Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrath of Devi Lakshmi: इन 7 कारणों से मां लक्ष्मी होती हैं रुष्ट, देवी का प्रकोप कर देता है घर का नाश

घर में माँ लक्ष्मी: अगर आप जीवन में पैसा कमाना चाहते हैं तो माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत ज़रूरी है. लेकिन आपके इस काम से माता लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं.

Latest News
Wrath of Devi Lakshmi: इन 7 कारणों से मां लक्ष्मी होती हैं रुष्ट, देवी का प्रकोप कर देता है घर का नाश

Maa Lakshmi Puja 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन और समृद्धि की देवी माना गया है. यदि मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं तो जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आती है. लेकिन अगर मां लक्ष्मी हमसे रूठ जाएं तो जीवन में हजारों परेशानियां आ जाती हैं. खासकर जिसके जीवन से लक्ष्मी चली गई हो, अशांति और दरिद्रता उसका पीछा नहीं छोड़ती.

कई बार हम अनजाने में मां लक्ष्मी को नाराज कर देते हैं. ज्योतिष के अनुसार हमारे कई कार्यों से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और वह हमारे घर में प्रवेश नहीं करती हैं. ज्योतिष शास्त्र में देवी लक्ष्मी की नाराजगी के कई कारणों का उल्लेख है. तो चलिए जान लें कि किसी कारणवश लक्ष्मी हमारे घर से चली जाती हैं.

अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो ये काम करना न भूलें

1-जो लोग सूर्योदय के बाद उठते हैं उन पर मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है. इसलिए हमेशा सुबह जल्दी बिस्तर से उठें.

2-दोपहर में सोने वालों से भी मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं. उस लोक में उसके चरण कभी नहीं पड़ते.

3-जिस घर में गंदा कूड़ा होता है, उस घर में कभी लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती . इसलिए अगर आप अपने घर में लक्ष्मी लाना चाहते हैं तो घर को साफ-सुथरा रखें.

4-भोजन की बर्बादी करने वालों पर देवी क्रोधित होती हैं. याद रखें कि भोजन की बर्बादी लक्ष्मी और अन्नपूर्णा का अपमान है. गरीबी और भुखमरी उस दुनिया को घेर लेती है.

5- कभी भी किसी को नमक न दें. शाम के बाद किसी को भी खट्टा भोजन न दें. वरना मां लक्ष्मी रुष्ट होकर उस परिवार से चली जाती हैं.

6- शाम ढलने के बाद कभी भी घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए. लक्ष्मी नाराज हो गईं. ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति शाम के बाद घर में झाड़ू-पोछा करता है, उसका सौभाग्य भी मां अपने साथ ले जाती हैं.

7-शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर बैठने की कभी न भूलें. खासकर ठीक दरवाजे के सामने. इससे मां लक्ष्मी आपके घर में कभी प्रवेश नहीं करेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement