trendingPhotosDetailhindi4021795

Swapna Shastra: सपने में ट्रेन दिखाई देने के होते हैं विशेष कारण, जानिए

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, रात को दिखाई देने वाले हर सपने का कुछ अर्थ होता है. आज हम आपको बताएंगे ट्रेन और रेलवे स्टेशन से जुड़े सपनों के बारे में.

सोते समय दिखने वाले सपनों (Dreams) का कुछ ना कुछ अर्थ होता है. कभी-कभी सपनों में हम ट्रेन की यात्रा कर रहे होते हैं. ऐसा सपना दिखने पर संयोग मात्र समझकर नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार, अगर सपने में आप ट्रेन पर यात्रा कर कहे हैं तो उसका कुछ ना कुछ मतलब होता है. आइए ट्रेन (Train) में यात्रा से जुड़े कुछ सपनों के बारे में जानते हैं. 


 

1.ट्रेन में यात्रा करना 

ट्रेन में यात्रा करना 
1/4

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में ट्रेन में यात्रा करना बेहद शुभ होता है. इस तरह का सपना आपके जीवन की नई यात्राओं और प्रगति की ओर इशारा करता है. सपने में ट्रेन से यात्रा करना धन प्राप्ति का भी संकेत देता है. सपने में ट्रेन में यात्रा करना भविष्य में किसी नए शहर या देश की यात्रा का भी संकेत देता है. 



2.ट्रेन छूटने का मतलब

ट्रेन छूटने का मतलब
2/4

सपने में ट्रेन दिखना शुभ संकेत है लेकिन ट्रेन अगर छूटती हुई नजर आती है तो इसका अर्थ अलग है. सपने में छूटती हुई ट्रेन दिखना चिंता का विषय है. इसका अर्थ है कि आपके काम में किसी तरह की बाधा आ सकती है या भविष्य में किसी काम में असफलता मिल सकती है.  



3.रुकी हुई ट्रेन दिखने का अर्थ

रुकी हुई ट्रेन दिखने का अर्थ
3/4

सपने में रुकी हुई ट्रेन दिखना भी शुभ संकेत नहीं माना जाता है. रुकी हुई ट्रेन जीवन में रुकावट की ओर इशारा करती है. रुकी हई ट्रेन दिखने का मतलब है कि आपके किसी काम में बाधा आएगी जिस वजह से आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  



4.चलती हुई ट्रेन दिखने का अर्थ 

चलती हुई ट्रेन दिखने का अर्थ 
4/4

एक कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि 'चलती का नाम ही गाड़ी है'. इसका मतलब यह हुआ कि सपने में चलती हुई ट्रेन दिखना आपकी प्रगति और उन्नति की ओर इशारा करता है. ऐसा सपना दिखाई देना भविष्य में कुछ बेहतर होने का भी संकेत देता है.  



LIVE COVERAGE