च होगा. सेहतआज सामान्य रहेगी. घर मे वातावरण शांत रहेगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सूर्य को अर्ध्य दीजिए

मीन
आज के दिन आप अपनी महत्त्वकांक्षाओ की पूर्ति कर सकेंगे. कार्य क्षेत्र से धन के साथ सम्मान की भी प्राप्ति होगी. धन लाभ के प्रबलयोग है परंतु जल्दबाजी में गलत जगह निवेश भी हो सकता है. जिसके नुकसान भविष्य में उठान पड़ सकते है. सोच समझकर फैसलाकरें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- साबुत उड़द का दान करें



LIVE COVERAGE