trendingPhotosDetailhindi4085716

Vastu Tips: इन 5 चीजों को घर लाते ही दूर होगी आर्थिक तंगी, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से पैसों की समस्या दूर हो जाती है.

कई लोगों की अच्छी खासी कमाई होने के बाद भी आर्थिक स्थिति खराब ही रहती है. लोगों को महीने के आखिर तक लोगों से उधार लेना पड़ता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है तो आपको ज्योतिष में बताए गए धन के उपायों (Dhan Upay) को करना चाहिए. दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से पैसों की समस्या (Dhan Upay) दूर हो जाती है. यह चुंबक की तरह पैसों को आकर्षित (Dhan Upay) करते हैं.

1.Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money
1/5

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कछुए को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. आपको घर में चांदी, पीतल और कांसे के कछुए को रखना चाहिए. ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती है. आपको इसे उत्तर दिशा में स्थापित करना चाहिए. 
 



2.Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money
2/5

गोमती नदी में चक्र के रूप में पाए जाने वाले इन चक्र को गोमती चक्र कहते हैं. यह एक प्रकार का पत्थर होता है जो नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है. आपको 11 गोमती चक्र को पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखना चाहिए. ऐसा करने से धन की समस्याएं दूर हो जाती हैं.
 



3.Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money
3/5

श्रीफल या लघु नारियल आर्थिक लाभ के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसे घर में रखने से धन की कमी दूर होती है. यह आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है और अन्न के भंडार भी भरता है.
 



4.Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money
4/5

घर में क्रिस्टल का पिरामिड रखने से भी धन की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. यह परिवार की आय को बढ़ाने में मदद करता है. पिरामिड आपको ऐसी जगह रखना चाहिए जहां आपका सबसे अधिक समय व्यतीत होता हो.
 



5.Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money
5/5

धन की समस्याओं से छुटकारा पाने और पैसों के उपाय के लिए कमलगट्टे की माला लाकर में रखनी चाहिए. इस माला से आपको अपने ईष्ट के नाम का जाप करना चाहिए.



LIVE COVERAGE