Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amarnath Yatra: भोलेनाथ के जयकारों के बीच रवाना हुआ अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था, कड़े सुरक्षा इंतजाम के साथ भक्त करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

Amarnath Yatra 2023: जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर यात्रियों को जम्मू बेस कैंप से यात्रा के लिए रवाना किया है.

Latest News
Amarnath Yatra: भोलेनाथ के जयकारों के बीच रवाना हुआ अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था, कड़े सु�रक्षा इंतजाम के साथ भक्त करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

Amarnath Yatra 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अमरनाथ की यात्रा (Amarnath Yatra 2023) का आज 30 जून 2023 की सुबह आगाज हो चुका है. अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2023) के लिए श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को जम्मू से रवाना किया गया है. बता दें कि, अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2023) के पहले जत्थे में 3488 यात्री जम्मू के लिए रवाना हुए हैं. इन सभी यात्रियों को जम्मू बेस कैंप से जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2023) के आगाज के समय सभी यात्री भोलेनाथ के रंग में रगे हुए नजर आए. भक्तों ने बाबा के जयकारों के साथ यात्रा (Amarnath Yatra 2023) की शुरुआत की.

बाबा भोलेनाथ के जयकारों के बीच हुआ अमरनाथ यात्रा का आगाज
बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा सुबह 4 बजे रवाना हुई है. यात्रा का आगाज बम-बम भोले और भगवान शिव के जयकारों के बीच हुआ है. यात्रा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं में खास उत्साह और जोश देखने को मिला. यात्रा की शुरुआत कड़े सुरक्षा नियमों के साथ की गई है. कश्मीर के लिए रवाना हुआ भक्तों का जत्था बालटाल और पहलगाम रूट से होते हुए बाबा की पवित्र गुफा के दर्शन के लिए आगे बढ़ेगा.

सपने में इन 5 चीजों को देखने से मिलते हैं शुभ संकेत, अच्छे समय की शुरुआत की ओर करते हैं इशारा

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के कड़े इंतजाम
सीआरपीएफ की 160 बटालियन के कमांडेंट हरिओम खरे का कहना है कि 'अमरनाथ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. यात्रियों की सुरक्षा और यात्रा को सुगम बनाने के लिए चप्पे-चप्पे पर फोर्स और पुलिस की तैनाती की गई है. यात्रियों की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की बड़ी टूकड़ी भी साथ जाएगी. बाइक दस्ता और डॉग स्क्वॉड भी सुरक्षा में तैनात हैं. ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. सुरक्षा में कुछ बदलाब करते हुए इस बार गुफा मंदिर में सीआरपीएफ की जगह इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस की तैनाती की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement