Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जीवन में खूब मेहनत के बाद भी नहीं बच रहा पैसा तो करें ये 5 टोटके, नोटो से भर जाएगी तिजोरी और जेब

जीवन में खूब सारा धन पाने की इच्छा अधिकतर लोगों की रहती है. इसके लिए मेहनत के साथ ही मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बेहद जरूरी है. इसमें कुछ उपाय कर सकते हैं, जिनसे मां लक्ष्मी घर में प्रवेश कर कृपा करती हैं. 

Latest News
जीवन में खूब मेहनत के बाद भी नहीं बच रहा पैसा तो करें ये 5 टोटके, नोटो से भर जाएगी तिजोरी और जेब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Totke And Upay) हर किसी की तमन्ना जीवन में बहुत सारा पैसा पाना होती है. हर कोई चाहता है कि उसकी तिजोरी धन संपत्ति से भरी रहे. वह इसे सभी मौज मस्ती कर सकें, लेकिन दिन रात मेहनत के बाद भी कुछ लोग जीवन भर पैसों की तंगी से जूझते रहते हैं. खूब कमाने के बाद भी उनके पास पैसा नहीं रुकता. मां लक्ष्मी रुष्ट रहती है. अगर आपकी भी ऐसी ही हालत है और खूब धन पाना चाहते हैं तो मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत ही जरूरी है. धन की देवी के प्रसन्न होते ही घर में धन और ऐश्वर्य के भंडार भर जाते हैं. व्यक्ति रातों रात राजा बन जाता है. 

अगर आप भी ऐसा ही करना चाहते हैं तो लाल किताब के कुछ टोटके अपना सकते हैं. इसमें कई ऐसे उपाय बताएं गए हैं, जिनसे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. इन्हें आजमाने पर घर में खूब धन और संपत्ति आती है.  

Camphor Upay: घर में इन 5 जगहों पर रखें कपूर के 5 टुकड़े, लक्ष्मी के साथ कुबेर भी चले आएंगे आपके द्वार

दालचीनी का टोटका

लाल किताब के अनुसार, अगर आप जीवन में खूब सारा धन पाना चाहते हैं तो दालचीनी का बहुत ही कारगार टोटका अपना सकते हैं. इसके लिए दालचीनी पाउडर लेकर उस पर सात बार अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज घूमाएं. इसके बाद पाउडर को अपनी तिजोरी, पर्स पर थोड़ा थोड़ा डाल दें. बाकी बचे पाउडर को घर के अंदर मंदिर में रख दें. यह टोटका सप्ताह में दो बार करने से धन की आवक बढ़ जाएगी. 

झाड़ू के टोटके

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर झाड़ू दान कर दें. इसके साथ कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. इसे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इस दिन कन्याओं को खीर का खिलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. माता रानी आशीर्वाद देती हैं. इसे धन के नए सोर्स बनते हैं.  

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर बन रहा है महायोग, जानिए मूर्ति स्थापना और विसर्जन का शुभ समय

सूखे धनिये का टोटका

आ​र्थिक स्थिति कमजोर है और पैसा नहीं थम रहा है तो सूखे धनिया का ये टोटका आजमा लें. मंगलवार या गुरुवार के दिन एक मिट्टी के बर्तन में साबुत सूखा धनिया और 21 रुपये के सिक्के डाल दें. इसमें से ऊपर से मिट्टी डालकर थोड़ा सा पानी मिला दें. अब इसे उत्तर दिशा में रख दें. इसमें हर दिन थोड़ा पानी जरूर डालें. जब धनिया उग जाए तो उसे उपयोग में लें. सिक्कों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या पर्स में रख लें. 

लौंग का टोटका

दिखने में बेहद छोटी सी लौंग शरीर के रोग से लेकर जीवन में आफत को खत्म कर सकती है. इसके टोटके बहुत ही प्रभावी माने जाते हैं. अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं तो शाम के समय सरसों के तले में फूल वाली लौंग डालकर जला दें. ऐसा करने से जीवन के कष्ट दूर होते हैं. घर में धन दौलत के भंडार भरते हैं. ईष्ट देवों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

आज बन रहा पुनर्वसु नक्षत्र योग, इन 5 राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु और शनिदेव की कृपा

तुलसी का टोटका

हर शुक्रवार के दिन स्नान करने के बाद तुलसी की पूजा करें. तुलसा के पौधे में कच्चा दूध और जल अर्पित करें. साथ ही माता लक्ष्मी के सामने अपनी मनोकामना बोलें. इसे जल्द ही आपकी इच्छा पूर्ण हो जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement