trendingPhotosDetailhindi4021658

Swapna Shastra: सपने में दिखते हैं ये जानवर तो हो जाएं सतर्क! समझिए इनका संकेत

सपने में आने वाले जानवरों का विशेष अर्थ होता है. आइए जानते हैं सपने में जानवर दिखने का अर्थ.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 25, 2022, 09:20 PM IST

सपने में दिखने वाले हर सपने (Dream) के पीछे एक कहानी छिपी होती है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra)  में भी इस बात का उल्लेख किया गया है. अगर आपको भी सपने में तरह-तरह के जानवर (Animals) दिखते हैं तो सचेत हो जाएं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में सफेद रंग का सांप नजर आता है तो समझ जाइए कि आपकी किस्मत बदलने वाली है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है. इसके अलावा सपने में दिखने वाले किस जानवर का क्या अर्थ होता है, आइए जानते हैं.

1.सपने में कुत्ते दिखने का अर्थ

सपने में कुत्ते दिखने का अर्थ
1/4

सपने में कुत्ते दिखने का क्या अर्थ है यह सपने में कैसा कुत्ता दिखता है इसपर भी निर्भर करता है. अगर सपने में कुत्ता अच्छे मूड में दिख रहा है तो इसका मतलब है कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है. आमतौर पर कुत्ते को वफादार माना जाता है. वहीं अगर सपने में रोता हुआ कुत्ता दिखे तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है जिससे आपको ठेस भी पहुंच सकती है. 



2.सपने में बंदर दिखने का अर्थ

सपने में बंदर दिखने का अर्थ
2/4

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बंदर दिखना बहुत शुभ होता है. ऐसा भी कहा जाता है कि सपने में बंदर का आना हनुमान जी की कृपा की ओर इशारा करता है. वहीं अगर सपने में बंदर गुस्सा करते हुए नजर आए तो इसका अर्थ है कि आपका किसी के साथ झगड़ा होने वाला है. बंदर का गुस्सा आपके रिश्तों में खटास की ओर इशारा करता है. 



3.सपने में गाय दिखने का संकेत

सपने में गाय दिखने का संकेत
3/4

हिंदू धर्म में गाय को बहुत पवित्र माना जाता है. स्वप्न शास्त्र में सपने में गाय का दिखना बहुत शुभ और लाभदायक माना गया है. गाय दिखने का मतलब है कि आपकी जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है. आमतौर पर भी गाय का दिखना सुखों की प्राप्ति की ओर इशारा करता है. 



4.सपने में भैंस का दिखना होता है अशुभ

सपने में भैंस का दिखना होता है अशुभ
4/4

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में भैंस दिखने का अर्थ एक अशुभ स्वप्न माना गया है. अगर आपको सपने में बार-बार भैंस नजर आती है तो इसका मतलब साफ है कि आपको हानी का सामना करना पड़ सकता है. यही कारण है कि सपने में भैंस दिखने पर तरह-तरह के उपाय अपनाए जाते हैं. 



LIVE COVERAGE